google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

बड़ी खबर : मेडिकल परीक्षण में सामान्य मिला मुर्तजा, विक्षिप्त होने की पुष्टि नहीं


गोरखपुर, 7 अप्रैल 2022 : गोरखनाथ मंदिर के प्रवेश द्वार पर सुरक्षाकर्मियों पर हमला करने वाला अहमद मुर्तुजा अब्बासी की जिला अस्पताल में मेडिकल जांच हुई तो वह पूरी तरह सामान्य था। डाक्टर ने नाम पूछा तो उसने बताया कि, 'मेरा नाम अहमद मुर्तुजा अब्बासी है।' चोट के सवाल पर उसने अंगुली में कटे वाले स्थान और हाथ की टूटी हड्डी की तरफ इशारा किया। पूरी जांच के दौरान मुर्तुजा ने ऐसी कोई भी हरकत नहीं की जो उसके विक्षिप्त होने की तरफ इशारा करती हो।

डाक्‍टरों ने तैयार की रिपोर्ट

कड़ी सुरक्षा के बीच में मुर्तुजा को जिला अस्पताल की इमजरेंसी में ले आया गया था। मुर्तुजा को सीधे डाक्टर के सामने ले जाया गया। उस समय ड्यूटी पर तैनात डा. आदित्य आनन्द ने उसका परीक्षण किया। शरीर पर लगे घाव को बारीकी से देखने के बाद डाक्टर ने रिपोर्ट तैयार की। इसके बाद सुरक्षाकर्मी मुर्तुजा को लेकर चले गए।

दो बजे रात को मंगाया चाय-बिस्किट

रविवार शाम मुर्तुजा ने गोरखनाथ मंदिर के प्रवेश द्वार पर सुरक्षाकर्मियों पर हमला किया था। उसे पकडऩे के बाद पुलिसकर्मी इलाज के लिए लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। यहां सुरक्षा व्यवस्था इतनी कड़ी की गई थी कि डाक्टरों को भी उसके पास पहुंचने में कई बार जांच प्रक्रिया से गुजरना पड़ रहा था। रात में दो बजे अचानक मुर्तुजा को भूख लगी तो उसने पानी पिया। इसके बाद चाय और बिस्किट की मांग करने लगा। सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने रात में दुकान खुलवाई और चाय बनवाया। इसके बाद मुर्तुजा को पिलाया गया।

मंगलवार रात अहमद मुर्तुजा अब्बासी की मेडिकल जांच कराने के लिए पुलिस लेकर पहुंची थी। इमरजेंसी में तैनात डाक्टर ने परीक्षण कर अपनी रिपोर्ट तैयार की। इसके बाद पुलिस उसे लेकर चली गई। - डा. जेएसपी सिंह, प्रमुख अधीक्षक, जिला अस्पताल।

48 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0