google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

CM Yogi Adityanath ने क्यों कहा - "मुझे डर नहीं लगता"



पिछली सरकारों की दंगा पॉलिसी ने फैलाई अराजकता : योगी आदित्यनाथ


- सीएम योगी ने हाथरस, बुलंदशहर और गौतमबुद्ध नगर में प्रबुद्धजनों को किया संबोधित

- अनूप वाल्मीकि 'प्रधान', भोला सिंह और डॉ महेश शर्मा को जिताने के लिए की अपील

- प्रबुद्धजनों से सीएम की अपील, घर-घर जाकर वोट की ताकत से जनता को कराएं परिचित

- विरोधियों पर जमकर बरसे सीएम योगी, कहा- पिछली सरकारों की दंगा पॉलिसी से फैली अराजकता

- कहा- 80 सीटें जीतकर पीएम मोदी को पहनाएंगे 80 मनकों की विजय माला

- सीएम की सीख- चुनाव व युद्ध पूरी सतर्कता, मजबूती-सावधानी से लड़ा जाना चाहिए


हाथरस/बुलंदशहर/गौतमबुद्धनगर, 1 अप्रैल। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को तीन जनपदों में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए धुआंधार प्रचार किया। इस दौरान उन्होंने सबसे पहले हाथरस में प्रबुद्धजनों को संबोधित किया और पार्टी प्रत्याशी के लिए वोट की अपील की। सीएम योगी इसके बाद बुलंदशहर और गौतमबुद्ध नगर में पार्टी का प्रचार किया। मुख्यमंत्री ने प्रबुद्धजनों से अपने अपने लोकसभा क्षेत्र में घर-घर जाकर आमजन को एक-एक वोट की ताकत समझाने की अपील की। सीएम योगी ने पिछली सरकारों पर भी प्रदेश में 'दंगा पॉलिसी' के जरिए अराजकता फैलाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राज्य की सभी 80 सीटों को जीतकर प्रधानमंत्री मोदी को 80 मनकों की माला पहनाई जाएगी।


मोदी पर अंगुली उठाने वाले भारत के विकास में अवरोधक


हाथरस में प्रबुद्धजनों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विकसित भारत, सर्वांगीण विकास ही मोदी की गारंटी है। विकसित भारत में बिना भेदभाव हर व्यक्ति, जाति-समुदाय को सम्मान व आगे बढ़ने का अवसर मिले। बेटी-व्यापारियों को समान सुरक्षा की गारंटी हो, जहां अराजकता नहीं बल्कि कानून का राज हो। जातिवाद-परिवारवाद नहीं, सबका साथ-सबका विकास हो और यही विकसित भारत की परिकल्पना का आधार है। मोदी की गारंटी को हमने जमीनी धरातल पर उतरते देखा है, इसलिए पूरे देश को 'मोदी की गारंटी' पर विश्वास है। मोदी पर अंगुली उठाने वाले भारत के विकास में अवरोधक हैं। यह विकसित भारत के मार्ग के बैरियर हैं। हमें इन बैरियर को हटाना होगा और मोदी जी के नेतृत्व में सुरक्षित व समृद्ध भारत की परिकल्पना को साकार करने के लिए कार्य करना होगा। मुख्यमंत्री ने पार्टी प्रत्याशी अनूप वाल्मीकि 'प्रधान' के लिए मतदान की अपील की।


आज प्रदेश में गुंडे और अपराधी खुद को असुरक्षित महसूस करते हैं


बुलंदशहर में प्रबुद्धजनों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर जीत का भरोसा जताते हुए कहा है कि इस बार प्रधानमंत्री मोदी को '80 मनकों की माला' पहनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों की दंगा पॉलिसी के कारण प्रदेश को काफी नुकसान उठाना पड़ा। आये दिन दंगा, कर्फ्यू और अराजकता के कारण न बेटियां सुरक्षित थीं, न व्यापारी। यहां तक कि बुलंदशहर को अराजकता और आतंक का पर्याय बना दिया गया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले की सरकारों के संरक्षण में आमजन की आवाज को दबाने का कार्य किया जाता था, मगर आज प्रदेश में गुंडे और अपराधी खुद को असुरक्षित महसूस करते हैं और आम जनता के भीतर सुरक्षा का भाव उत्पन्न हुआ है। उन्होंने पार्टी प्रत्याशी भोला सिंह के लिए मतदान की अपील की।


