google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

हर पोलिंग बूथ को जिताना है, बीएसपी को सत्ता में लाना है - मायावती ने दिया नया नारा



उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती ने दूसरे चरण के प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट जारी कर दी है। इसके साथ उन्‍होंने कहा कि आज मैं यूपी चुनाव के दूसरे चरण के लिए 55 सीटों में से 51 प्रत्‍याशियों की सूची की घोषणा कर रही हूं। इस बार हमने ‘हर पोलिंग बूथ को जीतना है, बसपा को सत्ता में लाना है’ का नारा दिया है। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि पार्टी कार्यकर्ता कड़ी मेहनत करेंगे और 2007 की तरह बसपा सरकार बनाएंगे।



बसपा की इस लिस्‍ट में सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, अमरोहा, बदायूं, बरेली और शाहजहांपुर जिलों के प्रत्‍याशियों का नाम है। हालांकि अभी इन जिलों की चार विधानसभा सीटों के प्रत्‍याशियों का ऐलान नहीं किया गया है।



इस मौके पर बीएसपी सुप्रीमो ने ऐलान किया कि उत्तर प्रदेश में वो अकेले चुनाव लड़ रही हूं।


हाल ही में बीएसपी प्रमुख मायावती ने 15 जनवरी को अपने जन्मदिन के मौके पर अपने चुनाव न लड़ने की बात कही थी। बसपा सुप्रीमों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी वजह भी बताई। मायावती ने कहा कि कांशीराम जी जब स्वस्थ थे, तब तक मैं चुनाव लड़ती थी और पार्टी की बाकी जिम्मेदारी वह संभालते थे। उसके बाद यह जिम्मेदारी मेरे कंधों पर आ गई है।



उन्होंने कहा, संविधान में यह व्यवस्था है कि विधान परिषद से जाकर भी कोई मुख्यमंत्री बन सकता है। मैं भी सीधे चुनाव लड़े बिना यूपी में सरकार बनने पर सूबे की बागडोर संभाल सकती हूं। उन्होंने यह भी साफ किया कि आकाश आनंद को पार्टी में और आगे बढ़ाएंगीं। उचित समय आने पर उनको और अन्य युवाओं को सीधे या परोक्ष चुनाव लड़ने का मौका जरूर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कपिल मिश्र भी अच्छा काम कर रहे हैं।



बसपा ने सहारनपुर की देवबंद सीट से चौधरी राजेंद्र सिंह, बिजनौर की नगीना से ब्रजपाल सिंह, संभल सीट से शकील अहमद कुरैशी, रामपुर से सदाकत हुसैन, अमरोहा से मोहम्‍मद नावैद अयाज और बदायूं से राजेश कुमार सिंह को अपना प्रत्‍याशी बनाया है। बरेली की आंवला से लक्ष्‍मण प्रसाद लोधी और शाहजहांपुर की जलालाबाद से अनिरूद्ध सिंह यादव, तो तिलहर से नवाब फैजान अली खां पर दांव खेला है. बसपा की इस लिस्‍ट में 23 प्रत्‍याशी मुसलमान हैं।


टीम स्टेट टुडे



12 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0