google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

डिप्‍टी सीएम केशव बोले- देश को तोड़ने वालों की जगह जेल में


कानपुर, 19 मार्च 2023 : प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी के पिछड़ा वर्ग मोर्चा की कार्यसमिति में कहा कि जो लोग देश को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, उनकी जगह जेल में है। पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि सरकार ने इस बार बजट में किसानों के बिजली के बिल माफ करने की व्यवस्था की है और निजी नलकूपों का जो भुगतान होगा वह सरकार करेगी।

तिलक नगर स्थित विजय विला होटल में आए उप मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी विदेशों में जिस तरह का गैर जिम्मेदाराना बयान दे रहे हैं, उसके चलते 2024 के चुनाव में कांग्रेस 2014 से भी बुरी स्थिति में होगी। कार्यसमिति की बैठक के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अब प्राइवेट सेक्टर यूनिट, केंद्रीय विद्यालय और सैनिक स्कूल में भी पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा। इसका निर्णय लिया गया है। निकाय चुनाव पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि जैसे ही निकाय चुनाव पर आदेश आया कि बिना पिछड़ों के आरक्षण के ही चुनाव करा लिए जाएं, उन्होंने तुरंत यह बात रखी कि 27 प्रतिशत आरक्षण के बिना निकाय चुनाव नहीं होंगे। उन्होंने पिछड़ा वर्ग के पदाधिकारियों को आश्वस्त किया कि इसके बिना चुनाव नहीं कराए जाएंगे।

सपा मुखिया अखिलेश यादव का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि एक परिवार को ही पहले ओबीसी का प्रतिनिधित्व करने वाला माना जाता था, आज उनकी बेचैनी बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि हमें गर्व होना चाहिए कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी पिछड़े परिवार से हैं। उनके मुताबिक 2024 के चुनाव के लिए जो साजिश रची जा रही है वह सिर्फ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ नहीं है। इसलिए जरूरी है कि ओबीसी का एक-एक वोट पड़े। हर बूथ पर ओबीसी के लोग प्रहरी के रूप में रहें। उन्होंने 2024 में 400 सीटें पार करने का नारा भी दिया।

इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश में 80 में से 80 सीटें जीतने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि सपा के कुछ करीबी यादव उन्हें वोट दें लेकिन यादव जितने जातिवादी है वह अपने राष्ट्रवादी भी हैं। इसलिए ज्यादातर लोग भाजपा को वोट देंगे। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि 60 साल में कांग्रेस ने देश को बर्बाद कर दिया लेकिन 2024 का चुनाव भाजपा के लिए 60 साल लेकर के आएगा। उन्होंने कहा कि विपक्ष में बैठे नेता पिछड़े वर्ग के नेता नरेन्द्र मोदी को कमजोर करने का काम कर रहे हैं।

अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में सभी विरोधी दल एक तरफ होंगे और भाजपा दूसरी तरफ। उनके मुताबिक दुनिया के तमाम देश नहीं चाहते कि नरेन्द्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बने और इस देश के भी बहुत से लोग नहीं चाहते कि वह दोबारा पीएम बने। प्रदेश कार्यसमिति, क्षेत्रीय कार्यसमिति के मौजूद पदाधिकारियों से उन्होंने कहा कि वह प्रत्याशी को ना देखें, हर सिर्फ और सिर्फ नरेन्द्र मोदी को ध्यान में रखकर वोट करें। उनके मुताबिक सपा 50 सीट जीतने की बात कर रही है लेकिन एक भी सीट जीत नहीं पाएगी। इस मौके पर पिछड़ा वर्ग मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लक्ष्मण, केंद्रीय मंत्री बीएल वर्मा, पिछड़ा मोर्चा के प्रभारी दयाशंकर सिंह, पिछड़ा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कश्यप आदि मौजूद रहे।


0 views0 comments

Comments


bottom of page