पब्लिक की सुरक्षा में मेरी सुरक्षा निहित है


गौतमबुद्ध नगर में प्रबुद्धजनों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनता-जनार्दन खुश तो हम खुश। हमारे लिए इससे अधिक खुशी कुछ भी नहीं। लोग कहते हैं कि अपराधियों पर कार्रवाई करते हैं, डर नहीं लगता है। मैं कहता हूं कि पब्लिक की सुरक्षा में मेरी सुरक्षा निहित है। एक सरकार थी जो कर्फ्यू लगाती थी, एक सरकार है जो शानदार कांवड़ यात्रा निकाल रही है। उन्हें कर्फ्यू प्यारा था, हमें जनता की खुशहाली प्यारी है। 10 वर्ष में देश के अंदर बना सकारात्मक वातावरण अभिभूत करने वाला है। एक तरफ स्वार्थी परिवार है जो गौतमबुद्ध नगर को अभिशप्त बना लेता है तो दूसरी तरफ मोदी का परिवार है, जो कुर्सी की चिंता किए बिना नोएडा में विकास कार्य करता है। सीएम ने नोएडा से डॉ. महेश शर्मा को तीसरी बार सदन में भेजने की अपील की।


 

मोदी पर अंगुली उठाने वाले भारत के विकास में अवरोधक: सीएम योगी



मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को किया संबोधित

सीएम ने हाथरस से भाजपा उम्मीदवार अनूप वाल्मीकि 'प्रधान' को जिताने की अपील की

बोलेः अयोध्या का एयरपोर्ट महर्षि वाल्मीकि के नाम पर रखा गया

प्रबुद्धजनों का आह्वानः आपको नरेंद्र मोदी व अनूप वाल्मीकि बनकर घर-घर जाना होगा


हाथरस, 1 अप्रैलः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विकसित भारत, सर्वांगीण विकास ही मोदी की गारंटी है। विकसित भारत में बिना भेदभाव हर व्यक्ति, जाति-समुदाय को सम्मान व आगे बढ़ने का अवसर मिले। बेटी-व्यापारियों को समान सुरक्षा की गारंटी हो, जहां अराजकता नहीं बल्कि कानून का राज हो। जातिवाद-परिवारवाद नहीं, सबका साथ-सबका विकास हो और यही विकसित भारत की परिकल्पना का आधार है। मोदी की गारंटी को हमने जमीनी धरातल पर उतरते देखा है, इसलिए पूरे देश को 'मोदी की गारंटी' पर विश्वास है। मोदी पर अंगुली उठाने वाले भारत के विकास में अवरोधक हैं। यह विकसित भारत के मार्ग के बैरियर हैं। हमें इन बैरियर को हटाना होगा और मोदी जी के नेतृत्व में सुरक्षित व समृद्ध भारत की परिकल्पना को साकार करने के लिए कार्य करना होगा।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को हाथरस में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह बातें कहीं। सीएम ने प्रदेश सरकार के मंत्री व हाथऱस से भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी अनूप वाल्मीकि 'प्रधान' के लिए जनसमर्थन की अपील की।


आपके पूर्वजों ने सामाजिक स्वावलंबन का उदाहरण दिया


सीएम ने कहा कि हाथरस ब्रज मंडल का प्रवेश द्वार है। पीएम मोदी ने 2020 में आत्मनिर्भर भारत की बात कही। हाथरस, कासगंज, अलीगढ़, मुरादाबाद, आगरा, मथुरा आदि के लोगों ने सैकड़ों वर्ष पहले आत्मनिर्भरता के लक्ष्य को प्राप्त कर लिया था। जब हमने प्रदेश में प्रत्येक जनपद के उत्पाद को प्रोत्साहित करने के लिए ओडीओपी की नीति बनाई तो उसके पीछे मुरादाबाद की पीतल की कारीगरी, अलीगढ़ का हार्डवेयर, हाथरस की हींग, फिरोजाबाद का ग्लास आइटम आदि थे। हस्तशिल्प व हुनर हमारे देने का हिस्सा था। आपके पूर्वजों ने यहां आत्मनिर्भरता के लक्ष्य के माध्यम से सामाजिक स्वावलंबन का उदाहरण देने का कार्य किया।


