google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

इकाना में होगा योगी का भव्य शपथ ग्रहण, दोबारा संभालेंगे सीएम की कुर्सी


लखनऊ, 16 मार्च 2022 : उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने प्रचंड जीत हासिल करते हुए इतिहास रच दिया है। ऐसे में योगी आदित्‍यनाथ दोबारा मुख्‍यमंत्री की कुर्सी संभालेंगे। पिछले 37 वर्षो में यह पहली बार है कि कोई पार्टी प्रदेश की सत्‍ता पर लगातार दूसरी बार राज करने के लिए तैयार है। इसी क्रम में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां पूरे जोर शोर से हो रही हैं। कई मायनों में योगी आदित्‍यनाथ का शपथ ग्रहण समारोह काफी खास होगा। इस समारोह में कोई कमी न रहे इसके लिए पार्टी कार्यकर्ता और अधिकारी दिन रात जुटे हैं।

होली के बाद शपथ ग्रहण समारोह होने की उम्‍मीद

योगी आदित्‍यनाथ का शपथ ग्रहण समारोह होली के बाद 21 मार्च को प्रस्तावित है। इकाना स्टेडियम में होने जा रहे इस भव्य समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और गृहमंत्री अमित शाह सहित केंद्रीय मंत्री, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और देशभर के प्रमुख नेता शामिल होंगे। मंत्रिमंडल गठन पर निर्णय के लिए महत्वपूर्ण बैठक के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत प्रदेश भाजपा की कोर कमेटी आज दिल्ली पहुंची है।

पहली बार सीएम बनने पर रमाबाई अम्‍बेडकर स्मृति उपवन में ली थी शपथ

2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद 19 मार्च को योगी आदित्‍यनाथ ने मंत्रिमंडल के साथ राजधानी के रमाबाई अम्‍बेडकर स्मृति उपवन के मैदान में शपथ ली थी। डेढ़ दशक बाद मिली उस जीत को लेकर भाजपा बहुत उत्साहित थी तो इस बार लगातार प्रदेश की सत्ता में वापसी के चलते पार्टी आनंद-उमंग में डूबी है। इस बार 21 मार्च को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित मंत्रिमंडल द्वारा शपथ लिया जाना प्रस्तावित है। शपथ ग्रहण समारोह के लिए शहीद पथ स्थित इकाना स्टेडियम को चुना गया है। इसे भव्‍य तरीके से शपथ ग्रहण के लिए सजाया जा रहा है।

आज दिल्‍ली में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के साथ बैठक

प्रदेश स्तर पर पार्टी ने जातीय-क्षेत्रीय समीकरणों के हिसाब से मंत्रिमंडल गठन की रूपरेखा पर काफी काम कर लिया है। अंतिम निर्णय केंद्रीय नेतृत्व के साथ विचार-विमर्श के बाद लिया जाना है। इसके लिए बुधवार को यानी आज सीएम योगी आदित्यनाथ, प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डा. दिनेश शर्मा के साथ दिल्ली पहुंचे हैं।

पीएम मोदी भी हो सकते हैं बैठक में शामिल

वहां राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष, प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक होगी। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी शामिल हो सकते हैं। इसके बाद मंत्रिमंडल के गठन सहित शपथ ग्रहण समारोह की रूपरेखा पर अंतिम मुहर भी लग जाएगी।

9 views0 comments