google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

Jewar Film City में शूटिंग से लेकर पोस्ट प्रोडक्शन तक की मिलेगी सुविधा




  • जेवर फिल्म सिटी में शूटिंग से लेकर पोस्ट प्रोडक्शन तक की मिलेगी सुविधा

  • न सिर्फ भारत की बल्कि विदेशी फिल्मों की भी हो सकेगी शूटिंग

  • फिल्म मेकर्स स्क्रिप्ट के साथ आएंगे और पूरी फिल्म बनने के ही जाएंगे

  • बोनी कपूर और भूटानी इंफ्रा मिलकर विकसित करेंगे फिल्म सिटी

  • योगी सरकार की ओर से निशुल्क भूमि के साथ मुहैया कराया जाएगा बेहतरीन इन्फ्रास्ट्रक्चर

लखनऊ, 31 जनवरी। सीएम योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट इंटरनेशनल फिल्म सिटी जल्द ही साकार होने जा रहा है। बिड के माध्यम से फिल्म सिटी प्रोजेक्ट हासिल करने वाली बेव्यू प्रोजेक्ट्स एलएलपी से जुड़े निर्माता और निर्देशक बोनी कपूर ने कहा है कि इस फिल्म सिटी को इस तरह विकसित किया जाएगा कि न सिर्फ भारत की बल्कि विदेशी फिल्मों की भी यहां शूटिंग हो सकेगी। यही नहीं, देश और विदेश के फिल्म मेकर्स यहां अपनी स्क्रिप्ट के साथ आएंगे और पूरी तरह फिल्म बनने के बाद ही यहां से जाएंगे। उन्हें फिल्मों की शूटिंग के साथ-साथ पोस्ट प्रोडक्शन की भी फैसिलिटी मिलेगी। उल्लेखनीय है कि मंगलवार को ही बेव्यू प्रोजेक्ट्स और भूटानी इंफ्रा ने फिल्म सिटी प्रोजेक्ट को बिड के माध्यम से प्राप्त किया है। कंपनी की ओर से सर्वाधिक 18 प्रतिशत रेवेन्यू शेयर की बिड देकर प्रोजेक्ट हासिल किया गया है।


सीएम योगी के विजन को करेंगे साकार


बोनी कपूर ने कहा कि बेव्यू प्रोजेक्ट्स और भूटानी इंफ्रा को यूपी के नोएडा में इंटरनेशनल फिल्म स्टूडियो विकसित करने के लिए टेंडर प्राप्त करने पर गर्व है। उन्होंने कहा कि हम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट को लेकर उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करेंगे और उन्हें निराश नहीं होने देंगे। बोनी कपूर ने सोशल मीडिया पर लिखा, इस स्टूडियो को दुनिया भर के फिल्म निर्माताओं के लिए फिल्म शूटिंग के लिए अंतर्राष्ट्रीय केंद्र बनाएंगे। स्टूडियो में न केवल फिल्मों की शूटिंग हो सकेगी, बल्कि पोस्ट प्रोडक्शन की भी सुविधाएं होंगी। उनके अनुसार, एक निर्माता को स्क्रिप्ट के साथ स्टूडियो में आने और अंतिम फिल्म के साथ जाने में सक्षम होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अब यूपी फिल्म मेकिंग के लिए हमारा घर बन जाएगा। हम इसे इंटरनेशनल लेवल की फिल्म सिटी बनाने को प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह से योगी सरकार ने इस बिड प्रॉसेस को पूरे ट्रांसेपेरेंट तरीके से आयोजित किया, यह उसकी भी जीत है। हम इसका हिस्सा बनने पर बहुत उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि हम जल्द ही इसकी डिजाइन और कांसेप्ट को सभी के सामने प्रस्तुत करेंगे।


फिल्म सिटी में टेक्नोलॉजी का होगा भरपूर उपयोग


भूटानी ग्रुप के अली राम ने बताया कि ये फिल्म सिटी बेहद आधुनिक होगी। हम इसकी मैपिंग कर चुके हैं। दिल्ली ही नहीं इंटरनेशनल आर्किटेक्स्ट के साथ हमारी बातचीत चल रही है। हमने दुनिया भर की फिल्म सिटी और स्टूडियो देखे हैं। फिल्म सिटी में टेक्नोलॉजी का भरपूर उपयोग किया जाएगा। हमारा होमवर्क पूरा है। हमारी कोशिश होगी कि ये विश्व की सबसे ज्यादा सक्सेसफुल और टेक्नोलॉजिकली एडवांस्ड फिल्म सिटी बने। इससे बहुत ज्यादा टूरिज्म प्रमोट हो और बहुत सारे अंतर्राष्ट्रीय फिल्म कंपनियां भी आएं। हम इसको बेस्ट टूरिस्ट कैपिटल बनाने का प्रयास करेंगे। हमारी कोशिश होगी कि यह एक पावर सेंटर बने जहां से हम अपनी बात पूरी दुनिया से कह सकें। यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (यीडा) के सीईओ अरुणवीर सिंह ने कहा कि प्रोजेक्ट के लिए प्राधिकरण की ओर से निशुल्क जमीन दी जा रही है, जबकि कनेक्टिविटी से लेकर तमाम बुनियादी ढांचा और सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

30 views0 comments

Comments


bottom of page