प्रबुद्धजनों का आह्वान, चुनाव की बागडोर अपने हाथों में लें


सीएम योगी ने कहा कि प्रबुद्धजन समाज को नेतृत्व देते हैं, इसलिए आपका आह्वान करने आए हैं। चुनाव की बागडोर अपने हाथों में लेकर आप यूपी के लक्ष्य के अनुरूप परिणाम देने के लिए मोदी जी को 80 सीटों की जीत की माला दे सकें। प्रबुद्धजन समाज की मान्यता व राय को आवाज देते हैं। अपने ओपिनियन के माध्यम से मार्गदर्शन करते हैं, इसलिए आप पर जिम्मेदारी भी है। आपने बदलते हुए नए भारत का दर्शन किया है। आपने 2014 के पहले की अराजकता देखी है और उसके बाद का एक भारत-श्रेष्ठ भारत भी देखा है। यहां सुरक्षा-समृद्धि, आजीविका व आस्था का सम्मान भी देखा है। भारत का सम्मान 140 करोड़ लोगों का सम्मान है। यहां इंफ्रास्ट्रक्चर के अनेक कार्य हुए हैं। आज विकास हमारी पहचान बन रही है। गरीब कल्याणकारी योजनाओं का कोई सानी नहीं है।


न जाति-न भाषा, सभी को समान रूप से दिया गया योजनाओं का लाभ


सीएम योगी ने कहा कि यह चुनाव फैमिली फस्रट, नेशन फस्रट का है। तुष्टिकरण बनाम भारत की आस्था का चुनाव है। हमें देखना है कि अराजकता, दंगा, कर्फ्यू लगाने वालों के हाथों में फिर सत्ता आएगी या दंगामुक्त, कर्फ्यूमुक्त, सुरक्षित वातावरण देने वाली मोदी की सरकार आएगी, जिसने बिना भेदभाव शासन की योजनाओं का लाभ दिया है। न जाति, न पाति, न क्षेत्र, न भाषा देखी गई, सभी को समान रूप से विकास की योजनाओं का लाभ दिया गया।


आपको नरेंद्र मोदी व अनूप वाल्मीकि बनकर घर-घर जाना होगा


सीएम ने वर्तमान सांसद राजवीर सिंह दिलेर की भी मंच से तारीफ की। बोले कि उनका आशीर्वाद भी अनूप वाल्मीकि के साथ है। पार्टी ने आदेश दिया कि वहां नया प्रत्याशी आएगा तो राजवीर सिंह पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में निष्ठा के साथ लग गए। पार्टी ने अनूप वाल्मीकि को प्रत्याशी बनाया है। प्रदेश सरकार में मंत्री होने के कारण मैं उन्हें पूरे प्रदेश में दौड़ाता था। वे पूरी ईमानदारी से कार्य करते रहे। विकास की एक-एक रिपोर्ट हमें उपलब्ध करवाते रहे। योगी ने आह्वान किया कि आप सभी को नरेंद्र मोदी व अनूप वाल्मीकि बनकर घर-घर जाकर वोट मांगना पड़ेगा। बूथों को संभालना पड़ेगा। यहां तीसरे चरण में चुनाव होंगे तो गर्मी भी चढ़ चुकी होगी। हमें मोदी के नेतृत्व में विश्वास करते हुए एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में वोट देने के लिए एक-एक मतदाता को तैयार करना है।


भाजपा है तो सुरक्षा है


सीएम ने कहा कि विधानसभा चुनाव में भी यहां आया था। आपने सभी सीटों पर कमल खिलाया। प्रदेश में भाजपा सरकार है तो सुरक्षा है, विकास है, गरीब कल्याणकारी योजनाएं धरातल पर उतरती दिख रही है। लोगों के मन में अपनत्व का भाव है। धर्माचार्यों की मंशा भी पूरी हो गई। जिसके लिए पीढ़ियां तरस रही थीं, वह कार्य बढ़ा और रामलला अयोध्या में विराजमान हो गए। प्रभु राम के साथ संवाद बनाने का कार्य त्रिकालदर्शी महर्षि वाल्मीकि ने किया। अयोध्या एयरपोर्ट का नाम भी महर्षि वाल्मीकि के नाम पर रखा गया।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष शरद माहेश्वरी, प्रदेश सरकार के मंत्री असीम अरुण, हाथरस के वर्तमान सांसद राजवीर सिंह दिलेर, विधायक अंजुला सिंह माहौर, वीरेंद्र राणा, रवींद्र पाल सिंह, राजकुमार सहयोगी, प्रदीप सिंह गुड्डु, विधान परिषद सदस्य चौधरी ऋषिपाल सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा उपाध्याय, नगर पालिका परिषद अध्यक्ष श्वेता चौधरी आदि उपस्थित रहीं।


