google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

कांग्रेस के DNA में क्या है ? Cm Yogi Adityanath ने बताया



गरीबों को भूखों मारती थी और आतंकवादियों को बिरयानी खिलाती थी कांग्रेसः सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को राजस्थान में किया चुनाव प्रचार

सीएम योगी ने भरतपुर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार रामस्वरूप कोली के लिए कमल खिलाने का किया आह्वान

कांग्रेस के पास न नीति, न नेता और न साफ नीयत: योगी


भरतपुर, 7 अप्रैलः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को राजस्थान की चुनावी सभा में पहुंचे। उनकी पहली जनसभा भरतपुर लोकसभा क्षेत्र में हुई। यहां से पूर्व सांसद व भाजपा उम्मीदवार रामस्वरूप कोली के लिए वोट की अपील करते हुए कहा कि 'अबकी बार 400 पार' के लिए रामस्वरूप कोली को भी विजयी बनाना होगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने केंद्र की मोदी व राज्य की भजनलाल सरकार के कार्यों के बलबूते भाजपा के पक्ष में मतदान का आग्रह किया तो वहीं कांग्रेस को निशाने पर रखा। साथ ही राजस्थान विधानसभा चुनाव में कमल खिलाने के लिए राजस्थान वासियों के प्रति आभार जताया।


कांग्रेस के लोग बेदम रहते थे और घुटने टेकते थे


कांग्रेस मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निशाने पर रही। उन्होंने कहा कि एक तरफ 'द गार्डियन' की रिपोर्ट कहती है कि पाकिस्तान के अंदर चुन-चुन कर आतंकवादी मारे जा रहे हैं। दुनिया आतंकवाद को बोझ मान रही है। समाज के बोझ यह आतंकवादी मारे ही जाने चाहिए। यह सबकी सुरक्षा के लिए खतरा हैं, लेकिन कांग्रेस अपनी सरकार के समय गरीबों को भूखों मारती थी और आतंकवादियों को बिरयानी खिलाती थी। वहीं मोदी जी चार साल से 80 करोड़ गरीबों को फ्री राशन की सुविधा दे रहे हैं। केंद्र सरकार किसानों, गरीबों, महिलाओं, युवाओं को ध्यान में रखकर अपनी योजनाओं को बनाते हुए कार्य कर रही है।


किसी की हिम्मत नहीं कि वह भारत के खिलाफ बोलने की ताकत जुटा सके


सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में नया भारत दुनिया की ताकत बन रहा है। दो-तीन दिन पहले इंग्लैंड के प्रतिष्ठित समाचार 'द गार्डियन' की रिपोर्ट ने बताया कि पाकिस्तान के अंदर 20 दुर्दांत अपराधी मारे गए हैं। हो सकता है कि यह भारत ने मारे हो, लेकिन कल तक आतंकवादियों को प्रश्रय देने वालों में से किसी की भी हिम्मत नहीं कि वे भारत के खिलाफ बोलने की ताकत कर सकें। नया भारत अपने नागरिकों व सीमाओं की सुरक्षा करना जानता है। राजस्थान के लोग सिर्फ राम-राम सा ही नहीं करते, बल्कि सीमा की सुरक्षा में सेंध लगाने आतंकियों का राम नाम सत्य भी कर देते हैं। पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत के नागरिकों का दुनिया में सम्मान बढ़ा है। नक्सलवाद, उग्रवाद व आतंकवाद समाप्त हुआ है। 1952 में देश को धारा-370 का दंश देने वाली कांग्रेस के इस फैसले को पीएम मोदी व गृह मंत्री अमित शाह ने सदैव के लिए समाप्त कर दिया।


