google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

अब राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ इंदिरा गांधी को लिया निशाने पर, उठाए सवाल



भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर राहुल गांधी ने अपनी दादी इंदिरा गांधी को भी कठघरे में खड़ा कर दिया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा वर्तमान सरकार भारत की लोकतांत्रित प्रणाली को नुकसान पहुंचा रही है। उन्होंने कहा कि भारत में हर संस्था की स्वतंत्रता पर हमला किया जा रहा है। आरएसएस हर जगह घुसपैठ कर रहा है। उन्होंने कहा कि दशकों तक कांग्रेस लोकतंत्र के लिए लड़ती आई है तभी हमारी पार्टी के भीतर लोकतंत्र को लेकर चर्चा होती है। बाकी किसी भी पार्टी में चाहे वो बीजेपी, बसपा और सपा हों कहीं भी पार्टी के भीतर लोकतंत्र की बात नहीं होती।

इसी क्रम में राहुल इमरजेंसी के दौर में चले गए। राहुल ने आपातकाल पर बोलते हुए कहा कि ये दादी की गलती थी जिसका खामियाजा पूरे देश ने उठाया।


इंदिरा गांधी की गलती थी इमरजेंसी लगाना


कॉर्नेल यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में राहुल गांधी ने कहा कि इमर्जेंसी को गलत ठहराया और कहा कि इमरजेंसी में जो कुछ हुआ और अभी जो हो रहा है उसमें काफी भिन्नता है। कांग्रेस पार्टी ने संस्थानों का फायदा उठाने की कोशिश नहीं की। हमारा स्ट्रक्चर ऐसा करने की इजाजत नहीं देता है।


कार्यक्रम में राहुल ने कहा कि मीडिया से लेकर न्यायालय तक को निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मणिपुर में राज्यपाल बीजेपी की मदद कर रहे हैं, पडुचेरी में उपराज्यपाल ने कई बिल को पास नहीं होने देना, क्योंकि वो आरएसएस से जुड़ी थीं।


टीम स्टेट टुडे


71 views0 comments