 

विपक्षी मुखिया 'घर' पर, योगी जनता के 'दर' पर



परिवार की चिंता में परेशान विपक्षी नेता, योगी ने पांच दिन में एक दर्जन स्थानों पर किया संवाद

पहले चरण के प्रचार में 16 दिन ही शेष, एनडीए प्रत्याशियों के सारथी बने योगी

प्रबुद्धजनों से संवाद साध यूपी के मुखिया ने किया आह्वान, यूपी में शीर्ष पर रहे एनडीए गठबंधन

बुद्धिजीवियों से संवाद कर 'वोट कमल को' सहेज रहे योगी


लखनऊ, 1 अप्रैलः यह योगी आदित्यनाथ हैं, जो 24 घंटा-365 दिन जनता के साथ, जनता के बीच और जनता के लिए ही चलते रहते हैं। अब 2024 लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। 19 अप्रैल को पहले चरण का चुनाव होगा यानी सिर्फ 16 दिन प्रचार में शेष है। ऐसे में सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी में 'कमल का कमाल' दिखाने के लिए एनडीए प्रत्याशियों के सारथी बन गए हैं। एक तरफ इंडी गठबंधन के नेता अब भी 'घर की सिर-फुटौव्वल' को सुलझा नहीं सके तो वहीं बदल चुका मौसम भी योगी आदित्यनाथ के इरादों को डगमगा नहीं सका। महज पांच दिन के भीतर अब तक 12 स्थानों पर प्रबुद्धजन सम्मेलन व रैली कर अपने प्रत्याशियों को जिताकर 2024 में उन्होंने फिर से कमल खिलाने की अपील कर ली। योगी की इस अपील पर जनता ने वोट के जरिए मुहर लगाने का भी वायदा कर दिया है।


वे सिर-फुटौव्वल में मस्त, योगी चुनाव में व्यस्त


सर्वविदित है कि उत्तर प्रदेश में योगी के विकास कार्यों का ही जादू चलेगा। पिछले साढ़े सात वर्षों में योगी आदित्यनाथ ने हर दिन जनता के नाम समर्पित किया। इंडी गठबंधन एक तरफ जहां अब भी सिर-फुटोव्वल में मस्त है, वहीं योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के चुनावों में अपनी बात कहने और जनता को अपनी रिपोर्ट देने में व्यस्त हैं। लिहाजा जनता भी सिर्फ मोदी-योगी के डबल इंजन की बात सुनने और उस पर अमल करने में विश्वास कर रही है।


मझधार में फंसे विपक्षी उम्मीदवारों को मुखिया के दीदार का इंतजार


यदि लोकसभा चुनावों की बात करें तो बीते दिनों हुए मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में ही अखिलेश दिखे, क्योंकि वहां से डिंपल यादव प्रत्याशी थीं। बाकी आजमगढ़ में भाई व रामपुर में प्रत्याशी चुनाव प्रचार के आखिरी दिन तक उन्हें खोजते रहे और अंततः प्रत्याशियों को निराशा ही हाथ लगी। यहां भी मोदी-योगी के कार्यों की जीत हुई और कमल खिला। लोकसभा चुनाव 2024 में भी अभी तक यही हाल है। अखिलेश यादव किसी भी सीट पर अब तक प्रचार करने नहीं उतरे, जबकि योगी आदित्यनाथ ने होली के दौरान धर्माचार्य का दायित्व निभाया और उसके बाद राजधर्म का पालन करते हुए प्रतिदिन चुनावी दौरे पर हैं।


महज पांच दिनों में 12 स्थान पर योगी ने किया संवाद


योगी आदित्यनाथ ने महज पांच दिन के भीतर ही 12 स्थान पर संवाद स्थापित कर लिया। 27 मार्च को योगी आदित्यनाथ ने मथुरा, मेरठ व गाजियाबाद में प्रबुद्धजन सम्मेलन कर कमल खिलाने की अपील की तो वहीं 28 मार्च को भी तीन स्थानों पर उन्होंने संवाद किया। मुजफ्फरनगर, शामली व सहारनपुर में हुए योगी के प्रबुद्धजन सम्मेलन से एनडीए प्रत्याशियों की बांछें खिल गईं। 29 मार्च को बिजनौर व अमरोहा में योगी रहे तो 31 मार्च को उन्होंने मेरठ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संग भारत रत्न चौधरी चरण सिंह गौरव समारोह को संबोधित किया। 1 अप्रैल को योगी आदित्यनाथ हाथरस, बुलंदशहर, गौतमबुद्ध नगर में भी फिर से यहां के प्रत्याशियों को सदन भेजने के लिए आमजन से संवाद स्थापित करते दिखे।


