google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

मालिक नहीं, हमें सेवक बनकर करना होगा काम-सीएम योगी


लखनऊ, 24 मार्च 2022 : विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय पर्यवेक्षक व गृहमंत्री अमित शाह का हृदय से आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के इतिहास में यह पहली बार हुआ जब कोई मुख्यमंत्री पांच साल तक काम करे और फिर सत्ता में आ जाए। यह पहली बार संभव हुआ है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व से और उत्तर प्रदेश के प्रभारी के रूप में संगठन की मजबूत नींव प्रदेश में रखने वाले उस समय राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में अमित शाह के व्यापाक दौरे के बाद सरकार के द्वारा सुशासन और गरीब कल्याण के लिए कार्यक्रम प्रारंभ हुए। प्रत्येक योजना को उत्तर प्रदेश की जनता की सेवा के लिए अभियान के रूप में शुरू किया गया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार और संगठन का बेहतर समन्वय, एक एक अभियान के साथ जुड़कर 25 करोड़ जनता की सेवा के लिए सुरक्षा की प्रतिबंद्धता के साथ हुआ है। जनता जनार्दन ने उसका सुपरिणाम इस विधानसभा चुनाव में तमाम दुष्प्रचार होने के बाद प्रचंड बहुमत की जीत के साथ प्रस्तुत किया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून की बात करें तो उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए सपना था। उसको हम लोगों ने प्रभावी रूप से लागू करने का काम किया। आज उत्तर प्रदेश जैसे राज्य में सुशासन की बात हो सकती है। उन्होंने कहा सांसद अपनी बात को संसद में रख सकता है लेकिन प्रशासन की व्यवस्था का संचालन कैसे होना है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में हमें काम करना है तो अपनी भूमिका का निर्वाहन किस रूप में किया जाना चाहिये इसको लेकर समय-समय पर प्रधानमंत्री जी ने मार्गदर्शन दिया। आज उसका परिणाम है उत्तर प्रदेश कई क्षेत्रों में केन्द्रीय योजनाओं में अग्रणी साबित हुआ। उत्तर प्रदेश की जनता जनार्दन को इसका लाभ भी मिलना शुरू हुआ। लोगों को पहली बार लगा कि गरीब का घर बन सकता है। खाते में योजना का पैसा जा सकता है।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहली बार दंगा मुक्त प्रदेश बना। पहली बार लगा गरीब को फ्री में राशन प्राप्त हो सकता है। आज प्रत्येक नागरिक को तकनीक के इस्तेमाल से योजनाओं का लाभ प्राप्त हुआ है। हमने देखा कि जनता भले ही प्रतिक्रिया न करती हो लेकिन समय आने पर जवाब देती है।

सीएम योगी ने कहा की प्रधानमंत्री जी के मूल मंत्र ने अपना असर दिखाया। जनता ने कहा कि हम वंशवाद की राजनीति से ऊपर उठकर राष्ट्रवाद और विकास को समर्थन देंगे। गरीब की झोपड़ी से लेकर सामान्य इंसान माताएं बहनें अन्नदाता किसान ने खुले हृदय से समर्थन दिया। उत्तर प्रदेश जैसे राज्य में योजनाओं को गरीब तक पहुंचाने में तकनीक ने बहुत बडी भूमिका निभाई। उन्होंने कहा कि सुशासन को और भी सुदृढ करने के लिए हमें काम करना होगा।

36 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0