google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

टीएमसी की ये सांसद बहुत डराती है !


पश्चिम बंगाल से तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां ने अपने एक बयान से सांप्रदायिक ध्रुवीकरण का प्रयास किया है। नुसरत जहां ने वही बात कही है जो मोदी सरकार बनने के बाद देश को अस्थिर करने के लिए अवार्ड वापसी गैंग के साथ साथ आमिर खान ने कही थी।


पश्चिम बंगाल के चुनाव सामने खड़े हैं। बीजेपी की धुंआधार कार्यशैली से तृणमूल कांग्रेस घबराई हुई है। ऐसे में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, उनकी पार्टी के विधायक, सांसद और अन्य नेता मुस्लिमों को अपने पक्ष में करने के लिए अब उन्हें बीजेपी का डर दिखा रहे हैं।


नुसरत जहां का नफरती बयान


पश्चिम बंगाल के बशीरघाट से टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने बयान दिया है कि पश्चिम बंगाल के अल्‍पसंख्‍यकों को डर सता रहा है कि अगर यहां बीजेपी की सरकार बनी तो उनकी उल्‍टी गिनती शुरू हो जाएगी।

आपको याद दिला दें कि मोदी सरकार बनने के बाद मुस्लिम फिल्म कलाकार आमिर खान ने भी इसी तरह के एक बयान में कहा था कि उनकी पत्नी का कहना है कि अब भारत में डर लगता है। आमिर के इस बयान के बाद उनकी ना सिर्फ कड़ी आलोचना हुई थी बल्कि बयान के बाद उन्हें कई विज्ञापनों और फिल्मों से भी बाहर कर दिया गया था।


नुसरत के लिए क्या है गेमचेंजर


नुसरत का कहना है कि राजनीति उनके लिए गेमचेंजर है। उन्‍होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में मां दुर्गा सशक्तिकरण का प्रतीक हैं। राजनीति उनके लिए कई क्षेत्रों में कई तरह की जागरूकता लाने का एक माध्‍यम है। वह अमीरों और गरीबों के बीच की खाई पाटना चाहती हैं।


किस बात का डर दिखा रही है टीएमसी


पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की सरकार बनने के बाद ममता बनर्जी पर लगातार बांग्लादेशी घुसपैठियों को बढ़ावा देने का आरोप है। मुसलमानों के वोट हासिल करने के लिए ममता बनर्जी ने हर उस कार्य को करने की कोशिश की मुस्लिम मतों को साधे रखा जा सके। हांलांकि जानकार मानते हैं कि वोटबैंक की इस राजनीति में देश की सुरक्षा के साथ भी काफी खिलवाड़ हुआ है। सिर्फ इतना ही नहीं दुर्गापूजा के लिए भी ममता सरकार के रवैये से हिंदू जनमानस काफी आहत हुआ। कई बार अदालतों को हस्तक्षेप करना पड़ा।


तृणमूल को चुनाव में चुनौती देने के लिए बीजेपी ने पूरा जोर लगा रखा है। ऐसे में जनसमर्थन खिसकता देख अब तृणमूल के नेता सीधे सीधें हिंदू-मुसलमान और मुसलमानों में बीजेपी का खौफ दिखाकर वोटबैंक जोड़े रखना चाहते हैं।


बंगाल के लोगों में डर का माहौल: गवर्नर धनखड़


इससे पहले पश्चिम बंगाल के राज्‍यपाल जगदीप धनखड़ ने आरोप लगाया था कि प्रदेश में डर का माहौल है। डर के मारे लोग इस डर के बारे में चर्चा भी नहीं करते। बंगाल में इमरजेंसी जैसे हालात हैं। राज्‍यपाल धनखड़ लगातार राज्य के हालात पर अपनी चिंता जाहिर करते रहे हैं।


आपको बताते चलें कि नुसरत जहां ने व्यवसाई निखिल जैन से शादी की है।


टीम स्टेट टुडे


विज्ञापन
विज्ञापन

74 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0