google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

सीएम योगी आदित्यनाथ का मीरजापुर दौरा आज, मां विंध्यवासिनी का करेंगे दर्शन


लखनऊ, 3 अप्रैल 2022 : उत्तर प्रदेश के सीएम पद की कुर्सी पर दोबारा आसीन होने के बाद योगी आदित्यनाथ बीते दो दिन से दौरे पर हैं। इसी क्रम में रविवार को वाराणसी के बाद उनका अचानक मीरजापुर जाने का कार्यक्रम बना है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिन में करीब तीन बजे मीरजापुर पहुंचेंगे। इसके बाद उनका मां विध्यवासिनी के दर्शन-पूजन का कार्यक्रम है। सीएम योगी आदित्यनाथ मीरजापुर मंडल में विकास तथा कानून-व्यवस्था की समीक्षा करने के साथ ही विंध्य कॉरिडोर तथा जल जीवन मिशन के कार्य प्रगति की भी समीक्षा करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ का आज मीरजापुर दौरे का अचानक कार्यक्रम बना है। वह वाराणसी से हेलिकाप्टर से चलकर करीब तीन बजे मीरजापुर पुलिस लाइन में लैंड करेंगे। इसके बाद विंध्याचल के लिए रवाना होंगे। यहां पर करीब 15 मिनट तक दर्शन-पूजन का कार्यक्रम है। आयुक्त सभागार में विंध्य कारिडोर, जल जीवन मिशन व विकास कार्यों की मंडलीय समीक्षा करेंगे। शाम 4.40 बजे लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

इससे पहले उन्होंने रविवार को सुबह वाराणसी में नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा की अगवानी की। नेपाल के प्रधानमंत्री की लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशल एयरपोर्ट पर अगवानी करने के साथ ही मुख्यमंत्री उनके साथ कालभैरव मंदिर, श्रीकाशी विश्वनाथ धाम तथा काशी में पशुपतिनाथ मंदिर का दर्शन करने भी गए। वाराणसी में कालभैरव मंदिर के रास्ते पर विभिन्न मुद्राओं में शिव के चित्र उकेरे गए हैं। नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा के साथ 40 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भी था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नेपाल के पीएम के साथ उनकी पत्नी आरजू राणा देउबा की भी अगवानी की।

नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा पशुपतिनाथ मंदिर परिसर में वृद्धाश्रम निर्माण के लिए भूमि पूजन भी किया। इसे 3600 वर्गफीट में बनाया जाना है। इस पर नेपाल सरकार नौ करोड़ रुपये खर्च करेगी। इस्टीमेट लोकनिर्माण विभाग ने बनाया है। ढांचा स्थानीय कारीगर खड़ा करेंगे, लेकिन लकड़ी का काम नेपाल के कारीगर करेंगे। वहीं से पुराविद भी आ रहे हैं जो पुराने भवन का परीक्षण करेंगे।

5 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0