google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page
chandrapratapsingh

मायावती ने अंबेडकर जयंती पर अर्पित की पुष्पांजलि, विपक्षी दलों पर बोला हमला


लखनऊ, 14 अप्रैल 2022 : बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख और उत्‍तर प्रदेश की पूर्व मुख्‍यमंत्री मायावती ने आंबेडकर जयंती पर लखनऊ में गुरुवार को बहुजन समाज पार्टी प्रदेश कार्यालय पर भीमराव आंबेडकर की जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस मौके पर उन्‍होंने विपक्षी दलों पर निशाना साधा।

आंबेडकर जयंती की बधाई देते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि, 'संविधान शिल्पी परमपूज्य बाबा साहेब डा. भीमराव आंबेडकर की जयंती पर उनके अनुयाइयों की ओर से उन्हें शत्-शत् नमन व हार्दिक श्रद्धा-सुमन। करोड़ों कमजोर व उपेक्षित वर्गों तथा मेहनतकश समाज आदि के हित व कल्याण के प्रति उनके महान व ऐतिहासिक योगदान के लिए देश हमेशा ऋणी व कृतज्ञ रहेगा।

वि‍पक्षी दलों पर हमला करते हुए बसपा प्रमुख बोलीं कि जातिवादी मानसिकता से ग्रस्त विरोधी पार्टियों व इनकी सरकारें बाबा साहेब डा. आंबेडकर के संघर्षों व संदेशों की कितनी ही अवहेलना करके उनके अनुयाइयों पर शोषण, अन्याय-अत्याचार व द्वेष आदि जारी रखें, किन्तु उनके आत्म-सम्मान व स्वाभिमान का बीएसपी मूवमेन्ट रुकने व झुकने वाला नहीं है।

इतना ही उन्‍होंने यह भी कहा कि, 'जातिवादी सरकारें उपेक्षित वर्ग के नेताओं को अपने समाज का भला करने की छूट नहीं देती हैं। यदि कोई कुछ करने का प्रयास करता है तो उसको दूध की मक्खी की तरह निकाल-बाहर कर दिया जाता है, जैसाकि अब तक यहां होता रहा है। इसीलिए इन वर्गों की हालत अभी तक मजबूर व लाचार, यह अति-दुःखद है।'
7 views0 comments

Comments


bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0