google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

उड़ते ड्रोन के कैमरे में दिखाई दिए महात्मा गांधी - फिर उमड़ पड़ा पूरा शहर



सतपुड़ा की सुरम्य वादियों के बीच बसा मध्यप्रदेश के छिन्दवाड़ा में हरियाली से इतिहास रच दिया गया। यहां की अग्रणी संस्था कीर्तीश केयर फांउन्डेशन के कला विंग..KKF कला संगम के बारह कलाकारों की टीम 9 अगस्त से लगातार ग्रीन गांधी प्रोजेक्ट को अंजाम देने का प्रयास शुरु किया। इसे 15 हज़ार से भी अधिक हरे पौधों से 11 हज़ार स्क्वेयर फीट के विशाल विद्या भूमि स्कूल प्रांगण मे बनाया गया। आज़ादी की सालगिरह के मौक़े पर 14, 15 और 16 अगस्त 2021 को हरे पौधो से निर्मित यह अनोखा शाह कार दर्शकों के दीदार के लिए खोला गया।


महात्मा गांधी के स्नेहमयी चेहरे वाला ये हराभरा प्रोजेक्ट इतना बड़ा है कि इसे ऊंचाई से पूरा देखा जा सकता है। इसके एरियल व्यू के लिए ड्रोन कैमरों की मदद ली जा रही है।



इस विशाल कलाकृति को बनाने का मकसद आज़ादी के महानायक महात्मा की याद तो है ही इसके साथ की पर्यावरण संरक्षण मे बड़ी भूमिका निभाना भी है। इस कलाकृति को बनाने मे उपयोग किये जा रहे लगभग 15 हज़ार से अधिक पौधों को KKF संस्था की निगरानी मे 17 से 25 अगस्त तक बाकायदा मुहीम चलाकर छिन्दवाड़ा शहर और आसपास के इलाकों मे रोपित किया जायेगा साथ ही इनकी पूरी सुरक्षा की भी ज़िम्मेदारी उठाई जायेगी।


KKF कलासंगम की टीम राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त रांगोली आर्टिस्ट रजत गढ़ेवाल के नेतृत्व मे ग्रीन गांधी तैयार कर रही है। जिसके पीछे फांउडेशन की हेड कीर्ती सुधांशु और डायरेक्टर नितिन जैन की सोच और सहयोग है। हरे पौधों से इस विशाल कलाकृति को विश्व रिकार्ड की सूची मे दर्ज किये जाने का दावा भी किया जायेगा। पूरे कार्यक्रम के दौरान कोरोना गाइड लाईन का भी पूरा पालन किया गया है।


टीम स्टेट टुडे


आपसे निवेदन है कि stetetodaytv.com द्वारा आप तक पहुंच रहे इस वीडियो को स्टेट टुडे टीवी के यूट्यूब चैनल पर जाकर अवश्य सब्सक्राइब करें और बेल आइकन दबाएं।

स्टेट टुडे टीवी यूट्यूब चैनल का लिंक - Please Subscribe (STATE TODAYTV)
https://www.youtube.com/channel/UCgxsv4ROlmk_zwHAUztiOKg




विज्ञापन

73 views0 comments

Comments


bottom of page