कांग्रेस के समय नीति, नेता व निर्णय नहीं हो पाते थे


सीएम ने कहा कि कांग्रेस की नीयत साफ नहीं थी। इनके समय नीति, नेता और निर्णय नहीं हो पाते थे पर मोदी सरकार में बनी योजनाओं का कोई सानी नहीं है। सीएम ने केंद्र सरकार के विकास कार्यों को भी गिनाते हुए कहा कि भाजपा शासन में सुरक्षा, समृद्धि और विकास हो रहा है। कांग्रेस के लोग अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण नहीं करा पाते। वे कहते थे कि राम हुए ही नहीं। भरतपुर के बगल में मथुरा, वृंदावन, गोकुल, बरसाना, नंदगांव, गोवर्धन है, फिर भी कांग्रेस के लोग कहते हैं कि कृष्ण हुए ही नहीं। कांग्रेसी हमारे इतिहास व विरासत पर प्रश्न खड़ा करते हैं। सीएम ने आह्वान किया कि विकसित भारत के लिए विकसित राजस्थान चाहिए। विकसित राजस्थान के लिए विकसित भरतपुर और विकसित भरतपुर के लिए रामस्वरूप कोली चाहिए। राजस्थान की ओर से 25 मनकों की जो माला जानी है, उसमें भरतपुर की भी एक माला होनी चाहिए।


समृद्ध-पराक्रमी परंपरा का वारिस विभाजनकारी राजनीति को प्रश्रय नहीं दे सकता


सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम लोग समृद्ध विरासत के उत्तराधिकारी हैं। महाराज सूरजमल ने औरंगजेब के छक्के छुड़ाते हुए मुगल सेनाओं के किले में भूसा भरवा दिया था। उन्होंने मुगलों को औकात दिखाते हुए कहा था कि भारत को रौंदने का सपना देखने वालों, अब यही भूसा खाओ। मुगल सेना उनके सामने नाक रगड़ने को मजबूर हो गई थी। गरीबों के हितों पर डकैती डालने वाले कांग्रेसियों को भी अब सही जगह दिखाने की आवश्यकता है। समृद्ध-पराक्रमी परंपरा का वारिस विभाजनकारी राजनीति को प्रश्रय नहीं दे सकता। हम नए भारत का दर्शन कर रहे हैं। एक तरफ महाराज सूरजमल की समृद्ध विरासत है तो दूसरी तरफ किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देकर पीएम मोदी ने सम्मान दिया है। इसके जरिए चौधरी साहब के द्वारा अपने कार्यकाल में किसानों, गरीबों के लिए किए गए कार्य के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित किया गया है।


यूपी में अब कर्फ्यू और दंगा नहीं होता


सीएम ने कहा कि यूपी में अब कर्फ्यू व दंगा नहीं होता पर धूम-धड़ाके से कांवड़ यात्रा निकलती है। हमारी पीढ़ी सौभाग्यशाली है कि वह अयोध्या में राम मंदिर का दर्शन कर रही है। आपके एक-एक वोट ने देश की तकदीर व तस्वीर को बदला है। आपने वोट का सही इस्तेमाल नहीं किया होता तो न सुरक्षा मिलती, न विकास होता और न ही अयोध्या में राम मंदिर बन पाता। कांग्रेस खुद में समस्या है। आपका एक वोट अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण भी करता है तो देश की सीमाओं की भी सुरक्षा करता है। कोरोना में जब कांग्रेस व अन्य दलों के लोग गायब थे तो मोदी जी अपनी परवाह किए बिना एक-एक राज्यों में जाकर कार्य कर रहे थे। सीएम ने पूछा कि क्या आपने मोदी जी के पहले किसी प्रधानमंत्री को सीमा पर सैनिकों संग होली-दीवाली मनाते देखा है।

इस अवसर पर भाजपा राजस्थान की प्रभारी विजया रहाटकर, भरतपुर की सांसद रंजीता कोली, गृह राज्यमंत्री जवाहर सिंह बेढम, प्रदेश मंत्री भूपेंद्र सैनी, संभाग प्रभारी हेमराज मीणा, भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज भारद्वाज, विधायक श्रीबहादुर सिंह, महंत बलवीर दास आदि मौजूद रहे।


 

कांग्रेस देश की सबसे बड़ी समस्या, कर्फ्यू लगाना इसके डीएनए का हिस्सा : योगी आदित्यनाथ



