google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

सीएम योगी की मुस्लिम धर्मगुरु ने की तारीफ, दूसरे राज्यों के cm को दिया ये संदेश


लखनऊ, 19 अप्रैल 2022 : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धार्मिक आयोजनों और जुलूस को लेकर नई गाइडलाइन जारी की है, जिसका मुस्लिम धर्मगुरु सुफियान निजामी ने स्वागत किया है। इसके साथ ही दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों को योगी सरकार से सीख लेने के लिए कहा है। हनुमान जयंती पर जिस तरह से दिल्ली में हिंसा हुई। रामनवमी पर मध्य प्रदेश से लेकर गुजरात तक दंगे हुए उसको लेकर सीएम योगी काफी अलर्ट हैं। उन्होंने यूपी में इस तरह की घटना ना हो इसके लिए अधिकारियों को कड़े निर्देश देने के साथ ही लोगों से भी शांति पूर्वक त्योहार और पर्व मनाने की अपील की।

मुस्लिम धर्मगुरु सुफियाननिजामी ने कीतारीफ

मुस्लिम धर्मगुरु औरदारुल उलूम फिरंगीमहल के प्रवक्तामौलाना सुफ़ियान निजामी नेकहा कि हमारेवजीरेआला ने जिसतरीके से धार्मिकआयोजनों को लेकरगाइडलाइन और हिदायतजारी की है, यह बिल्कुल मुनासिफहै। किसी भीप्रदेश के अंदरअगर शांतिपूर्ण ढंगसे आयोजन करतेहैं तो इसकेलिए ये तमामकवायद, शर्तें और वसूलजरूरी हैं। उन्होंनेकहा कि जिनसूबों के अंदरये हिंसा हुईहै, वहां बगैरइजाजत के यात्राएंनिकाली गई हैं।

कहा- सीएमयोगी की हिदायतपर अमल करनेकी जरूरत

सुफियान निजामी नेकहा कि सड़कोंपर नारेबाजी कीगई, शायद उसकाजो बुरा नजीताहम सबके सामनेआया है, इसलिएमुझे यह बातकहते हुए कोईमुजायता नहीं कितमाम सूबों केवजीरेआला को उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्रीकी हिदायतों परअमल करना चाहिए।उनसे सीखना चाहिएकि यहां रमजानभी है, यहांतमाम यात्राएं निकलरही हैं, लेकिनकिसी भी तरहका फसाद कहींदेखने को नहींमिला है, इसलिएजो भी निर्देशया हिदायतें जारीकी हैं, वहबिल्कुल मुनासिफ हैं। कानून-व्यवस्था के मद्देनजरइन तमाम शर्तोंपर अमल करनेकी जरुरत है।

22 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0