google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

लखीमपुर खीरी सहित 23 जिलों में बीजेपी का क्लीन स्वीप, जीत के लिए तरसता रहा विपक्ष


लखनऊ, 11 मार्च 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में विपक्ष के तमाम दावों से उलट भाजपा गठबंधन की पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी सुनिश्चित हो चुकी है। भाजपा की जीत कितनी जोरदार है, इसे लखीमपुर खीरी सहित 23 जिलों में उसके क्लीन स्वीप से समझा जा सकता है। इन जिलों में विपक्ष जीत के लिए तरसता रहा। गोरखपुर की सभी नौ सीटें भाजपा जीतने में कामयाब रही, जबकि पिछली बार चिल्लूपार सीट बसपा के पास थी। तब यहां पूर्व मंत्री हरिशंकर तिवारी के पुत्र विनय शंकर तिवारी जीते थे। इस बार वह सपा के टिकट पर मैदान में थे। देवरिया की सभी सात सीटें भाजपा को मिल रही हैं। पिछली बार भाटपाररानी सीट सपा के पास थी।

कुशीनगर की सभी सात सीटें भाजपा को मिल रही हैं। पिछली बार तमकुहीराज कांग्रेस के पास थी। प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू इस बार अपनी सीट हार गए हैं। संतकबीर नगर में इतिहास दोहराते हुए भाजपा ने सभी सीटें जीत लीं। गोंडा जिले की सातों विधानसभा सीटों में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी ने विजय पताका फहराई है। हरदोई में भी आठों सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों ने विजय पताका फहराई है। 2017 के चुनाव में यहां की सात सीटों पर भाजपा काबिज हुई थी।

लखीमपुर में भाजपा ने प्रदर्शन दोहराते हुए सभी आठों सीटों पर जीत दर्ज की। पीलीभीत जिले की चारों सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की। पिछलेे चुनाव में भी पार्टी ने चारों सीटें जीती थीं। गौतमबुद्धनगर की सभी तीन सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज कराई है। इस तरह भाजपा ने यहां अपना कब्जा बरकरार रखा है। इसी तरह वाराणसी की सभी नौ सीटें जीतकर भाजपा ने क्लीन स्वीप करते हुए इतिहास दोहराया है।

मीरजापुर और सोनभद्र में इतिहास दोहराते हुए एक बार फिर सभी सीटों पर कब्जा जमाया। शाहजहांपुर में सभी छह सीटें जीतकर भाजपा ने क्लीन स्वीप किया है। इससे पहले वहां पांच सीटों पर भाजपा जीत दर्ज कराने में कामयाब रही थी। आगरा, अलीगढ़, एटा और मथुरा में सभी सीटों पर भाजपा ने क्लीन स्वीप की है। उन्नाव में भी भाजपा ने क्लीन स्वीप करते हुए विपक्ष को जीत के लिए तरसा दिया। फर्रुखाबाद, कन्नौज, महोबा, हमीरपुर और कानपुर देहात में इतिहास दोहराते हुए भाजपा ने फिर क्लीन स्वीप किया है।
14 views0 comments