google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

जुमे की नमाज के बाद माहौल बिगाड़ने के प्रयास को लेकर सीएम योगी का सख्त निर्देश


लखनऊ, 10 जून 2022 : उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को कई शहरों में बवाल तथा पथराव की घटनाओं को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेहद गंभीरता से लिया है। गोरखपुर से लौटकर लखनऊ आए सीएम योगी आदित्यनाथ ने साफ कहा कि किसी भी जगह पर अशांति फैलाने वालों से सख्ती से निपटा जाए। प्रदेश में किसी भी स्थान पर जरा भी भी अशांति या फिर अराजकता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीजीपी देवेन्द्र सिंह चौहान तथा मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा के साथ अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी को सभी जगह पर बवाल करने वालों से बेहद सख्ती से निपटने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में जहां जहां पर शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश हो रही है, वहां पर बवाल करने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाये। प्रदेश में किसी भी कोने में कानून-व्यवस्था तथा सुरक्षा व्यवस्था से कोई भी समझौता नहीं होगा। उन्होंने कहा कि ऐसी व्यवस्था बनाई जाये कि कही भी कोई कानून-व्यवस्था से खिलवाड़ ना करे। इसके साथ ही सभी स्थानों की कड़ी मॉनिटरिंग की जाये।

मुख्यमंत्री ने प्रयागराज के साथ ही राज्य के विभिन्न शहरों में पथराव की घटनाओं के बाद प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी लोक भवन से और कार्यवाहक डीजीपी देवेन्द्र सिंह चौहान तथा एडीजी ला एंड आर्डर प्रशांत कुमार पुलिस मुख्यालय से स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने भी जिलों की स्थिति से संबंधित रिपोर्ट मांगी है।

एडीजी ला एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि जुमा की नमाज के बाद शांति बनी थी। बहुत सारी जगहों पर जुमे की नमाज अदा होने के बाद लोग बाहर निकले। इन लोगों ने प्रदेश का माहौल बिगाडऩे का प्रयास किया है। इन सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्रयागराज के अटाला इलाके में भाजपा से निलंबित नेता नूपुर शर्मा और भाजपा से निष्कासित नेता नवीन कुमार जिंदल की विवादित बयान को लेकर पथराव के साथ ही आगजनी की गई है। एडीजी ने कहा कि सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेहद सख्ती करने का निर्देश दिया है।
1 view0 comments

Comments


bottom of page