google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

गाजियाबाद के ग्रामीण इलाकों में कोरोना-गुरुद्वारा श्रीगुरुसिंह साहिब प्रबंधन ने CM को लिखा पत्र



गाजियाबाद के ग्रामीण इलाकों में कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा है। इस बाबत गुरुद्वारा श्री गुरुसिंह सभा की तरफ से मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर अवगत कराया गया है।


गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा के महामंत्री एस पी सिंह ओबरॉय जी की टीम के द्वारा और वीर खालसा दल के अध्यक्ष कुलविंदर ओबरॉय की तरफ से रेलवे रोड बजरिया पर फ्री छोटा सिलेंडर भरके देने की सेवा देने का प्रयास किया जा रहा है। पिछले कई दिनों से यह सेवाकार्य चल रहा है। जिसमें गाजियाबाद के आसपास के मरीज परिवारों के लोग जमा हो रहे हैं। गाजियाबाद के आसपास लगते हुए जितने भी गांव हैं उसमें से आने वाले

परिवारों की संख्या बहुत अधिक बढ़ गई है। जिस पर सरकार का ध्यान जाना अति जरूरी है।



गुरुद्वारा साहब की तरफ से सरकार को बताया गया है कि गांव में स्वास्थ्य की जो सेवाएं उपलब्ध होनी चाहिए उसमें भी कमी है। लोग देसी नुस्खे आमजा रहे हैं जो खतरनाक हो सकते हैं। सरकार की घोषणा के बावजूद गाजियाबाद के ग्रामीण इलाकों में ना तो विधिवत टेस्टिंग हो रही है और ना ही लोगों को सही इलाज मिल रहा है।

ऐसे में सरकार से आग्रह किया गया है कि डॉक्टरों की टीम अधिक तादाद में गांव में भेजी जाए। महामारी से जूझ रहे परिवारों को इलाज के बारे में विस्तार से बताया जाए, दवाइयां उपलब्ध कराई जाए, टेस्ट की सुविधा और अधिक बढ़ाई जाए। गंभीर मरीज के लिए आईसीयू बेड और सुविधाएं भी मुहैया कराई जाएं।



गुरुद्वारा श्री गुरुसिंह सभा के प्रधान और राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता इंदरजीत सिंह टीटू ने कहा है कि अगर सरकार इस पर गंभीर नहीं होगी तो इसके आने वाले समय में बहुत गंभीर परिणाम आएंगे। शहर के अंदर जितना भी दूध आता है फल सब्जी आती है सभी गांव से पहुंचती हैं। अगर गांव का आदमी अगर बीमार हो जाएगा और कोरोना ने पैर पसार लिए तो उनके द्वारा लाई गई चीजें जो बाजार में वितरित होंगी उससे संक्रमण का खतरा और बढ़ जाएगा साथ ही ग्रामीण इलाकों की पूरी व्यवस्थाएं चौपट हो जाएंगी।


ऐसे में गुरुद्वारा श्री गुरुसिंह सभा के सभी सेवादारों और जिम्मेदारों को उम्मीद है कि माननीय मुख्यमंत्री जी इस विषय को गंभीरता से लेते हुए अपने अधिकारियों को आदेश जारी करेंगे और जल्द से जल्द कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए गाजियाबाद के गांवों में व्यवस्थाएं दुरुस्त होंगीं और स्थितियों पर कंट्रोल किया जाएगा।


टीम स्टेट टुडे


विज्ञापन
विज्ञापन


6 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0