पांच दिन में दो बार मेरठ पहुंचे योगी


योगी आदित्यनाथ महज पांच दिन में दो बार मेरठ पहुंचे। 27 मार्च को प्रबुद्धजन सम्मेलन का आगाज सीएम ने मथुरा से किया। इसके बाद वे मेरठ पहुंचे। यहां भाजपा उम्मीदवार अरुण गोविल के लिए वोट मांगा तो वहीं 31 मार्च को यहां भारत रत्न चौधरी चरण सिंह गौरव समारोह में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ योगी आदित्यनाथ ने कमल खिलाने की अपील की। वहीं 29 मार्च को सीएम बिजनौर के दौरे पर रहे तो 31 मार्च को मेरठ रैली से ही बिजनौर से एनडीए प्रत्याशी चंदन चौहान के लिए वोट मांगा।

 

पीएम मोदी को '80 मनकों की माला' पहनाएगा यूपी : योगी आदित्यनाथ



-मुझे डर नहीं लगता, पब्लिक की सुरक्षा में मेरी सुरक्षाः सीएम योगी

- मुख्यमंत्री ने बुलंदशहर में प्रबुद्धजन सम्मेलन को किया संबोधित

- सीएम योगी ने बीजेपी प्रत्याशी भोला सिंह के लिए किया प्रचार

- बोले सीएम - पिछली सरकारों की दंगा पॉलिसी ने बुलंदशहर को बना दिया था आतंक का पर्याय

- पहले सरकार के संरक्षण में आमजन की आवाज को दबा दिया जाता था : योगी

- आज गुंडे असुरक्षित हुए हैं और आमजन सुरक्षित : मुख्यमंत्री


बुलंदशहर, 1 अप्रैल। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर जीत का भरोसा जताते हुए कहा है कि इस बार प्रधानमंत्री मोदी को '80 मनकों की माला' पहनाई जाएगी। सीएम योगी ने सोमवार को बुलंदशहर में प्रबुद्धजनों के सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों की दंगा पॉलिसी के कारण प्रदेश को काफी नुकसान उठाना पड़ा। आये दिन दंगा, कर्फ्यू और अराजकता के कारण न बेटियां सुरक्षित थीं, न व्यापारी। यहां तक कि बुलंदशहर को अराजकता और आतंक का पर्याय बना दिया गया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले की सरकारों के संरक्षण में आमजन की आवाज को दबाने का कार्य किया जाता था, मगर आज प्रदेश में गुंडे और अपराधी खुद को असुरक्षित महसूस करते हैं और आम जनता के भीतर सुरक्षा का भाव उत्पन्न हुआ है।


जो कभी असंभव लगता था, वह संभव हो चुका है


मुख्यमंत्री ने कहा कि अच्छी सरकार जब आती है तो बुलंद इरादे से बुलंदशहर की तरह ही विकास की नई ऊंचाइयों को प्राप्त करते दिखती है। कभी स्वर्गीय कल्याण सिंह जी की कर्मभूमि के रूप में इस धरती को पहचाना जाता था। महाभारत कालीन इस भूमि को मां गंगा और मां यमुना का आशीर्वाद प्राप्त है। मगर, पिछली सरकारों की गुंडा पॉलिसी ने इसे अपराध और आतंक का पर्याय बना दिया था। गलत हाथ में वोट जाता है तो गुंडागर्दी फैलती है, जब वोट सही जगह दिया जाता है तो मोदी जी के नेतृत्व में विकास ही विकास दिखता है। एक वोट अराजकता भी ला सकता है और एक वोट आस्था का सम्मान और आजीविका के अवसरों में वृद्धि भी करता है। सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश के गांव गांव में सदियों से गाया जाता था कि ''होली खेले रघुबीरा, अवध में...'', मगर अयोध्या में सदियों तक रामलला होली नहीं खेल सके और पहली बार 500 साल बाद अयोध्या में रामलला ने खूब होली खेली है। यह परिवर्तन ही तो है। जो कभी असंभव लगता था, वह संभव हो चुका है।


