google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

चुनाव से पहले मेडिकल कालेज का लोकार्पण कराने का दिया निर्देश


लखनऊ, 5 मई 2022 : देवीपाटन मंडल के दौरे पर आए प्रभारी मंत्री राकेश सचान ने शहर में निर्माणाधीन मेडिकल कालेज का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि निर्माण निर्धारित मानक और समय से कराया जाए। डीएम समय-समय पर निर्माण के गुणवत्ता की जांच की कराएं। ये परियोजना केंद्र व राज्य सरकार की प्राथमिकता में शामिल है।

मेडिकल कालेज का निर्माण 281 करोड़ रुपये की लागत से लोक निर्माण विभाग करा रहा है। लोकसभा चुनाव से पहले हरहाल में लोकार्पण करा दिया जाए। मंत्री ने नवीन गल्ला मंडी स्थिति गेहूं क्रय केंद्र का निरीक्षण किया। यहां निर्धारित 1500 एमटी के सापेक्ष सिर्फ 189 एमटी गेहूं की खरीद हुई थी। मंत्री ने जिला प्रबंधक पीसीएफ से पूछा क्या लक्ष्य पूरा कर पाओगे तो उन्होंने बाजार में गेहूं का मूल्य अधिक होने का हवाला देते हुए कहा कि इस बार मुश्किल लग रहा है।

मंत्री ने कहा कि आप गेहूं लेने से पहले झरना लगाते हो, किसान को तत्काल पैसा नहीं मिलता, ट्रैक्टर पर लादकर गेहूं क्रय केंद्र पर लाना पड़ता है, जबकि निजी दुकानदार घर से अधिक दाम में खरीद लेते हैं। गेहूं के सरकारी व गैर सरकारी रेट में ज्यादा अंतर नहीं है। लेकिन हमें सुविधाएं बढ़ाकर किसानों का भरोसा जीतना होगा।

मंत्री ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। यहां कर्मचारियों की उपस्थिति का विवरण उपलब्ध न कराने पर सीएमएस को मीटिंग में तलब किया गया है। दवा काउंटर पर इंतजार कर रही महिलाओं ने बताया कि दो बजे के बाद दवा वितरण बंद कर दिया जाता है। मंत्री ने कहा कि निर्धारित अवधि तक लाइन में लगने वाले प्रत्येक मरीज को दवा देने के बाद ही काउंटर बंद किया जाए।

ब्लड बैंक में मंत्री ने स्टाक व वितरण की जानकारी ली। राज्यमंत्री रवींद्र जायसवाल ने गेहूं क्रय केंद्र का निरीक्षण करने के बाद जिला महिला अस्पताल का निरीक्षण किया। पर्चा काउंटर, दवा वितरण कक्ष, वेटिंग रूम का निरीक्षण करने के बाद मरीजों से जानकारी ली। भवन निर्माण में खामियां मिलने पर संबंधित कार्यदायी संस्था के खिलाफ एफआइआर कराने के आदेश दिए।

राज्यमंत्री ने कलेक्ट्रेट परिसर स्थित उप निबंधक कार्यालय का निरीक्षण कर बैनामा व राजस्व वसूली की समीक्षा की। राज्यमंत्री अनूप प्रधान बाल्मीकि ने सीएचसी पंतनगर का निरीक्षण किया। इससे पहले मंडलायुक्त एमपी अग्रवाल ने मंत्री का सर्किट हाउस में स्वागत किया। एसपी संतोष कुमार मिश्र, सीडीओ शशांक त्रिपाठी मौजूद रहे
10 views0 comments

コメント


bottom of page