google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

साइकिल सवार की सड़क हादसे या सांड के हमले से मौत पर पांच लाख मुआवजा : अखिलेश


लखनऊ, 28 दिसंबर 2021 : सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एलान किया है कि यूपी में 2022 में सपा की सरकार बनने पर सड़क हादसे में साइकिल सवार की मौत होने पर उसके परिजनों को पांच लाख रुपये दिए जाएंगे। यही राशि सांड के हमले से मौत होने पर भी दी जाएगी। उन्होंने ये एलान मंगलवार को किया। अखिलेश यादव विजय रथ लेकर प्रदेश में निकले हुए हैं।

उन्होंने कहा कि कानपुर में जिस मेट्रो का उद्घाटन हो रहा है उसकी नींव समाजवादी पार्टी ने रखी थी। भाजपा की लेटलतीफी की नीति की वजह से कानपुर के लोगों को अभी तक मेट्रो नहीं मिल पाई। उन्नाव में बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी लोक भवन में बैठते हैं, उसे भी सपा सरकार ने बनवाया है। जैसे-जैसे चुनाव का समय नजदीक आएगा, भाजपा झूठ का पुलिंदा खोलती रहेगी। भाजपा ने किसानों और बेरोजगारों को छला है। लोगों की आमदनी आधी हुई है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि बिजली के कारखानों को भाजपा सरकार शुरू नहीं कर पाई, जिसकी वजह से लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि उन्नाव में गंगा में लाश बहने की बात जनता भूली नहीं है। विधानसभा चुनाव में इसका मुंहतोड़ जवाब देगी। कोरोना के सवाल पर उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग जो भी निर्देश देगा, उसका पालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार चुनाव प्रचार से नहीं जनता के समर्थन से बनेगी इसलिए चुनाव प्रचार पर रोक लगाने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा राम मंदिर की बात करती है जबकि राम मंदिर सुप्रीम कोर्ट के आदेश से बना है। भाजपा ने हमेशा आस्था से वोट लिया है लेकिन इस बार जनता उसकी हर चालाकी का मुंहतोड़ जवाब देगी।

3 views0 comments