google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

नड्डा और शाह ने अगले चार चरणों के लिए रचा 'चक्रव्यूह', जानिए खास रणनीति


लखनऊ, 21 फरवरी 2022 : विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान रविवार को हो गया और अब आगे की लड़ाई के लिए भाजपा कमर कसकर तैयार है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह और प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान सहित दिग्गजों ने अगले चार चरणों के लिए देर रात तक मैराथन मंथन कर 'चक्रव्यूह' तैयार किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खुद अपने संसदीय क्षेत्र काशी से पूर्वांचल का मोर्चा संभालेंगे तो पूरी पार्टी आतंकवाद, माफियाराज जैसे मुद्दों पर खास तौर पर सपा को घेरने में जुटेगी। प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में चुनाव प्रचार कार्यक्रमों के बाद सभी दिग्गज देर शाम को भाजपा प्रदेश मुख्यालय पहुंचे।

देर रात तक चली बैठक में पार्टी नेताओं ने अब तक हुए दो चरणों के मतदान के रुझान के साथ ही तीसरे चरण के लिए मतदान पर भी फीडबैक साझा किया। पार्टी इसके बाद के अगले चार चरणों को काफी महत्वपूर्ण मान रही है। चौथे चरण में 59, पांचवें में 61, छठवें में 57 और सातवें चरण में 54 सीटें हैं।

खास बात है कि अगले चरणों के लिए सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के विषय के रूप में भाजपा के पास अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर, वाराणसी में दमक रहा श्री काशी विश्वनाथ धाम और मीरजापुर का मां विंध्यवासिनी धाम है। पार्टी के दिग्गजों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के संसदीय क्षेत्र लखनऊ के अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के क्षेत्र कौशाम्बी में चुनाव है, जहां से सीएम-डिप्टी सीएम खुद चुनाव मैदान में उतरे हैं। ऐसे में यहां भाजपा बड़े अंतर से जीत दर्ज करना चाहती है।

20 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0