- राजस्थान के दौसा में विरोधियों पर गरजे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ

- पार्टी के प्रत्याशी कन्हैया लाल मीणा के लिए प्रचार करने लालसोट पहुंचे सीएम योगी

- बोले योगी, राममंदिर बनवाना तो दूर, कांग्रेस वाले राम-कृष्ण को काल्पनिक बताते थे

- आज की अयोध्या देखकर हर कोई कहेगा कि यही है धरती का स्वर्ग : योगी

- कांग्रेस राज में गरीबों के हक पर डाला जाता था डाका : योगी आदित्यनाथ


दौसा, 7 अप्रैल। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी देश की सबसे बड़ी समस्या है और कर्फ्यू लगाना इसके डीएनए का हिस्सा है। यहां लालसोट स्थित अशोक शर्मा सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बीजेपी के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को विशाल जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी ने दौसा लोकसभा सीट से कन्हैया लाल मीणा के पक्ष में जनता से वोट की अपील की। उन्होंने कहा कि राममंदिर बनवाना तो दूर, कांग्रेस के लोग श्रीराम और श्रीकृष्ण को काल्पनिक बताया करते थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज में केवल गरीबों के हक पर डाका डालने का कार्य हुआ है।


पूरे देश में एक ही आवाज है, फिर एक बार...


योगी आदित्यनाथ ने दौसा की जनता का आभार जताते हुए कहा कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने दौसा में प्रचार किया था, जिसके फलस्वरूप जनता ने पार्टी प्रत्याशियों को आशीर्वाद दिया और यहां की आठ में से पांच विधासभा सीटों पर कमल खिला। उन्होंने कहा कि इस बार 18वीं लोकसभा के लिए चुनाव प्रचार अभियान में वह दौसा आए हैं और ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है कि पूरा देश पहले से ही परिणामों को लेकर आश्वस्त है। लोग मान चुके हैं कि मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनने वाली है। पूरे देश में एक ही आवाज है, फिर एक बार मोदी सरकार। ये जो मोदी सरकार की चर्चा हो रही है वो अचानक नहीं है। ये भारतीय समाज की वह अभिव्यक्ति है जो मोदी जी ने 10 वर्ष के अंदर देश को दिया है। उसके प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने के लिए देश की जनता जनार्दन तीसरी बार भी मोदी जी को सत्ता सौंपने के लिए कृत संकल्पित है।


कश्मीर विकास की मुख्यधारा के साथ जुड़कर आगे बढ़ रहा


योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 10 साल में दुनिया में भारतीयों का सम्मान बढ़ा है। देश की सीमाएं सुरक्षित हुई हैं। पहले देश में आतंकी गतिविधियां होती थी। तीन दिन पहले ब्रिटेन के अखबार में समाचार निकला कि पाकिस्तान में 20 आतंकियों को चुन चुनकर मारा गया है। ये नया भारत है जहां आतंकियों का राम नाम सत्य हो रहा है। पूरी दुनिया के लोग ये मान रहे हैं कि भारत का कदम विश्व मानवता के हित में है। कोई देश आज आतंकवाद को प्रश्रय देने की हिम्मत नहीं कर पा रहा है। उसे पता है कि आतंक को प्रश्रय दिया तो एयर स्ट्राइक से लेने के देने पड़ जाएंगे। बीते 10 साल में देश के अंदर से नक्सलवाद, आतंकवाद, कश्मीर की पत्थरबाजी समाप्त हो चुकी है। अब कश्मीर विकास की मुख्यधारा के साथ जुड़कर लोकतांत्रिक मूल्यों के साथ आगे बढ़ रहा है। लाखों पर्यटक जम्मू कश्मीर जा रहे हैं। अमरनाथ यात्रा और मां वैष्णो देवी के दर्शन को लोग सुरक्षित वातावरण में जा रहे हैं।


