google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

गाजीपुर और मीरजापुर में सपा प्रत्याशियों ने वापस लिया पर्चा, भाजपा की जीत आसान


वाराणसी, 22 मार्च 2022 : विधान परिषद में स्थानीयप्राधिकारी क्षेत्र की दोसीटों पर सपाप्रत्याशियों ने गाजीपुरव मीरजापुर-सोनभद्रसीट पर अपनापर्चा वापस लेलिया। इससे दोनोसीटों पर भाजपाप्रत्याशियों का निर्विरोधचयन सुनिश्चित होगया है। गाजीपुरमें सपा सेएमएलसी प्रत्याशी भोलानाथ शुक्लाने नामांकन कापर्चा वापस लिया।निर्वाचन कार्यालय से भाजपाप्रत्याशी विशाल सिंह चंचलऔर सपा केभोलानाथ शुक्ला एक हीगाड़ी में बैठकर निकले। सपाका आरोप, सरकारके दबाव मेंसपा प्रत्याशी नेवापस लिया पर्चा।भोलानाथ शुक्ला का मोबाइलफोन कल सेही बंद था।पर्चा वापस लेनेकी सपा नेताओंको नहीं दीथी कोई सूचना।

उधर, मीरजापुर-सोनभद्र सीट परसपा के एमएलसी प्रत्याशीरमेश यादव नेअपना पर्चा लियावापस। रिटर्निंग अफसर/जिलाधिकारी प्रवीण कुमारलक्षकार को नामवापसी का प्रपत्रदिया। भाजपा प्रत्याशीविनीत सिंह केनिर्विरोध चुना जानासुनिश्चित हो गयाहै। अब वहअकेले दावेदार बचेहैं।

गाजीपुर में जहांसमाजवादी पार्टी उम्‍मीदवारभोलानाथ शुक्‍लाने अपना नामांकनवापस ले लियातो वहीं दूसरीओर मीरजापुर सेसपा के रमेशयादव ने मैदानछोड़ दिया। इसप्रकार गाजीपुर से जहांभाजपा के उम्‍मीदवार विशाल सिंहचंचल के जीतकी संभावना लगभगतय है तोवहीं दूसरी ओरमीरजापुर से विनीतसिंह के जीतनेकी उम्‍मीदलगभग पूरी है।अब पूर्वांचल मेंगाजीपुर और मीरजापुर-सोनभद्र एमएलसी क्षेत्रसे दोनों हीसीटें भाजपा केखाते में जानातय हो गयाहै।

मीरजापुर-सोनभद्र एमएलसी सीट और गाजीपुर एमएलसी सीट को मिलाकर इन दोनों ही सीटों पर समाजपादी पार्टी उम्‍मीदवार बुधवार को बैकफुट पर आए और अपना नामांकन वापस करने के साथ ही भाजपा को वाकओवर दे दिया है। वहीं दोनों ही सपा के उम्‍मीदवारों से पार्टी को इस तरह नामांकन वापस लेने की उम्‍मीद नहीं थी। वहीं दोनों ही क्षेत्रों से पार्टी के पदाधिकारियों ने शीर्ष नेतृत्‍व को अचानक हुए इस परिवर्तन को लेकर अवगत करा दिया गया है।
10 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0