google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

जानिए में ज्ञानवापी मस्जिद की वीडियोग्राफी के दौरान क्या-क्या हुआ बरामद


वाराणसी, 17 मई 2022 : सिविल जज सीनियर डिविजन रवि कुमार दिवाकर की अदालत के आदेश के बाद ज्ञानवापी परिसर स्थित मस्जिद की वीडियोग्राफी पूरी कर ली गई। वीडियोग्राफी के तीसरे और अंतिम दिन मस्जिद परिसर में स्थित वजू खाने में वीडियोग्राफी के दौरान हिन्दू पक्ष के मुताबिक शिवलिंग मिली। जिसके बाद तमाम दावों और प्रति दावों का दौर चल पड़ा । हिंदू पक्ष के लोगों की दलील थी कि अंततः बाबा आज इतने वर्षों बाद मिल ही गए तो वही मुस्लिम पक्षकार का यह कहना है सारे दावे निराधार है।

फिलहाल पूरे मामले को लेकर हिंदू पक्ष की तरफ से शिवलिंग मिलने की बात को महत्वपूर्ण साक्ष्य बताए हुए सिविल जज सीनियर डिविजन की न्यायालय में उसको महत्वपूर्ण साक्ष्य के रूप में संकलित करने और सुरक्षित रखने हेतु प्रार्थना पत्र दिया गया । जिस पर कोर्ट ने उक्त मामले को स्वीकार करते हुए उस पर आदेश भी पारित किया।

आदेश में स्पष्ट रूप से जिला प्रशासन यानी कि जिला मजिस्ट्रेट के अलावा पुलिस कमिश्नर को आदेश दिया कि उक्त वजू स्थल को पूरी तरीके से सील किया जाए किसी भी व्यक्ति का उस स्थान पर आवागमन बंद किया जाए। और पूरे सुरक्षा को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव और डीजीपी महोदय को निर्देशित किया है कि सारी सुरक्षा व्यवस्था अपने सुपर विजन के अंदर कराएं।

66 views0 comments