google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

कोरोनाकाल के संकट में कालाबाजारी, मिलावटखोरी पर लगाम लगाने में योगी सरकार फेल - कांग्रेस का आरोप




दलहन, तिलहन, रिफाइंड, आटा, ब्रेड, सब्जियों व फलों के दाम में बेतहाशा बढ़ोत्तरी-अशोक सिंह

दवाओं, ऑक्सीजन के साथ दैनिक उपभोग वाली आवश्यक वस्तुओं के दामो को नियंत्रित करने में सरकार विफल-अशोक सिंह

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अशोक सिंह ने कहा है कि कोरोना संकटकाल के बीच कालाबाजारी व मिलावटखोरों के हौसले बढ़े हुए हैं। कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिये एक ओर ऑक्सीजन, जीवन रक्षक दवाओं की कालाबाजारी व नकली दवाएं बेचने वालों का धंधा चल रहा है। जिसे रोकने में राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार पूरी तरह मौन धारण किये है, वहीं जब गरीबों और मध्यमवर्गीय परिवारों के समक्ष रोजी रोटी का संकट खड़ा है। दूसरी तरफ दलहन, तिलहन, साग, सब्जियों, फलों, आटा, ब्रेड के दामों में बेतहाशा वृद्धि के साथ मिलावटखोरों की पौ बारह हो गयी है। जनता की जेब पर डाका डाला जा रहा है और सरकार के मौन से साबित होता है कि उपभोक्ताओं को ठगने वालों के साथ उसकी सहानुभूति और संरक्षण है।


प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अशोक सिंह ने कहा कि दैनिक उपभोग की आवश्यक वस्तुओं के दाम बढ़ना और मिलावटखोरी करने वालो के विरुद्ध कार्यवाही न करने से उनके हौंसले बढ़े हुए हैं। महंगाई की मार से पीड़ित जनता का एक बड़ा वर्ग रोटी के संकट से दो-चार होने के लिये विवश होकर त्राहिमाम कर रहा है।


अशोक सिंह, कांग्रेस प्रवक्ता
अशोक सिंह, कांग्रेस प्रवक्ता

इसके साथ कांग्रेस ने योगी सरकार पर आरोप लगाया कि आक्सीजन व जीवन रक्षक दवाओं की कालाबाजारी व चोरी करने वाले बेलगाम है तो दूसरी तरफ दैनिक उपभोग की आवश्यक जरूरत के दलहन, तिलहन के दाम बेतहाशा बढ़ गए हैं। सरसों तेल, रिफाइंड के साथ आटा, ब्रेड, सब्जियों, फलों के दाम में कई गुना इजाफा होने के साथ ही मिलावटखोरी भी हो रही है।


कांग्रेस प्रवक्ता अशोक सिंह ने सरकार से रोज मर्रा की जरूरत की चीजों के दामों को तत्काल नियंत्रित करने के साथ कोरोना के इस भीषण संकटकाल में कालाबाजारी, मिलावटखोरी करने वालों पर सख्त कार्यवाही की मांग की है।


टीम स्टेट टुडे


विज्ञापन
विज्ञापन


30 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0