google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

कोरोना की दूसरी लहर थामने में नाकाम सरकार बताए तृतीय चरण की क्या तैयारियां है- अशोक सिंह



प्रदेश में महामारी से निपटने जिंदगी बचाने में सरकार की दिलचस्पी नही-अशोक सिंह
दो चरणों की विफलता के बाद सरकार कितनी इंसानी जिंदगी छीनकर जागेगी?-अशोक सिंह

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अशोक सिंह ने भाजपा की उत्तर प्रदेश में योगी सरकार पर हमला करते हुए आरोप लगाया है कि कोरोना संक्रमण की विकरालता से निपटने में वह पूरी तरह विफल हो चुके हैं।


कोरोना के पहले फेज व दूसरे फेज में पूरी तरह विफल हुई सरकार ने इंसानी जिंदगीया बचाने के लिये सार्थक उपाय व प्रयास नही किये अब जबकि मेडिकल पर गहरी पकड़ रखने वाले वैज्ञानिक व वरिष्ठ चिकित्सक अभी से तीसरे चरण की महामारी की अशांका जाहिर करते हुये कह रहे है की तीसरे चरण की विकरालता पूरे मेडिकल सिस्टम को ध्वस्त कर सकती है। ऐसे में राष्ट्रीय आपदा के वर्तमान काल से राज्य में भाजपा की योगी सरकार से सवाल पूछते हुए कहा कि यह बताये की सरकार की तीसरे चरण के लिये क्या तैयारिया है? क्या वह संक्रमण से निपटने के बजाय इंसानी जिंदगियों के जीवन की रक्षा करने में असमर्थ है।उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की योगी सरकार संकट काल मे जनता की जीवन रक्षा के लिये सार्थक कदम कब उठाएगी इसका जवाब तो उसे देना ही होगा वह कांग्रेस व जनता के सवालों से बच नही सकती है।


अशोक सिंह (प्रवक्ता, कांग्रेस)
अशोक सिंह (प्रवक्ता, कांग्रेस)

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अशोक सिंह ने कहा कि राज्य सरकार के मंत्री सत्तारूढ़ दल भाजपा के सांसद व विधायक भी मुख्यमंत्री व उप मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर सरकार की विफलता की पोल खोल रहे है उसके बाद भी मुख्यमंत्री व उनकी नवरत्न ब्यूरोक्रेसी अपने अहंकारी रुप से बाहर आकर जनहित में कदम उठाने के बजाय चैन की बंसी बजा रही है,पूर्व में राज्य के कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक सहित भाजपा सांसद कौशल किशोर,पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद श्रीमती मेनका गांधी के बाद कल लखीमपुर के मोहम्मदी से भाजपा विधायक लोकेन्द्र प्रताप, पूर्व लघु सूक्ष्म उद्योग मंत्री व सांसद सत्यदेव पचौरी ने भी पत्र लिखकर तृतीय फेज की महामारी से निपटने की रणनीति व तैयारियां बताने के साथ कहा कि उनके संसदीय इलाके में कोरोना संक्रमण असंख्य जिंदगियां छीन चुका है फिर भी सरकार शुतुरमुर्ग की तरह रेत में गर्दन डालकर बैठी है ।और ब्यूरोक्रेसी के नवरत्नों के फर्जी आंकड़ों को सामने रखकर सब कुछ चंगा है का जाप कर रही है जबकि जमीनी सच्चाई सरकार के हर दावे को झुठला रही है।


प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश की जनता को भाग्य के भरोसे छोड़कर उसने अपनी नैतिक व संवैधानिक जिम्मेदारी को उठाने में पूरी तरह विफल हो चुकी है।


आशोक सिंह ने कहा कि बिना व्यापक तैयारियों के साथ किया गया लॉक डाउन कोरोना की चेन तोड़ने में सफल नही होगा दोहरी रणनीति के कारण बाद बदले हालात में निर्धन, बेसहारा, निम्न व मध्यम वर्ग अत्यंत बदहाली व आर्थिक बदहाली का सामना कर रहा है। जनता के समक्ष दोहरा संकट है एक तरफ संक्रमितों को उचित इलाज न मिलने से दुःखद मौतें हो रही है वही बढ़ती महंगाई कालाबाजारी के साथ बेरोजगार भूख से दम तोड़ने को विवश किया जा रहा है।


कांग्रेस प्रवक्ता अशोक सिंह ने कहा कि योगी जी कब तक सत्ता सुख में मदान्ध होकर जनता की अनदेखी करते हुए कितने इंसानों की जान लेकर वह नीद से उठेगी।उन्होंने सरकार से कहा कि वह अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने के साथ हमारे सवालों का जवाब दे।


टीम स्टेट टुडे


विज्ञापन
विज्ञापन

20 views0 comments
bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0