कांग्रेस के लोग गरीबों के हक पर डकैती डालते थे


योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज देश में आईआईटी, आईआईएम, एम्स, मेडिकल कॉलेज जैसे बड़े कार्य हो रहे हैं। साथ ही हर घर नल योजना, पीएम कृषि सिंचाई योजना के अंतर्गत हर खेत और घर तक पानी पहुंचाने का संकल्प भारत में पूरा हो रहा है। एक समय था जब कांग्रेस के लोग गरीबों के हक पर डकैती डालते थे। मगर, मोदी सरकार में 80 करोड़ गरीबों को फ्री में राशन का लाभ मिल रहा है। 60 करोड़ गरीबों को 5 लाख रुपए के स्वास्थ्य बीमा का कवर मिल रहा है। इतना ही नहीं चार करोड़ गरीबों के मकान, 12 करोड़ किसानों को किसान सम्मान निधि, माताओं को उज्ज्वला योजना का लाभ भी मिल रहा है।


राम के बगैर कोई काम नहीं, कृष्ण के बगैर कोई लीला नहीं


योगी ने कहा कि आज देश के नौजवानों के लिए आजीविका की व्यवस्था है, तो हर भारतीय के आस्था का सम्मान भी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग कहते थे कि राम और कृष्ण कभी हुए ही नहीं। ये लोग क्या राममंदिर बनवा पाते। ये भारत है, जहां राम के बगैर कोई काम नहीं, कृष्ण के बगैर कोई लीला नहीं होती। राजस्थान की मीरा बाई ने श्रीकृष्ण के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित किया था। हम भारतीयों में कोई ऐसा नहीं जो राम और कृष्ण के बगैर अपना जीवन व्यतीत करता हो। मगर, कांग्रेस नहीं चाहती थी कि अयोध्या में राममंदिर के निर्माण की बाधाएं समाप्त हो, क्योंकि कांग्रेस अपने आप में समस्या है। कांग्रेस देश की समस्या है, इसलिए देश को समस्याएं देती रही। मोदी जी ने समाधान दिया है। अयोध्या में भव्य राममंदिर का निर्माण पूरा हो चुका है। अब किसी को अयोध्या पर कोई संदेह नही होगा।


मोदी जी 140 करोड़ भारतवासियों के लिए कार्य करते हैं


मुख्यमंत्री ने दौसा की जनता को अयोध्या आने का आमंत्रण भी दिया। उन्होंने कहा कि जो लोग 10 साल पहले अयोध्या गये होंगे वो जब चुनाव बाद अयोध्या जाएंगे और देखेंगे तो यही कहेंगे कि धरती पर सचमुच कहीं स्वर्ग है तो वो अयोध्या में है। उन्होंने कहा कि ये चुनाव मात्र एक चुनाव भर नहीं है। यह भारत को विकसित भारत बनाने की संकल्पना को साकार करने का एक अवसर भी है। मोदी जी के का करिश्माई नेतृत्व हम सबके सामने है। मोदी जी 140 करोड़ भारतवासियों के लिए कार्य करते हैं। कोरोना काल में उन्होंने दुनिया की सबसे बेहतरीन वैक्सीन अपने वैज्ञानिकों के माध्यम से फ्री में हर भारतीय के लिए उपलब्ध कराई। कांग्रेस का समय होता तो फ्री में वैक्सीन और राशन भूल जाइए, गरीबों के हक पर डकैती पड़ती। कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर को आंतंक का गढ़ बना दिया था। प्रधानमंत्री मोदी ने आर्टिकिल 370 को खत्म करके कश्मीर से आतंकवाद की जड़ को खत्म करने का काम किया है। साथ ही अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लोगों को पहली बार जम्मू कश्मीर में आरक्षण की सुविधा का लाभ दिया गया। सुशासन का इससे बड़ा उदाहरण और क्या हो सकता है।

इस अवसर पर कन्हैया लाल मीणा, राज्यवर्धन सिंह राठौर, जसकौर मीणा, रामविलास मीणा, राजेन्द्र मीणा, संजय भाटिया, प्रभुदयाल शर्मा सहित बीजेपी के पदाधिकारीगण मौजूद रहे।


