google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

जुमे की नमाज के दौरान मस्जिद में आत्म घाती बम धमाका, 30 की मौत, 80 घायल


पेशावर, 4 मार्च 2022 : पाकिस्तान के पेशावर की एक मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान हुए एक शक्तिशाली बम धमाके में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई, जबकि कम से कम 80 घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस प्रशासन अलर्ट पर है। घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। बम विस्फोट की प्रकृति की जांच हो रही है। यह एक आत्मघाती हमला मालूम पड़ रहा है।

समाचार एजेंसी ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि बम धमाका पेशावर के किस्सा ख्वानी बाजार इलाके में जामिया मस्जिद में उस समय हुआ जब नमाजी जुमे की नमाज अदा कर रहे थे। यह एक शिया मस्जिद है, जो काफी व्‍यस्‍ततम इलाके में मौजूद है। घटना के दौरान बड़ी संख्‍या में लोग मौजूद थे। फिलहाल किसी भी संगठन ने हमले की जिम्‍मेदारी नहीं ली है।

पाकिस्‍तानी अखबार के मुताबिक, लेडी रीडिंग के मीडिया मैनेजर असीम खान ने कहा कि अब तक 30 शवों को अस्पताल लाया जा चुका है। हमले में जख्‍मी 10 लोगों की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है। इससे घायलों की संख्‍या के और बढ़ने की आशंका है। पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधिकारी पेशावर एजाज अहसान ने कहा कि दो हमलावरों ने मस्जिद में घुसने की कोशिश की।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमलावरों ने मौके पर ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों पर गोलीबारी भी की। इस हमले में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया है। फायरिंग की घटना के बाद यह बम धमाका हुआ। गौरतलब है कि अफगानिस्‍तान में तालिबान के आने के बाद पाकिस्‍तान में आतंकी हमले बढ़ गए हैं। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्‍तान (टीटीपी) ने इमरान खान सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।
7 views0 comments

Commentaires


bottom of page