google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

नड्डा कर रहे थे डोर टू डोर कैंपेन, मुस्लिम महिलाओं ने रोका, जानें फिर क्याा हुआ


फिरोजाबाद, 30 जनवरी 2022 : यूपी विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दल प्रचार कर रहे हैं. इस कड़ी में आज भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा फिरोजाबाद के शिकोहाबाद में डोर टू डोर कैंपेन करने पहुंचे. इस दौरान वजह जब कैंपेन कर रहे थे तो अचानक कुछ मुस्लिम महिलाएं सामने आ गयीं, जिनके हाथ में पूजा का थाल था. उन्‍होंने पहले जेपी नड्डा की आरती उतारी और फिर तिलक लगाकर नारियल भेंट किया.

इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बेहद खुश नजर और उन्‍होंने मुस्लिम महिलाओं का हाथ जोड़कर धन्‍यवाद दिया. इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल भी मौजूद थे. यही नहीं, मुस्लिम महिलाएं नड्डा की आरती उतार रही थीं, तब भाजपा कार्यकर्ता उनका ताली बजाकर अभिवादन कर रहे थे. वैसे इस दौरान नड्डा जिंदाबाद के साथ मोदी और योगी के नारों ने माहौल को बेहद खास बना दिया. इस दौरान नड्डा ने उनसे भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की.

जनता ने जमकर बरसाए फूल

यही नहीं, चुनाव प्रचार के दौरान नड्डा शिकोहाबाद में जहां जहां पहुंचे वहां-वहां जनता ने उन पर जमकर फूल बरसाए. इस दौरान उन्‍होंने लोगों से भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की. वहीं, लोगों को उत्‍साह देखने लायक था. लोग घरों की छत पर चढ़कर उनका अभिवादन कर रहे थे. जबकि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर शिकोहाबाद में उन्हें श्रद्धांजलि भी दी.

विपक्ष पर जमकर बोला हमला

इससे पहले प्रभावी मतदाता संवाद में जेपी नड्डा ने कहा कि विधानसभा चुनाव में कुछ विरोधी जेल से पर्चा भर रहे हैं. ये इनकी पुरानी दोस्ती है जो ये तोड़ेंगे नहीं. वरना अखिलेश यादव की क्या मजबूरी है कि इन्हें प्रत्याशी बनाया है. साथ ही कहा कि आधे जेल से चुनाव लड़ रहे हैं और आधे बेल पर लड़ रहे हैं.

उत्तर प्रदेश में कब-कब है मतदान

यूपी में इस बार सात चरणों में मतदान होना है. इसकी शुरुआत 10 फरवरी को पश्चिमी यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. इसके बाद दूसरे चरण में राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा. वहीं, तीसरे चरण में 59, चौथे चरण में 60, पांचवें चरण में 60 सीटों, छठे चरण में 57 और सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. 10 फरवरी को पहले चरण के मतदान के बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण, 20 फरवरी को तीसरे चरण, 23 फरवरी को चौथे चरण, 27 फरवरी को पांचवें चरण, 3 मार्च को छठे चरण और 7 मार्च को सातवें चरण के लिए मतदान होगा. वहीं, यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

पिछले विधानसभा चुनाव के ऐसे थे नतीजे

2017 यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 403 में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की थी. सपा और कांग्रेस ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. सपा ने 47 और कांग्रेस ने 7 सीटें ही जीती थीं. मायावती की बसपा 19 सीटें जीतने में कामयाब रही थी. वहीं, 4 सीटों पर अन्य का कब्जा हुआ था.

4 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0