google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

हार के बाद बोले स्वामी प्रसाद- EVM से हुई धांधली, बैलेट पेपर वोटिंग में सपा जीती


लखनऊ, 14 मार्च 2022 : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य के सुर विधानसभा चुनाव में हार के बाद बदल गए हैं। भाजपा छोडऩे के बाद समाजवादी पार्टी में शामिल होने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य कुशीनगर के फाजिल नगर से विधानसभा का चुनाव लड़े। परिणाम आने के दिन तो हार स्वीकार कर ली, लेकिन अब वह ईवीएम पर सवाल उठा रहे हैं। उधर समाजवादी पार्टी उनको फिर से विधानसभा चुनाव लड़ाने की तैयारी में है।

इंटरनेट मीडिया पर सक्रिय हो चुके स्वामी प्रसाद मौर्य ने सोमवार को सोशल मीडिया एप कू पर लिखा कि ईवीएम पर सवाल उठाने के साथ मतगणना में धांधली का आरोप लगाया है। बहुजन समाज पार्टी के बाद भाजपा में कैबिनेट मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस बार पाला बदला तो उनको हार झेलनी पड़ी। उत्तर प्रदेश के दिग्गज नेताओं में शुमार स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपनी हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ा है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि बैलेट पेपर की गिनती में समाजवादी पार्टी तो भाजपा से आगे ही रही। इसके बाद भाजपा जीत गई। उन्होंने कहा कि यह देखकर लगता है कि ईवीएम को लेकर कोई न कोई बड़ा खेल हुआ है।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि बैलेट पेपर की वोटिंग में समाजवादी पार्टी 304 सीटों पर जीती है, जबकि भाजपा मात्र 99 सीट पर ही जीत सकी। इसके बाद ईवीएम की गिनती में भाजपा चुनाव जीती। उन्होंने कहा कि बैलेट पेपर में हार के बाद ईवीएम से मतगणना में भाजपा का जीतने का मतलब सामने आने लगा है। उन्होंने कहा कि इसका मतलब है कोई न कोई बड़ा खेल हुआ है। हार के बाद उन्हें मतगणना में धांधली नजर आई। इसी कारण वह अब वो अब इस मसले को उठा रहे हैं।

10 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0