मुख्यमंत्री ने बुलंदशहर को दिया धन्यवाद


मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों के संरक्षण में आमजन की आवाज को बंद कर दिया जाता था। व्यापारी, बेटी, नौकरीपेशा, किसान और युवा सब असुरक्षित थे। सुरक्षित केवल गुंडे और कुछ चुनिंदा परिवार थे। मगर, आज गुंडे असुरक्षित हुए हैं और जनता सुरक्षित महसूस कर रही है। एक वोट हमारी किस्मत की तस्वीर और तकदीर दोनों को बदल सकता है। लोकतंत्र का सदुपयोग भविष्य को सुनहरा बना सकता है और दुरुपयोग हमारे भविष्य को बर्बाद कर सकता है। मुख्यमंत्री ने बुलंदशहर को इस बात के लिए धन्यवाद दिया कि 2017 के बाद से हर चुनाव में यहां से बीजेपी को भारी मत प्राप्त हुआ है।


ओडीओपी की हुई है अंतरराष्ट्रीय ब्रांडिंग


मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी ने भी कल्पना नहीं की होगी कि बुलंदशहर से गंगा एक्सपे्रस वे होकर गुजरेगा। इसके साथ ही बुलंदशहर में मेडिकल कॉलेज का भी सपना साकार हुआ है। खुर्जा की क्रॉकरी को अंतरराष्ट्रीय पहचान मिली है। स्वयं प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी इंग्लैंड यात्रा के दौरान यहां के ओडीओपी को ब्रिटिश प्रधानमंत्री को भेंटकर के इसकी अंतरराष्ट्रीय ब्रांडिंग की है।


दुष्परिणाम हमारी पीढ़ियों को झेलना पड़ा है


मुख्यमंत्री ने प्रबुद्धजनों से अपील करते हुए कहा कि आप सभी को समाज को मानसिक रूप से तैयार करना होगा। हमें जातिवाद नहीं बल्कि राष्ट्रवाद चाहिए। हमें परिवारवाद नहीं, सबका साथ सबका विकास चाहिए। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने केवल समाज को जाति, मत-मजहब के नाम पर बांटने का कार्य किया। दंगाइयों को प्रश्रय देकर राजनीतिक रोटियां सेंकी गईं और हम भी सज्जनता के कायल होकर जाति की हवा में बह जाते थे, दुष्परिणाम हमारी पीढ़ियों को झेलना पड़ा है।


अकेले बुलंदशहर में 40 हजार करोड़ का निवेश


मुख्यमंत्री ने यूपी का मतलब अनलिमिटेड पोटेंशियल बताते हुए कहा कि हमारा प्रदेश असीमित संभावनाओं वाला प्रदेश है। उन्होंने कहा कि यहां असीमित संभावनाएं न होतीं तो श्रीराम, श्रीकृष्ण, भगवान शिव, मां दुर्गा और मां गंगा-यमुना का आशीर्वाद इस धरती को न मिला होता। हमारे पास सबसे उर्वरा भूमि है, सबसे अच्छे हस्तशिल्पी और सबसे योग्य युवा हैं, तो हम किसी के सामने हाथ क्यों फैलाएं। हम अपनी ऊर्जा और स्वाभिमान के साथ आगे बढ़ेंगे और यूपी के माध्यम से भारत के विकास में अपना योगदान देंगे। उन्होंने कहा कि जिस यूपी को पिछली सरकारों ने बदहाल बना दिया था, वही यूपी आज मोदी जी के नेतृत्व मे देश की अग्रणी अर्थव्यवस्था बन रहा है। जहां पहले कोई निवेश नहीं करना चाहता था, वहां 10 लाख करोड़ का निवेश धरातल पर उतर चुका है, जिसमें से 40 हजार करोड़ का निवेश अकेले बुलंदशहर में हुआ है।


सीएम योगी ने प्रबुद्धजनों से कहा कि उन्हें चुनाव के दौरान अपने आप को मोदी जी और भोला सिंह मानकर घर घर जाकर लोगों से वोट की अपील करनी होगी। उन्होंने कहा कि बुलंदशहर में पिछला सभी रिकॉर्ड इसबार तोड़ना है, इसी अपील के साथ मैं यहां आया हूं।


इस अवसर पर बीजेपी के क्षेत्रीय अध्यक्ष सत्येन्द्र सिसोदिया, जिलाध्यक्ष विकास चौहान, वर्तमान सांसद और सांसद प्रत्याशी भोला सिंह, विधायक देवेन्द्र सिंह लोधी, प्रदीप चौधरी, संजय शर्मा, चंद्रपाल सिंह, अनिल शर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ अंतुल तेवतिया, भाजपा प्रदेश मंत्री चंद्रमोहन सिंह के अलावा जयपाल सिंह व्यस्त, हिमांशु मित्तल, योगेन्द्र चौधरी, रालोद के जिलाध्यक्ष पंकज प्रधान एवं नगर निकायों के अध्यक्षगण मौजूद रहे।


