google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

ममता पहुंचीं वाराणसी, दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती देखने के लिए सीढ़ी पर बैठीं


वाराणसी, 2 मार्च 2022 : पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार शाम को वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचीं। कुछ देर बाद वह दशाश्वमेघ घाट पर गंगा आरती में शामिल हुई। ममता सीढ़ी पर बैठ कर गंगा आरती देख्‍ रही हैं। इसके बाद गुरुवार सुबह में ममता काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगी। मंदिर से निकलने के बाद ममता समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ वाराणसी में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी। इसके बाद ममता गुरुवार शाम में वापस कोलकाता लौट जाएंगी।

तृणमूल कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की और से गुरुवार को सुबह शहर के प्रमुख स्‍थलों पर सीएम ममता बनर्जी जनसंपर्क भी करेंगी। शहर के कैंट विधानसभा सीट में करीब पचास हजार बंगाली वोटरों को साधने की रणनीति बनाई गई हैं। बंगाली म‍हिलाओं से खास तौर से ममता मुलाकात करेंगी।

इस बार चुनाव में तृणमूल कांग्रेस सपा को समर्थन कर रही है। पिछले दिनों तृणमूल अध्यक्ष लखनऊ भी चुनाव प्रचार के सिलसिले में आ चुकी हैं। पश्चिम बंगाल चुनाव के बाद भी उन्होंने पीएम के संसदीय क्षेत्र बनारस चुनाल प्रचार के लिए आने की घोषणा कर दी थी।



नए परिसीमन के अनुसार कैंटोमेंट विधानसभा क्षेत्र के गणेश महाल, खालिसपुरा, पांडेयघाट, गंगा महल घाट, सोनारपुरा, नाथूशाह ब्रह्मपुरी मोहल्लों के 10 बूथों पर बंगीय समाज के लोगों का बाहुल्य है। इन मोहल्लों से निकल कर कुछ लोग भगवानपुर, नगवां, अस्सी, डाफी, रवींद्रपुरी, कबीर नगर आदि में नया मकान बनवाए हैं, वे भी कैंट क्षेत्र के ही मतदाता हैं। इस प्रकार बंगीय समाज का कुल करीब 50 से 55 हजार वोट कैंटोमेंट विधानसभा क्षेत्र में हैं। इसी प्रकार शहर दक्षिणी में भी राजघाट और काशी स्टेशन के आस-पास गंगा किनारे कई मोहल्लों में 10 से 12 हजार बंगाली मतदाता हैं।

वाराणसी के रिंग रोड के पास एढे़ गांव में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सभा की तैयारी में सपा कार्यकर्ता जुटे हैं। दूसरी ओर सपा के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ऐढे में होने वाले जनसभा का स्थलीय निरिक्षण किया।

2 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0