google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

भारत में कुत्तों का भी बीमा करेगा फ़्यूचर जेनराली इंडिया इंश्योरेंस


पहली बार पेश हुयी पालतू कुत्तों के लिए स्वास्थ्य बीमा पालिसी

महज 323 रुपये से शुरु इस पॉलिसी में लाइलाज बीमारी

सर्जरी एवं अस्पताल में भर्ती होना, और मौत शामिल

लखनऊ, 20 अप्रैल 2022 : फ़्यूचर जेनराली इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (एफडीआईआई) ने 'एफजी डॉग हेल्थ कवर' के लॉन्च की घोषणा की, जो इस इंडस्ट्री में पहली बार 'इमरजेंसी पेट माइंडिंग' कवरेज के साथ पालतू कुत्तों के लिए सभी सुविधाओं को शामिल करने वाला हेल्थ इंश्योरेंस है। विस्तृत कवरेज वाला यह इंश्योरेंस पालतू जानवरों के मालिकों को अपने कुत्तों की सर्जरी एवं अस्पताल में भर्ती होने, लाइलाज बीमारी, मौत और अंतिम संस्कार के खर्च से बचाएगा। ऐड-ऑन कवर के साथ, पालतू जानवरों के मालिक अपने कुत्तों का बीमा करा सकेंगे, जिसमें किसी तीसरे पक्ष की देनदारी, चोरी या गुम होने, आपात स्थिति में पालतू जानवरों की देखभाल, वेटरनरी डॉक्टर से सलाह तथा फोन से डॉक्टर को बुलाने की सेवाओं को कवर किया जाएगा।

इस बीमा पालिसी के मुख्य फायदे में अंतिम संस्कार का खर्च, लाइलाज बीमारी, सर्जरी व अस्पताल में भर्ती होने का व मौत का कवर शामिल है। पालिसी के राइडर्स में तीसरे पक्ष की देनदारी का कवर, चोरी या गुम होने का कवर, इमरजेंसी पेट माइंडिंग कवर और वेटरनरी डॉक्टर से सलाह तथा फोन से डॉक्टर को बुलाने की सेवा शामिल है।

इस इंश्योरेंस पॉलिसी में बहुत ज़्यादा बड़ी नस्ल के 6 महीने से 4 साल तक के पालतू कुत्तों के साथ-साथ छोटी, मध्यम और बड़ी नस्लों के 7 साल तक के पालतू कुत्तों को कवर किया जाता है। छोटी, मध्यम और बड़ी नस्ल के पालतू कुत्तों के लिए 10 साल और बहुत ज़्यादा बड़ी नस्ल के पालतू कुत्तों के लिए 6 साल में यह पॉलिसी समाप्त होगी।



रुचिका मल्हान वर्मा, चीफ मार्केटिंग ऑफिसर, फ़्यूचर जेनेराली इंडिया इंश्योरेंस ने कहा कि आज कुत्ते पालने वाले परिवारों की संख्या लगातार बढ़ रही है, और ऐसे लोगों के लिए कुत्ता एक पालतू जानवर से कहीं बढ़कर है, जो सही मायने में परिवार का हिस्सा बन जाता है। इसलिए, जब हम व्यापक सेवाओं वाले स्वास्थ्य बीमा खरीदकर अपने प्रियजनों के सेहत की हिफाज़त की हर संभव कोशिश करते हैं, तो हमारे ग्राहकों को वास्तव में अपने पालतू कुत्तों के लिए भी ऐसा ही महसूस करना चाहिए।

एफजी डॉग हेल्थ कवर के साथ, पालतू कुत्तों के मालिक उनके लिए वेटरनरी डॉक्टर का चयन करने तथा अपने कुत्तों की देखभाल पर होने वाले खर्च का बजट बनाने की सुविधा मिलेगी और आपात-स्थिति में उनकी जमा-पूंजी खर्च नहीं होगी। इस कवरेज के फायदे बेहद सरल कागजी कार्रवाई के साथ उपलब्ध हैं।
52 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0