google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

कांग्रेस और विपक्षी दलों की बयानबाजी अत्यंत दुखद व गैर जिम्मेदाराना


लखनऊ, 25 मई 2023 : देश के नए संसद भवन के उद्घाटन पर छ‍िड़ी स‍ियासत में अब सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने कांग्रेस और व‍िपक्ष पर हमलावर होते हुए इस बह‍िष्‍कार को अत्‍यंत दुखद, गैर जिम्मेदाराना और लोकतंत्र को कमजोर करने वाला बताया है। बता दें क‍ि पीएम मोदी को इसका उद्घाटन करना है। लेक‍िन अबतक करीब 19 दल इस समारोह का बह‍िष्‍कार कर चुके हैं। ज‍िनमें सपा, कांग्रेस, आप सह‍ित पार्ट‍ियां इसका खुलकर व‍िरोध कर रही हैं।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा क‍ि स्वतंत्र भारत के इतिहास में 28 मई की तिथी एक गौरवशाली दिन के रूप में दर्ज़ होने जा रही है। इस दिन प्रधानमंत्री मोदी भारत के लोकतंत्र की प्रतीक भारत वासियों को नई संसद भेंट करेंगे। इस ऐतिहासिक अवसर को गरिमामय और गौरवशाली बनाने की बजाए, कांग्रेस समेत विपक्षी दलों द्वारा जिस तरह की बयानबाजी हो रही है वह अत्यंत दुखद, गैर जिम्मेदाराना और लोकतंत्र को कमज़ोर करने वाला है।

सीएम योगी ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि यह देश इस तरह की बयानबाजी को स्वीकार करेगा। विपक्ष द्वारा इस तरह की बयानबाजी अशोभनीय है। ऐसा नहीं है कि पहली बार प्रधानमंत्री इस प्रकार के उद्घाटन के साक्षी बन रहे हैं। इससे पहले संसद उपभवन का उद्घाटन तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा किया जा चुका है। संसद पुस्तकालय का शिलान्यास पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी द्वारा रखी गई थी। ऐसे कई उधाहरण हैं। हम अपील करेंगे कि सभी दलों को इस पल का साक्षी बनना चाहिए।

0 views0 comments
bottom of page