google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे भारत के दिग्‍गज क्रिकेट खिलाड़ी


वाराणसी, 23 सितंबर 2023 : प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी द्वारा गंजारी में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे कई दिग्‍गज क्रिकेटरों ने बाबा दरबार में भी हाजिरी लगाई। एक दिन पूर्व से ही दिग्‍गज खिलाड़‍ियों के आगमन को लेकर बाबा दरबार में तैयारियां चल रही थीं। विश्वनाथ मंदिर में सुबह जय शाह, कपिल देव और रोजर बिन्नी पहुंचे।

इसके बाद सचिन तेंदुलकर के पहुंचते ही महादेव का उद्घोष हुआ तो सचिन ने भी समर्थकों की ओर हाथ हिलाया और गर्भगृह में दर्शन पूजन के लिए गए। इस दौरान मंदिर के अर्चक ओम प्रकाश और श्री देव ने सविधि दर्शन-पूजन कराया।

गर्भगृह से बाहर निकलने के बाद सभी को बाबा चंदन लगाकर दुपट्टा-माला मंदिर के मुख्यकार्यपालक ने भेंट किया। बाबा का धाम देखते हुये सभी ललिता घाट गंगा द्वार तक गये। इस दौरान साथ में मौजूद रहे मुख्य कार्यपालक ने धाम के बारे में जानकारी दी।

मंदिर न्यास सदस्य चंदमौली उपाध्याय ने बाबा गर्भ गृह में लगे सोने के बारे में सचिन तेंदुलकर को जानकारी दी। उन्‍होंने बताया की बाबा के दर्शन को लेकर काफी उत्सुक थे। पहली बार बाबा दरबार आना हुआ तो सचिन भी बाबा धाम की भव्‍यता को निहारते और निर्माण के बाबत जानकारी लेते नजर आये।

इस दौरान मंदिर में मौजूद खिलाड़ियों को देख श्रद्धालुओं ने आवाज दी तो सभी खिलाड़ियों ने हाथ उठाकर अभिवादन स्वीकार किया। वहीं बाहर घंटों से खडे रहे प्रशंसक सचिन, रवि शास्‍त्री और सुनील गावस्कर को देखने के लिए उतावले नजर आए। जैसे ही सभी बाबा दरबार से बाहर निकले तो लोगों ने हर-हर महादेव का उद्घोष कर उनका स्‍वागत किया।

रवि शास्त्री ने बताया कि सभी को यहां आकर और बाबा दरबार को देखकर काफी अच्छा लगा। इस दौरान सुनील गावस्कर, कपिल देव, रोजर बिन्नी, सचिन तेंदुलकर, रवि शास्त्री, दिलीप वेंगसरकर, बीसीसीआइ सचिव जय शाह और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला भी मौजूद रहे।

1 view0 comments

Комментарии


bottom of page