google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

महाराष्ट्र की घड़ी ने जब दिल्ली में की टिकटिक तो क्यों बढ़ी राजनीतिक दलों की धड़कन




राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की युवा इकाई की दिल्ली प्रदेश की कार्यकारिणी की बैठक पार्टी के दिल्ली मुख्यालय में संपन्न हुई, जिसकी अध्यक्षता राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष धीरज शर्मा ने की। जिसमें पार्टी की नेता लोकसभा सुप्रिया सुले ताई और लोकसभा सांसद डॉ अमोल कोल्हे मौजूद रहे। इस बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद पार्टी की नेता लोक सभा सुप्रिया सुले जी ने पार्टी के दिल्ली प्रदेश के कार्यकर्ताओं से संवाद किया एवं पार्टी की आगामी रणनीतियों पर विस्तार से चर्चा की।


इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं से दिल्ली में चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहने की अपील की। उन्होने कहा कि NCP तेज़ी से उभर रही पार्टी है और इसके लिए दिल्ली में भी भारी संभावनाएं हैं। उन्होने संगठन को दिल्ली नगर निगम के आगामी चुनावों के लिए तैयार रहने के भी निर्देश दिए। मंच से सुप्रिया ताई ने किसानों की भी बात की और प्रदर्शनकारी किसानों को पूरा समर्थन देने का वादा करते हुए जल्दी ही उनसे मुलाकात का भी ऐलान किया। सुप्रिया ताई ने कार्यकर्ताओं से ये लड़ाई जारी रखने की अपील करते हुए कहा कि अगर देश के किसानों के लिए हम अभी नहीं लड़े तो देश हमें माफ नहीं करेगा।


धीरज शर्मा, पार्टी की युवा इकाई के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कार्यक्रम के संयोजक धीरज शर्मा ने युवाओं से प्रादेशिक स्तर पर संगठन को और सक्रिय करके श्री शरद पवार जी के हाथों को मजबूत करने की अपील की, और दिल्ली के बॉर्डर पर जाकर किसानों के हक में पुरजोर तरीके से विरोध दर्ज कराने का युवा कार्यकर्ताओं को संदेश दिया। धीरज शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि आज NYC की मौजूदगी देश के 24 प्रदेशों में है, और वहाँ पार्टी तेज़ी से अपनी पहचान बना रही है। आज की महत्वपूर्ण बैठक में दिल्ली प्रदेश के सैकड़ों कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही। जिसमें बड़ी संख्या में नये लोग भी पार्टी एवं माननीय पवार साहब की नीतियों पर भरोसा करते हुए पार्टी से जुड़े।


धीरज शर्मा ने युवा कार्यकर्ताओं को पवार साहब की एक जनसभा का जिक्र करते हुए उनके प्रेरणा लेने की अपील की। महाराष्ट्र के सतारा में हुई उस जनसभा में शरद पवार जी तेज़ बारिश के बीच भी लोगों को संबोधित करते रहे थे और पूरे भाषण के दौरान भीड़ भी टस से मस नहीं हुई।


अंत में धीरज शर्मा ने कार्यकर्ताओं से केंद्र की मोदी सरकार से टकराने का आह्वान किया। उन्होने कहा कि जब शासक ख़ुद को सबसे ताक़तवर समझने लगे, सत्ता के मद में चूर हो जाए, वही उससे टकराने का और उसे हराने का सबसे सही वक़्त होता है। उन्होने कहा कि मोदी सरकार दंगे फैलाने का काम कर रही है, ये सरकार किसानों और युवाओं के नाम पर सरकार में आई लेकिन उन्हें ही दरकिनार कर दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला करते हुए धीरज शर्मा ने कहा कि मोदी जी पाकिस्तान जा सकते हैं, बॉलीवुड के कलाकारों से मिल सकते हैं, लेकिन उनके पास किसानों से मिलने का वक़्त नहीं है।


कार्यक्रम में NCP सांसद एवं युवा नेता अमोल कोल्हे जी ने भी केंद्र सरकार को जमकर घेरा। कोल्हे जी ने संसद की ही तर्ज पर मंच से कई चुभते हुए सवाल पूछे। उन्होने कहा कि इस सरकार के खिलाफ कुछ बोलो तो देशद्रोही का ठप्पा लगा दिया जाता है। उन्होने सवाल पूछा कि ये कैसी सरकार है? जहाँ हर कोई व्यक्ति पूजा में लगा हुआ है। पूंजीपतियों का कर्जा माफ किया जा रहा है, लेकिन किसानों की कोई नहीं सुन रहा. सरकार के रोजगार देने, मंहगाई कम करने के वायदे का क्या हुआ? अब झू़ठे राष्ट्रवाद की पट्टी आंखों से हटानी पड़ेगी। डॉ कोल्हे ने कार्यकर्ताओं से दिल्ली में होने वाले नगर निगम चुनावों के लिए अभी से जुटने की अपील की। उन्होने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस ही असल मायनों में राष्ट्रवादी पार्टी है और कार्यकर्ताओं को ये बात जन जन तक पहुँचानी होगी।


टीम स्टेट टुडे


23 views0 comments

Comments


bottom of page