google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

कांग्रेस राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर करेगी राष्ट्रव्यापी आंदोलन



कांग्रेस पार्टी बढ़ती आवश्यक वस्तुओं की कीमतों व भाजपा की केंद्र सरकार द्वारा की जा रही पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस में लूट के खिलाफ ब्लाक, तहसील, जिला और राज्य स्तर पर राष्ट्रव्यापी आंदोलन कार्यक्रम शुरू करेगी ।


उत्तर प्रदेश में आंदोलन की तैयारी को लेकर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने प्रदेश कांग्रेस के सभी फ्रंटल संगठनों व विभागों के पदाधिकारियों और नेताओं के साथ बैठक कर रणनीति को अंतिम रूप दिया ।

कांग्रेस के चरणबद्ध आंदोलन में कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता, महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन, किसान कांग्रेस, मजदूर कांग्रेस, पिछड़ा विभाग, चिकित्सा विभाग, पर्वतीय प्रकोष्ठ, खेल कूद, व्यापार प्रकोष्ठ, सूचना के अधिकार विभाग सहित अन्य सभी कांग्रेस के फ्रंटल संगठन, बेतहाशा महंगाई, डीजल-पेट्रोल एवं रसोई गैस के बढ़ते दामों के विरुद्ध आंदोलन में शामिल रहेंगे।


 कार्यक्रम की विस्तृत रुपरेखा -
 
 7 july : कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं द्वारा तहसील स्तर पर थाली बजाकर मंहगाई और पेट्रोल डीजल की बेतहाशा बढ़ी कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन
12 july को रिक्शा-तांगा-बैलगाड़ी द्वारा 5 km की यात्रा कर विरोध प्रदर्शन जिला मुख्यालयों पर
14 -15 july को पेट्रोल पंपों पर हस्ताक्षर अभियान
17 july को राज्य स्तरीय प्रदर्शन



उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कांग्रेस के सभी विभाग व फ्रंटल संगठनों के पदाधिकारियों के साथ तैयारी बैठक में सरकार की जनविरोधी नीतियों पर कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व की चिंताओं व निर्देश से अवगत कराते हुए कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों व उद्योगपतियों से प्रेम के चलते बेतहाशा महंगाई बढ़ रही है, जिसके बोझ के तले जनता दबती जा रही है। इस लूट को रोकने के लिये कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय श्रीमती सोनिया गांधी जी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह जी, माननीय राहुल गांधी जी, माननीय श्रीमती प्रियंका गांधी जी ने पत्र लिखकर इस सम्बंध में भाजपा सरकार को जनता की पीड़ा बताने और दाम कम करने को लेकर प्रयास किये, लेकिन संवेदनहीन सरकार अनसुना करती रही।

कांग्रेस पार्टी जनता पर हो रहे अत्याचार को सहन नही करेगी, इसलिये राष्ट्रीय नेतृत्व ने सड़क पर आंदोलन के माध्यम से आवश्यक खाद्य पदार्थो के बेतहाशा बढ़ते दामों, रसोई गैस व पेट्रोल-डीजल में लूट के विरोध में जनता की आवाज उठाने का निर्णय लिया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर इस जनहित के आंदोलन में आप सभी कांग्रेसजनों को पूरी ताकत के साथ सड़क पर उतरकर जनता की आवाज को बुलन्द करना है।


टीम स्टेट टुडे



विज्ञापन

7 views0 comments