google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

Manipur Viral Video पर राजनीति, कांग्रेस के ट्वीट पर क्यों भिड़ीं स्मृति ईरानी और महुआ मोइत्रा?


नई दिल्ली, 22 जुलाई 2023 : Manipur Viral Video मणिपुर में हिंसा की घटना के बाद दो आदिवासी महिलाओं को नग्न कर परेड निकालने के मामले पर राजनीति चरम पर है। कांग्रेस के कई बड़े नेता भाजपा को घेर रहे है। इस बीच कांग्रेस द्वारा इस मामले में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर निशाना साधा गया है।

कांग्रेस ने किया ये ट्वीट

कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से मणिपुर मामले में स्मृति ईरानी को घेरा है। कांग्रेस ने ट्वीट कर स्मृति ईरानी के काम का रिपोर्ट कार्ड साझा किया और उन्हें फेल मंत्री बताया। कांग्रेस ने हमला बोलते हुए लिखा कि महिला एवं बाल विकास मंत्री को मणिपुर में महिलाओं की दुर्दशा के बारे में कोई जानकारी नहीं थी और वह दो महीने बाद जागीं।

स्मृति ईरानी ने दिया जवाब

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के ट्वीट का जवाब दिया है। मंत्री ने कांग्रेस के रिपोर्ट कार्ड पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि दूसरी ओर कांग्रेस है, जिसने दो मोर्चों पर अच्छा स्कोर किया है- भ्रष्टता और अज्ञानता।

स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया, भ्रष्टता की गहराई में बहुत कम लोग सक्षम हैं। जानबूझकर अज्ञानता के ऐसे उदाहरण हैं जिन्हें बहुत कम लोग प्रदर्शित करते हैं। दोनों मामलों में कांग्रेस ने अच्छा स्कोर किया है। यदि वंशवाद की राजनीति अनुमति देती है, तो संसद में चर्चा करें।

महुआ मोइत्रा का पलटवार

स्मृति के बाद तृणमूल कांग्रेस की लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा ने पलटवार करते हुए मंत्री से 'भ्रष्टता' का अर्थ जानने के लिए एक शब्दकोष खरीदने को कहा। महुआ ने लिखा, ''क्षमा करें डब्ल्यूसीडी मंत्री जी, भ्रष्टता वो नहीं है, भ्रष्टता वो है जब भाजपा अन्य राज्यों में फर्जी खबरों के जरिए मणिपुर मुद्दे को भटका रही है। जब पीएम, गृह मंत्री और डब्ल्यूसीडी हमारी बहनों के मरने पर चुप्पी साध लेते हैं। भ्रष्टता तब है जब आपकी कुर्सी हमारे पहलवानों की रक्षा नहीं कर सकती। अगर मौनगुरु अनुमति दें, शब्दकोश खरीदें।''


0 views0 comments

Comments


bottom of page