 

जिसके सांस में दम नहीं, वो क्या काम करेंगे राम काः सीएम योगी



मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीकर लोकसभा से भाजपा उम्मीदवार सुमेधानंद सरस्वती के लिए मांगा वोट

हम अयोध्या में रामलला को विराजमान करते हैं तो आतंकवादियों का राम नाम सत्य भी करते हैंः योगी

बोले- भक्ति और शक्ति की भूमि राजस्थान में कम्युनिस्टों का क्या काम


सीकर, 7 अप्रैलः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान वासियों का आह्वान किया कि चुनाव संपन्न होने के बाद फिर से नई अयोध्या के दर्शन करने आइए। आपको त्रेतायुग जैसी अयोध्या का अनुभव होगा। राम मंदिर के लिए भी हिम्मत चाहिए होती है। जिसके सांस में दम ही नहीं, वो क्या काम करेंगे राम का। महज दो महीने के भीतर अब तक डेढ़ करोड़ से अधिक श्रद्धालुओं ने दर्शन कर लिया। यह दर्शाता है कि देश की आस्था को पहले दबाया गया था। हमने कभी भेदभाव नहीं किया। अयोध्या में सिर्फ राम लला का मंदिर ही नहीं बना, बल्कि देश में चार करोड़ गरीबों के मकान भी बने हैं। कांग्रेसी व कम्युनिस्ट कभी भी राम का भव्य मंदिर नहीं बना पाते। यह कहते थे कि राम और कृष्ण हुए ही नहीं। यह लोग हमारी आस्था पर प्रहार और राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करते थे।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को सीकर से भाजपा सांसद व उम्मीदवार सुमेधानंद सरस्वती को मंच से ही जीत के लिए आश्वस्त किया। सीएम योगी के आह्वान पर जनता ने मुहर लगाते हुए तीसरी बार सीकर से भाजपा को जिताने का आश्वासन दिया। सीएम ने कहा कि 18वीं लोकसभा चुनाव परिणाम के लिए हर कोई आश्वस्त है। देश के अंदर एक ही आवाज है- फिर एक बार मोदी सरकार। जब परिणाम पहले से पता है तो पिछले दो चुनावों की जीत को जोड़कर तीसरी बार स्वामी जी को जीत दिलाएं।


यूपी के लोग भूल गए दंगा और कर्फ्यू


सीएम योगी ने कहा कि देश में बदलाव का श्रेय आपको जाता है। वोट जब गलत पार्टी को जाता था तो आतंकवाद, दंगे, कर्फ्यू व निर्दोष मारे जाते थे। बेटियां व व्यापारी असुरक्षित थे। यही वोट जब सही पार्टी को गया तो यूपी में सात वर्ष में दंगा और कर्फ्यू नहीं लगा। वहां लोग कर्फ्यू भूल गए। यूपी में धूमधड़ाके के साथ करोड़ों लोग अब कांवड़ लेकर निकलते हैं। सीएम ने कहा कि हम भेदभाव नहीं करते। श्रीराम जी अयोध्या में विराजमान बाद में हुए, पहले वहां के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का नाम महर्षि वाल्मीकि के नाम पर रखा गया। काशी में संत शिरोमणि रविदास की जन्मभूमि सीरगोवर्धन को भव्य स्वरूप प्रदान किया गया। बाबा साहेब डॉ. आंबेडकर के

पंच तीर्थों का सम्मान-पुनरोद्धार मोदी जी ने किया।


हम अयोध्या में रामलला को विराजमान करते हैं तो आतंकवादियों का राम नाम सत्य भी करते हैं


