google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

सीएम योगी का स्पष्ट निर्देश- गरीबों की झोपड़ी, घर या दुकानों पर ना चले बुलडोजर


लखनऊ, 8 अप्रैल 2022 : उत्तर प्रदेश में गैंगस्टर, माफिया तथा भू-माफिया के खिलाफ कार्रवाई की आड़ में गरीबों के घर तथा झोपड़ी गिराने का मामला संज्ञान में आते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट निर्देश जारी कर दिया है। उन्होंने अधिकारियों से साफ कहा कि किसी गरीब का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं होगा।

अपराध और अपराधियों के प्रति जीरो टालरेंस तथा गरीबों के प्रति संवेदनशीलता योगी सरकार का पिछले पांच साल मूलमंत्र रहा है। दूसरी पारी में भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसी सिद्धांत को प्रशासन में आगे बढ़ाया है। जहां एक ओर गरीब कल्याण योजनाओं को नयी तेजी से लागू करना शुरू किया वहीं दूसरी ओर अपराधियों पर लगाम कसने में कोई कसर नही छोड़ी। सरकार का प्रभाव इससे समझ में आता है कि पिछले एक पखवारे में लगभग 80 अपराधी आत्मसमर्पण कर चुके हैं। माफिया और अवैध कब्जा किये लोगों में सरकार के बुल्डोजर का खौफ है।

उत्तर प्रदेश में दूसरी बार सत्ता संभालने के बाद भी योगी आदित्यनाथ सरकार की गैंगस्टर, माफिया तथा शातिर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। इनके कई अवैध निर्माण को जमींदोज किया जा रहा है। इतना ही नहीं इनके कब्जे से सरकारी जमीन को छुड़ाकर गरीबों के लिए घर बनाने की भी योजना बनाई गई है। महानगरों में भी अब गरीबों को आशियाना दिया जा रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसके बाद भी अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया है कि अवैध निर्माण गिराने के दौरान भी नहीं पर भी किसी गरीब की झोपड़ी या फिर दुकान पर कहीं पर भी बुलडोजर नहीं चलना चाहिए। उन्होंने कहा कि सिर्फ पेशेवर माफिया, दुर्दांत अपराधी तथा भू-माफिया की अवैध सम्पत्तियों पर ही बुलडोजर चले। इसके साथ ही प्रदेश भर में गरीबों और व्यापारी की सम्पत्ति पर कब्जा करनेवाले पर ही कार्रवाई हो।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लखनऊ में अफसरों के साथ बैठक के दौरान उनको अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई जारी रखने का निर्देश दिया। इसी दौरान उन्होंने निर्देश दिया कि किसी गरीब की झोपड़ी पर बुलडोजर नहीं चलेगा। किसी भी गरीब की दुकान पर बुलडोजर नहीं चलेगा। सभी जगह पर सिर्फ पेशेवर माफिया तथा अपराधियों के खिलाफ ही कार्रवाई हो। सभी जगह पर भू-माफिया की अवैध संपत्ति पर ही बुलडोजर चले। गरीबों की संपत्ति पर कब्जा करने वालों पर हो सख्त से सख्त एक्शन हो। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारा प्रयास गरीब तथा कमजोर लोगों को मुख्य धारा में लाने का है। सरकार हर स्तर पर गरीब की मदद करने के लिए खड़ी है। हम गरीबों को राशन देने के साथ उनको आवास भी देने की योजना बना चुके हैं।

13 views0 comments