google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

महाराष्ट्र में कांग्रेस की स्थिति दयनीय , सहनी पड़ रही है उद्धव की बची खुची सेना की मनमानी : Dr. Dinesh Sharma



कांग्रेस के सहयोगी ही महाराष्ट्र में कांग्रेस को निपटा रहे

चुनाव आरंभ होने के पहले ही हांफने लगा है विपक्ष

विपक्ष का जनहित और देशहित से नहीं है कोई सरोकार

पिछले दस साल में भारत को दुनिया का अग्रणी देश बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हुआ कार्य


नागपुर/ भंडारा गोंदिया । महाराष्ट्र के भाजपा चुनाव प्रभारी , राज्यसभा सांसद व उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने आज भंडारा गोंदिया लोकसभा क्षेत्र में क्लस्टर इंचार्ज सुपर वॉरियर्स सेक्टर एवं बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में कहा कि महाराष्ट्र में कांग्रेस इतनी दयनीय स्थिति में पहुच गई है कि अब उसे उद्धव ठाकरे की बची खुची सेना की मनमानी भी सहनी पड रही है। एमवीए में सीट बटवारें को लेकर मची धमासान थमने का नाम नहीं ले रही है। कांग्रेस की सीटो पर उसके सहयोगी ही प्रत्याशी उतार कर कांग्रेस को ही निपटाने में लग गए हैं। ऐसा लगता है कि देश की आर्थिक राजधानी मुम्बई से तो कांग्रेस का इस चुनाव में कोई नाम लेने वाला भी नहीं होगा । विपक्षी सूरमा चुनाव आरंभ होने के पहले ही हाफने लग गए हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा व सहयोगियों का विजय रथ बिना किसी बाधा के चार सौ के लक्ष्य को पार कर जाएगा। हाल यह है कि विपक्ष को तो चुनाव लडाने के लिए प्रत्याशी नही मिल रहे हैं। अरुणाचल इसका जीता जागता उदाहरण है जहां पर भाजपा के दस प्रत्याशी निर्विरोध चुने जा चुके हैं। विदर्भ सहित पूरे महाराष्ट्र में इस बार भाजपा और सहयोगियों का परचम लहराएगा और विपक्षी एक भी सीट पर जीत के लिए तरस जाएंगे। उन्होंने कहा कि विपक्ष के लिए चुनाव केवल सत्ता प्राप्त कर निजी हित साधने का माध्यम है उन्हे जनहित व देशहित से कोई लेना देना नहीं है। पिछले दस साल में भारत को दुनिया का अग्रणी देश बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में कार्य हुआ है जिसका परिणाम है कि दुनिया के पटल पर भारत एक महाशक्ति बनकर उभर रहा है। आज दुनिया के बडे बडे देश भारत की ओर बडी उम्मीद से देख रहे हैं। प्रधानमंत्री ने देश में अगले कार्यकाल में सोलर (सौर ऊर्जा) बिजली उत्पादन से 300 यूनिट फ्री बिजली का लक्ष्य रखा है जिसके लिए अभी से कार्य आरंभ हो चुका है। सौर ऊर्जा इसका माध्यम होगी।



डा शर्मा ने कहा कि देश में आए बदलाव और विकास कार्यों से इंडी गठबंधन की नींद उडी हुई है। उनके पास जनता को बताने के लिए कुछ भी नहीं है इसलिए आए दिन देश में लोकतंत्र को लेकर अनर्गल टिप्पणी करते रहते हैं। असल बात तो यह है कि देश में आपातकाल लगाने वालों के मुह से लोकतंत्र को लेकर की जाने वाली बेमानी ही लगती है। जनता अब इनकी बातो में आने वाली नहीं है। इस गठबंधन के एक मुख्यमंत्री तो भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में बंद हैं ।


महाराष्ट्र में भी कांग्रेस और उसकी सहयोगी रांकपा ने लम्बे समय तक राज किया पर विदर्भ क्षेत्र की उपेक्षा ही की पर अब भाजपा की सरकार इस क्षेत्र के विकास के लिए लगातार कार्य कर रही है। नागपुर में विकास की अनूठी कहानी लिखी जा रही है। कांग्रेस सरकारों के समय में विकास कार्य नहीं होने से इस क्षेत्र में नक्सली गतिविधयां बढी थीं। उस समय में खादानों के प्रदूषण से लोगों का जीना दूभर था। किसान आत्म हत्या करने को मजबूर था। भाजपा की सरकार परिस्थितियों में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए प्रयासरत है। यहां का किसान भी अब देश के अन्य हिस्सों की तरह सम्पन्न हो इसके लिए किसान सम्मान निधि माध्यम बन रही है। विदर्भ क्षेत्र अंतर्गत स्थित भंडारा गोंदिया लोकसभा तथा नक्सल प्रभावित क्षेत्र रहे गडचिरोली लोकसभा में शक्ति केंद्र प्रमुख, मंडल अध्यक्ष बूथ प्रभारी, सुपर वॉरियर्स लोकसभा/ विधानसभा विस्थारको के सम्मेलन में आगामी लोकसभा की तैयारी के साथ-साथ रामटेक में माननीय प्रधानमंत्री जी की तथा भंडारा गोंदिया लोकसभा में माननीय गृहमंत्री जी की प्रस्तावित रैली की तैयारी की समीक्षा की। इन क्षेत्रों में भाजपा सरकार तथा मोदी जी के प्रति जबरदस्त उत्साह दिखा।


आमजन में मोदी लहर देखने को मिली


इस अवसर पर भंडारा गोंदिया लोकसभा प्रभारी परिणय कोठेकर , जिला अध्यक्ष प्रकाश बालबुद्धे , भंडारा पवनी विधानसभा प्रभारी अनूप ढोके , मंडल अध्यक्ष विनोद बांते, भंडारा शहर अध्यक्ष सचिन कुंभलकर , आशु गोंदिया जी आदि उपस्थित रहे।

#अबकी_बार_400_पार को पूरा करने का आह्वान किया।

bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0