google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

भारतीय स्वदेशी कांग्रेस बनी राजनीति में नई उम्मीद – संस्थापक संजय अग्रवाल ने किया ऐलान



राजनीति के क्षेत्र में नई उम्मीद की रौशनी लेकर भारतीय स्वदेश कांग्रेस का जोरदार आगाज हुआ है। स्वदेशी सत्याग्रह आंदोलन से जुड़े संजय अग्रवाल की अगुवाई में नई राजनीतिक पार्टी ‘भारतीय स्वदेशी कांग्रेस’ ने मौजूदा राजनीतिक दलों के खिलाफ ताल ठोंकी है। पार्टी संस्थापक के तौर पर संजय अग्रवाल मीडिया से मुखातिब हुए। उन्होंने कहा, बड़ा दुखद: है कि, कोरोना का दुष्प्रभाव अभी भी हमारे देश की जनता जिसके प्रत्येक व्यक्ति जिसको मैं अपना सिर्फ़ परिवार समझता ही नहीं अपितु मानता हूँ, कोरोना की वजह से सभी दिक्कत में हैं। मेरा सभी से निवेदन है की सभी अपना व अपने परिवार का ख़याल रखे।

संजय अग्रवाल ने हर्ष के साथ बताया कि, भारत देश के अन्दर स्वदेशी स्वराष्ट्र की स्थापना हेतु व देश के प्रत्येक गाँव के अन्तिम व्यक्ति तक को आर्थिक दृष्टि से आत्म निर्भर व स्वाबलम्बी बनाने हेतु, जिस राजनैतिक संरक्षण की आवश्यकता थी और हमारा आपका जो प्रयास अखिल भारतीय व्यापार महासभा के द्वारा स्वदेशी सत्याग्रह आन्दोलन के रूप में लम्बे समय से चल रहा था। अब- भारतीय स्वदेशी कांग्रेस के रूप में उपस्थित है।

उन्होंने बताया कि पार्टी का शुभारम्भ आज दिनांक 23/10/2020 से लखनऊ के उत्तर प्रदेश के पार्टी मुख्यालय से संगठात्मक दृष्टिकोण से शुरू हो गया है। पार्टी का मुख्य संकल्प 2021 के वेस्ट बंगाल चुनाव, 2022 के उत्तर प्रदेश व 2023 के मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव में हमारी आपकी हम सबकी स्वदेशी सरकार बनाने का है। इसलिये जिस किसी भी साथी व भाई और बहन को पार्टी से जुड़ना हो, जल्द से जल्द पार्टी से जुड़ कर पार्टी व राष्ट्र के प्रति अपने योगदान की भूमिका तय कर ले।

उन्होंने बताया कि, पूरे देश में जो पहले स्वदेशी सत्याग्रह आन्दोलन अखिल भारतीय व्यापार महासभा के द्वारा कर रही थी। अब भारत बचाओ स्वदेशी आर्थिक आन्दोलन के रूप में उसकी शुरुआत मैं संजय अग्रवाल राष्ट्रीय मुख्य संस्थापक/पार्टी प्रमुख भारतीय स्वदेशी कांग्रेस की अध्यक्षता में पूरे भारत देश की 135 करोड जनता और साथियों को साथ में लेकर उनके हित में स्वदेशी कार्यक्रम ,स्वदेशी आर्थिक आन्दोलन, पूरे देश को आत्म निर्भर बनाने से पहले व प्रत्येक गाँव के अन्तिम व्यक्ति को रोज़गार से कैसे जोड़ सकते हैं और आर्थिक दृष्टि से कैसे जुड़ सकते हैं, इसकी वर्कशाप व ट्रेनिंग प्रोग्राम, प्रत्येक गाँव से लेकर ज़िला स्तर व प्रदेश स्तर का संगठन तैयार करके अपनी स्वदेशी विचारधारा के साथ पूरे भारत वर्ष व अन्तरराष्ट्रीय स्तर में संगठन खड़ा करके पूर्ण करना चाहती है।


उन्होंने कहा कि, जिस किसी भी साथी को पार्टी से जुड़ना या कार्य सम्भालना हो अथवा चुनाव लड़ना हो, क्योंकि भारतीय स्वदेशी कांग्रेस छोटे-बड़े पूरे देश में सभी चुनाव लड़ेगी। जिस किसी को भी पार्टी से जुड़ना व चुनाव लड़ना हो सम्पर्क कर ले।

फिलहाल लखनऊ प्रवास पर रहते हुए संजय अग्रवाल ने बताया कि पार्टी का शुभारम्भ राष्ट्रीय स्तर पर देश के प्रत्येक ज़िले से लेकर प्रत्येक गाँव तक में हो गया है-आप सभी पत्रकार साथियों व पार्टी सदस्यों और मेरे साथियों व मेरे भाइयों-बहनो से हमारी प्रत्येक ज़िले की टीम जल्दी ही हमारा आपके ज़िले में कब का दौरा प्रस्तावित रहेगा व पत्रकार वार्ता व कार्यक्रम स्थान के विषय में चर्चा कर लेंगी।

पार्टी का नारा है, आओ हम सब मिलकर एक नयें स्वदेशी विचारधारा वाले खुशहाल भारत का निर्माण करे- जय हिन्द-जय स्वदेशी, अबकी बार हमारी, आपकी, हम -सबकी, स्वदेशी सरकार।

टीम स्टेट टुडे

6 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0