google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

मुख्तार के शूटर के आशियाने पर बुलडोजर चलाने की जमीन पहले से थी तैयार


आजमगढ़, 11 अप्रैल 2022 : मुख्तार के कुख्यात शूटर अनुज कन्नौजिया के मऊ स्थित आशियाने पर चले बुलडोजर की गूंज सोमवार को आजमगढ़ में भी सुनाई पड़ी। इस कार्रवाई की जमीन आजमगढ़ पुलिस पहले से तैयार कर रखी थी। जिसकी रिपोर्ट की बिना पर मऊ प्रशासन ने कार्रवाई कर मुख्तार गैंग ही नहीं दूसरे कई गिरोहों को भी सख्ती का संकेत दे दिया है। दरअसल, पुलिस के रडार पर जहरीली शराब माफियाओं से लेकर ब्याज पर रुपये देकर लोगों को लूटने वाले गिरोहबंद कई बदमाशों के अलावा सफेदपोश भी हैं।

मऊ जिले के थाना चिरैयाकोट अंतर्गत बहलौलपुर निवासी अनुज कन्नौजिया मुख्तार गैंग का सदस्य है। शातिर अनुज की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने कई बार जाल बिछाया लेकिन वह खाकी की चंगुल में न आ सका। उसके ऊपर कानूनी शिकंजा कसने के लिए ही प्रशासन ने उसके सिर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। गैंग के सदस्यों की नकेल कसने के लिए पुलिस पहले से ही गिरोह के एक-एक सदस्य द्वारा जरायम से कमाई दौलत को नेस्तनाबूद करने में जुटी है। अनुज ने भी मऊ में जरायम की कमाई से सरकारी भूमि पर पर अवैध आशियाना बना डाला था। स्वाट टीम प्रभारी प्रशांत कुमार ने कुंडली खंगाली तो अनुज की करतूत सामने आई। पुलिस ने कागजी कार्रवाई को रफ्तार दी तो बहलौलपुर गांव के लेखपाल ने एसपी को भेजी अपनी रिपोर्ट में सरकारी जमीन पर अवैध अवैध निर्माण किए जाने पर मुहर लगाई।

इसी आधार पर पुलिस अधीक्षक ने सात सितंबर 2021 को मऊ प्रशासन को रिपोर्ट भेजी थी। उस समय तकनीकी कारणों से कार्रवाई नहीं हो सकी। आठ अप्रैल 2022 को उन्होंने दूसरी बार रिपोर्ट मऊ जिलाधिकारी को प्रेषित की तो सक्रिय प्रशासन ने सोमवार को नियमानुसार ध्वस्तिकरण की कार्रवाई को अंजाम दिया। पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि मुख्तार का शार्प शूटर अनुज कन्नौजिया अपराध जगत से धनअर्जित किया था। कहा कि गिरोह पर पहले से शिकंजा कसा जा रहा है। जरायम से जुड़े लोगों पर कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

26 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0