 

मुझे डर नहीं लगता, पब्लिक की सुरक्षा में मेरी सुरक्षाः सीएम योगी



मुख्यमंत्री ने गौतमबुद्ध नगर में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को किया संबोधित

सीएम ने नोएडा सांसद व भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी डॉ. महेश शर्मा के लिए मांगा वोट

सीएम की सीख- चुनाव व युद्ध पूरी सतर्कता, मजबूती-सावधानी से लड़ा जाना चाहिए


गौतमबुद्धनगर, 1 अप्रैलः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनता-जनार्दन खुश तो हम खुश। हमारे लिए इससे अधिक खुशी कुछ भी नहीं। लोग कहते हैं कि अपराधियों पर कार्रवाई करते हैं, डर नहीं लगता है। मैं कहता हूं कि पब्लिक की सुरक्षा में मेरी सुरक्षा निहित है। एक सरकार थी जो कर्फ्यू लगाती थी, एक सरकार है जो शानदार कांवड़ यात्रा निकाल रही है। उन्हें कर्फ्यू प्यारा था, हमें जनता की खुशहाली प्यारी है। 10 वर्ष में देश के अंदर बना सकारात्मक वातावरण अभिभूत करने वाला है। एक तरफ स्वार्थी परिवार है जो गौतमबुद्ध नगर को अभिशप्त बना लेता है तो दूसरी तरफ मोदी का परिवार है, जो कुर्सी की चिंता किए बिना नोएडा में विकास कार्य करता है।


उक्त बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहीं। वे सोमवार को जीएल बजाज ऑडिटोरियम, नॉलेज पार्क में आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। सीएम ने नोएडा से डॉ. महेश शर्मा को तीसरी बार सदन में भेजने की अपील की।


2017 के पहले नोएडा मुख्यमंत्रियों के लिए अभिशप्त माना जाता था


सीएम ने कहा कि यह वही जनपद है, जो 2017 के पहले मुख्यमंत्रियों के लिए अभिशप्त हुआ करता था। तब मैं समझ नहीं पाया था कि आखिर गौतमबुद्धनगर यूपी का भाग है, लेकिन मुख्यमंत्रियों के लिए अभिशप्त क्यों है। मैंने सूची देखी और अनुमान लगाया। यह सीएम के लिए अभिशिप्त इसलिए था कि यहां की नौकरशाही जनता को कंगाल करती थी और खुद व अपने संरक्षकों को मालामाल करती थी। 2017 में यहां आकर मैंने समस्याओं को करीब से देखा। जनप्रतिनिधियों ने सभी समस्याओं को तन्मयता व धैर्य से मेरे सामने रखा और कहा कि समाधान होगा तो गौतमबुद्धनगर न सिर्फ नई पहचान को स्थापित करेगा, बल्कि ग्रोथ इंजन के रूप में यूपी को अलग पहचान दिलाएगा।


हर चेहरे की खुशी देखने लायक थी


सीएम ने कहा कि मैं जहां भी गया, वहां कुछ अधिकारी आए। वे बोलते थे कि हम यहां कार्य कर रहे हैं और बूढ़े मां-बाप के लिए नोएडा में एक फ्लैट के लिए पैसा जमा किया है। 10-12, 15 साल हो गए पर फ्लैट नहीं मिले। हमने अथॉरिटी से कहा कि कमेटी की रिपोर्ट लागू करो। हर एक बायर्स को उसका अधिकार मिलना चाहिए। यह प्रक्रिया तेजी से आगे बढ़ाइए। सभी के सकारात्मक सोच का परिणाम है कि यूपी आज नए रूप में पहचाना जा रहा है।


