google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

एक वायरल मैसेज से टीले वाली मस्‍ज‍िद पर उमड़े नमाजी, कड़ी सुरक्षा में हुई जुमे की नमाज


लखनऊ, 27 मई 2022 : टीले वाली मस्जिद और लक्ष्मण टीले को लेकर इंटरनेट मीडिया पर चल रहे मैसेज को लेकर पुलिस-प्रशासन शुक्रवार सुबह से ही अलर्ट हो गया। इस बाबत दोपहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था और ड्रोन की निगरानी में जुमे की नमाज हुई।

दरअसल गुरुवार को इंटरनेट मीडिया पर एक मैसेज वायरल हुआ। मैसेज टीले वाली मस्जिद में जुमे को होने वाली नमाज की जिक्र था। अपील की गई कि जुमे को होने वाली स्पेशल प्रार्थना में टीले वाली मस्जिद पर अधिक से अधिक लोग पहुंचे। इसके बाद से ही आलाधिकारी अलर्ट हो गए। जुमे की नमाज का समय 1:30 बजे का था। सुबह से ही टीले वाली मस्जिद के आस पास भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया।

नमाज के समय एडीसीपी पश्चिम चिरंजीव नाथ सिन्हा, एसीपी चौक आइपी सिंह, इंस्पेक्टर चौक समेत कई थानों का पुलिस बल और जिला प्रशासन के अफसर पहुंच गए। सुरक्षा के दृष्टिगत ड्रोन कैमरे से निगरानी की जाने लगी। नमाज के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। समय से नमाज समाप्त हुई। इसके बाद लोग अपने-अपने घर चले गए।

एडीसीपी पश्चिम ने बताया कि मैसेज को लेकर अलर्ट था। सुरक्षा के दृष्टिगत नमाज के दौरान अहतियातन पुलिस बल तैनात किया गया था। शांति पूर्वक नमाज हुई। इसके अलावा तीन टीमें नमाजियों की विडियोग्राफी करने के लिए लगाई गई थीं।

कुछ लोगों को नोटिस जारी कर दी गई थी हिदायत : एसीपी चौक ने बताया कि गुरुवार को इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहे मैसेज की जैसे ही जानकारी हुई। उसके बाद साइबर क्राइम सेल को भी अलर्ट कर दिया। मैसेज वायरल करने वाले लोगों को चिह्नित कर नोटिस भेजकर हिदायत दी गई थी कि शांति पूर्वक नमाज करें। इसके बाद अपने घर जाएं। क्योंकि धारा 144 लागू है। उसका उल्लंघन अगर किसी ने किया तो कार्रवाई की जाएगी।

2 views0 comments

Comentários


bottom of page