google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

इतिहास रचते हुए दोबारा CM बने योगी आदित्यनाथ की कुछ ऐसी है लाइफस्टाइल


उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव हुए, तो चुनावी माहौल कई बार बदला। लेकिन परिणाम बीजेपी के पक्ष में ही आया और योगी आदित्यनाथ एक बार फिर से मुख्यमंत्री बन गए हैं। योगी आदित्यनाथ आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है, और उनकी एक झलक पाने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ता है। सांसद से लेकर सीएम बनने तक के इस सफर में उन्होंने कई उतार-चढ़ाव देखे, लेकिन उनका दृढ संकल्प कभी नहीं डगमगाया। वहीं, लोगों के बीच योगी आदित्यनाथ को लेकर एक उत्सुकता ये भी हमेशा रहती है कि आखिर देश के सबसे बड़े राज्य के सीएम योगी कैसी लाइफस्टाइल जीते हैं? उनकी दिनचर्या कैसी रहती है? अगर आप भी ये जानने के इच्छुक हैं, तो चलिए हम आपको योगी आदित्यनाथ के बारे में और उनकी लाइफस्टाइल के बारे में विस्तार से बताते हैं।

सुबह 3 बजे उठते हैं योगी

बात अगर योगी आदित्यनाथ की दिनचर्या की करें, तो वे सुबह 3 बजे बिस्तर छोड़ देते हैं और फिर 4 से 5 बजे के बीच वे योग करते हैं। इसके बाद योगी स्नान करके फिर पूजा-अर्चना करते हैं।

गोरखपुर भी जाते रहते हैं योगी

ये बात सभी जानते हैं कि योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर और वहां के मठ से पुराना नाता है। मुख्यमंत्री बनने के बाद भी वे वहां जाते रहते हैं। यहां जाकर वे मठ और मंदिर परिसर के चक्कर लगाते हैं और वहां की साफ-सफाई का जायजा भी लेते हैं। यही नहीं योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में गोशाला जाकर गायों की सेवा भी करते हैं, और साथ ही मछलियों को दाना भी खिलाते हैं।

शुद्ध शाकाहारी हैं योगी

योगी आदित्यनाथ पूर्ण रूप से शाकाहारी हैं, और वे सादे भोजना का ही सेवन करते हैं। भोजन के बाद वे कामकाज में लग जाते हैं। प्रदेश में जरूरतमंद लोगों के लिए उन्होंने कई तरह की योजनाएं भी चलाई हैं।

2 असलहे भी हैं

अपने नामांकन में योगी आदित्यनाथ ने जो जानकारी दी, उसके मुताबिक उनके पास एक रिवाल्वर और एक राईफल भी है। जहां रिवाल्वर की कीमत एक लाख रुपये है, तो वहीं राईफल की कीमत 80 हजार रुपये है।

नहीं है कोई वाहन

वहीं, अपने हलफनामे में योगी आदित्यनाथ ने ये भी जानकारी दी थी कि उनके पास खुद का कोई वाहन नहीं है। बात अगर उनके घर की करें, तो योगी आदित्यनाथ लखनऊ में स्थित सरकारी मुख्यमंत्री आवास में रहते हैं। वहीं, बीच-बीच में वे गोरखपुर भी जाते रहते हैं क्योंकि यहां से उनका पुराना नाता है।

इतनी है संपत्ति

बात अगर उनकी संपत्ति की करें, तो इस बार हुए यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान भरे अपने नामांकन में योगी आदित्यनाथ ने इस बार में जानकारी दी थी। शपथ पत्र के मुताबिक, उनकी संपत्ति में 59 लाख रुपये की वृद्धि हुई है, जो पिछले 4 साल में बढ़ी है। जहां एक तरफ जब योगी एमएलसी चुने गए थे, तो उनकी संपत्ति 95 लाख 98 हजार रुपये थी, तो वहीं अब ये संपत्ति बढ़कर 1 करोड़ 54 लाख रुपये हो गई है।

1 view0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0