उद्योगपति कहते हैं, किसी सांसद-विधायक ने परेशान नहीं किया


सीएम ने कहा कि हमारे जनप्रतिनिधियों ने आदर्श जनप्रतिनिधि के रूप में खुद को स्थापित किया। वह लोकतंत्र पर विश्वास करने वालों के लिए उदाहरण है। सीएम ने संस्मरण सुनाया कि कोरोना के दौरान एक प्रतिष्ठान को जमीन आवंटन हुई थी। 2022 के अंत में वे लोग मेरे पास आए कि हमें उद्घाटन करना है। मुझे विश्वास नहीं हुआ कि जिस सेंटर में हजारों करोड़ रुपये लगे हों, वह इतना जल्दी तैयार हो गया। मैंने रिपोर्ट मांगी तो पता चला कि यह बनकर तैयार हो चुका है। इसके आने के बाद 40 हजार करोड़ के नए निवेश के प्रस्ताव आ जाएंगे और हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा। मैंने मैसेज किया कि मेरे आने के पहले सभी जनप्रतिनिधियों को आमंत्रण दे दीजिएगा, जिस पर वह चौंकते हुए बोले कि नोएडा में भी सांसद-विधायक हैं। मैं अचरज में पड़ा तो उन्होंने बताया कि मेरी पूरी जिंदगी जिस राज्य व क्षेत्र में व्यतीत हुई, यदि वहां मैं इतना बड़ा निवेश करता तो लोग जीना हराम कर देते, लेकिन गौतम बुद्ध नगर में कोई सांसद-विधायक कहने नहीं आया कि यह कार्य मैं लूंगा, मेरे लोग रहेंगे। अच्छे लोग जनप्रतिनिधि चुने जाते हैं तो सकारात्मक माहौल पैदा होता है।


पहले निवेशक पलायन करते थे, सात वर्षों में दुनिया से यहां निवेश आ रहा है


सीएम ने कहा कि पहले निवेश य़हां से पलायन होता था, सात वर्षों में दुनिया से यहां निवेश आ रहा है। मोदी जी को तीसरा कार्यकाल दीजिए, तीन वर्ष के भीतर ही तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में भारत को स्थापित करेंगे। इसमें यूपी व नोएडा की बड़ी भूमिका होगी। दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट जेवर के नाम पर दे रहे हैं। 2017 के पहले जेवर के नाम से लोग कांपते थे। अब हालात बदल चुके हैं। यह एयरपोर्ट अब निवेश ला रहा है। कुछ ही वर्षों में यूपी की इकॉमनी में अकेले यह एयरपोर्ट एक लाख करोड़ की वृद्धि करने वाला है।


चुनाव व युद्ध पूरी सतर्कता, मजबूती-सावधानी से लड़ा जाना चाहिए


सीएम ने कहा कि गौतमबुद्ध नगर सकारात्मक सोच के साथ बढ़ने वाला जनपद है। सीएम ने कहा कि यहां हर किसी को डॉ. महेश शर्मा बनना होगा, उन्हें चुनाव लड़ाने के लिए लगना पड़ेगा, लेकिन अति आत्मविश्वास नहीं होना चाहिए। युद्ध और चुनाव पूरी सतर्कता, मजबूती व सावधानी से लड़े जाने चाहिए। हर एक वोट डॉ. महेश शर्मा को दिलवाना है। मोदी जी के गले में उप्र के 80 मनकों की जो माला पड़नी है, उसमें गौतमबुद्ध नगर की माला सर्वाधिक वोटों की होनी चाहिए। क्योंकि यहां सबसे अधिक निवेश आया है और आर्थिक प्रगति के साथ यहां सब कुछ मिला भी है। आपको मेट्रो, डेडिकेटेड फ्रेड कॉरिडोर के ईस्टर्न-वेस्टर्न जंक्शन, एयरपोर्ट, मेडिकल डिवाइस पार्क, फिल्म सिटी, प्रति व्यक्ति आय वाले जनपद की सौगात भी नोएडा को मिल गई। अब आपसे केवल यही अपेक्षा है कि हमने यहां आने का अभिशाप तोड़ा है तो आपको वोट देने पोलिंग बूथ पर जरूर जाना है।


इस अवसर पर प्रदेश सरकार के मंत्री कुंवर ब्रजेश सिंह, राज्यसभा सांसद कांता कर्दम, नोएडा के सांसद व लोकसभा प्रत्याशी डॉ. महेश शर्मा, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सत्येंद्र सिसौदिया, विधायक पंकज सिंह, तेजपाल नागर, धीरेंद्र सिंह, लक्ष्मी राज, मीनाक्षी सिंह, विधान परिषद सदस्य नरेंद्र भाटी, श्रीचंद शर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष अमित चौधरी, भाजपा के जिलाध्यक्ष गजेंद्र मावी, महानगर अध्यक्ष मनोज गुप्ता आदि मौजूद रहे

Comments


bottom of page