google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

J&K: ईडी ने मनी लांड्रिंग मामले में उमर अब्दुल्ला से की पूछताछ


जम्मू, 7 अप्रैल 2022 : नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला से वीरवार को ईडी ने मनी लांड्रिंग मामले में पूछताछ की है। यह पूछताछ जम्मू कश्मीर बैंक घोटाले से संबंधित मामले में दिल्ली में हुई है। इस मामले में जम्मू कश्मीर बैंक के पूर्व चेयरमैन मुश्ताक अहदम शेख के खिलाफ सीबीआइ ने पहले ही मामला दर्ज कर रखा है। सीबीआइ की एफआइआर के आधार पर ही ईडी ने मनी लांड्रिंग अधिनियम के तहत पूछछताछ की है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला से करीब 12 वर्ष पहले जम्मू-कश्मीर बैंक द्वारा एक इमारत खरीदने के मामले में दिल्ली में पूछताछ की है। आज वीरवार सुबह नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला जांच एजेंसी के नई दिल्ली स्थित मुख्यालय पहुंचे जहां उनका बयान दर्ज किया गया।

इसी बीच कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों को कायम रखने के लिए आर्थिक मदद करने वाली देशद्रोही ताकतों के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने वीरवार को कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में छापेकारी की है। एनआइए की टीम ने पुलिस और सीआरपीएफ जवानों की सुरक्षा में जिला बारामूला के टंगमर्ग के अतिरिक्त जैनकोट, मुस्तफाबाद, नौगाम व छनपोरा इलाके में पहुंचकर कई लोगों के घरों व कार्यालयों में छापेमारी की है।

20 views0 comments

Comments


bottom of page