सीएम योगी ने कहा कि तीन दिन पहले ब्रिटेन के प्रतिष्ठित समाचार पत्र 'द गार्डियन' ने एक रिपोर्ट प्रकाशित की कि दो वर्ष के दौरान पाकिस्तान के अंदर 20 दुर्दांत अपराधी मार दिए गए। इसमें भारत की खुफिया एजेंसियों का योगदान हो सकता है। समाचार का स्रोत तो वही बता सकते हैं, लेकिन आतंकवाद समस्या है और इसका समाधान केवल भारत दे रहा है। हम केवल आपसी संबोधन में ही राम-राम नहीं बोलते, अयोध्या में रामलला को विराजमान ही नहीं करते, बल्कि आतंकवादियों का राम नाम सत्य भी करते हैं। यह केवल भारत ही कर सकता है। फर्क यही है कि हम उसको वहीं पहुंचाते हैं, जहां पहुंचना चाहिए और कांग्रेसी उन्हें बिरयानी खिलाते थे।


कांग्रेस समस्या है तो भाजपा समाधान


सीएम ने कहा कि मोदी जब पूरी दुनिया में कहीं भी जाते हैं तो पूरा देश झूम उठता है, यह 140 करोड़ भारतवासियों का सम्मान है। सीमाएं सुरक्षित हुई हैं। भारत की सीमा में घुसने वाले दुश्मन देशों को पता है कि अब लेने के देने पड़ जाएंगे। आतंकवादियों की तरफ से कश्मीर में पत्थऱ फेंकने वाले प्रश्रयदाता भी गायब हो गए। कांग्रेस समस्या देती है। उसके सहयोगी दल समस्या की जड़ हैं, जबकि भाजपा समाधान देती है। मोदी जी ने किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिया है। ट्रेन की बेहतरीन कनेक्टिविटी व वंदे भारत, अमृत भारत, नमो भारत ट्रेनें मोदी जी के नेतृत्व में आ रही हैं।


भक्ति और शक्ति की भूमि राजस्थान में कम्युनिस्टों का क्या काम


सीएम योगी ने कहा कि बंगाल के लोगों ने कम्युनिस्टों को बंगाल की खाड़ी में डुबो दिया है। सीकर शिक्षा की भूमि है। सालासर बालाजी की भूमि है। जीर्ण माता की धरा है, खाटू श्याम बाबा, भैरव जी महराज की पावन धरती है। यहां नाथों के तमाम स्थल मौजूद हैं। यह परम गोभक्त माणा बाबा की पावन धऱा है। देश की स्वाधीनता के लिए लड़ते-लड़ते उनका सिर धड़ से अलग हो गया, फिर भी सैकड़ों आक्रांताओं को ढेर कर वे अपनी शहादत को प्राप्त हुए। देश के अंदर किसी भी राज्य में कम्युनिस्ट नहीं हैं तो फिर राजस्थान जैसी भक्ति व शक्ति की भूमि पर इन लोगों का क्या काम है।


सीकर के माध्यम से राजस्थान में कम्युनिस्टों को मरुस्थल में समाप्त कर दें


सीएम योगी ने कहा कि भारत का केवल एक ही रंग है। उनकी अलग ही पहचान बनती है। स्वामी जी ने पूरा जीवन देश, समाज व सीकर के लिए समर्पित कर दिया। शालीनता व सज्जनता के साथ वे लगातार सेवा कर रहे हैं। ऐसे जनप्रतिनिधि व सांसद मिलना दुर्लभ है। आप सौभाग्यशाली हैं कि आपको स्वामी सुमेधानंद सरस्वती जैसे सांसद मिले हैं। घोषणा होते ही हम मान लिए कि सीकर की सीट भारतीय जनता पार्टी की जी पक्की है। इस जीत के माध्यम से कम्युनिस्टों को हमेशा के लिए मरुस्थल में समाप्त कर दीजिए, जिससे भारत के मूल्यों, आदर्शों व भारतीयता का विरोध करने वाले की यहां आने की हिम्मत न हो पाए।


इस अवसर पर सीकर से सांसद व भाजपा प्रत्याशी स्वामी सुमेधानंद सरस्वती, भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. कमल सीकवाल, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया, विधायक सुभाष मील, गोवर्धन वर्मा आदि मौजूद रहे।

55 views0 comments

Comments


bottom of page