google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

विरोधियों का फार्मूला है, सबमें डालो फूट, मिलकर करो लूट : पीएम मोदी


अल्मोड़ा, 11 फरवरी 2022 : पीएम मोदी ने ने कहा कि कंग्रेस के लोग सर्जिकल स्ट्राइक, गलवान में सेना के सौर्य पर सवाल उठाते रहे, जनरल बिपिन रावत को गुंडा कहते हैं, इन लोगों को उत्तराखंड लोग कभी नहीं भूलेंगे। पीएम मोदी ने कहा कि कटारमल सूर्य मंदिर के लिए हमने काफी काम किया है। इन कार्यों को और विस्तार देंगे। धामी सरकार होम स्टे योजना को बढ़ावा दे रही है। मैंने होम स्टे का संचालन करने वाले पहाड़ के भाइयों बहनों से बात की थी। होम स्टे पहाड़ में उभरने वाला सबसे बड़ा व्यवसाय होने वाला है।

कुमाऊं की धरती महान खोजकर्ता पं नैन सिंह और पं किशन सिंह की भी धरती है। पुरानी सरकारों के जमाने में पलायन यहां का सबसे बड़ा मुद्दा रहा। ये चुनाव पलायन की धारणा को तोड़न और पर्यटन को बढ़ाने वाला होना चाहिए। आपको तय करना है कि पलायन कराने वाली सरकार चाहिए या फिर पर्यटन को बढ़ावा देने वाली सरकार होनी चाहिए।

काली कमाई होती रहे, दिल्ली दरबार में पहुंचती रहे, पुरानी सरकारें इस बात का ध्यान रखती थीं। भाजपा की सरकार में पहली बार तस्वीर बदलने का काम हुआ। जमरानी का काम जल्द शुरू करने वाले हैं। घर घर पानी पहुंचा रहे हैं। आठ लाख घरों को पानी का कनेक्शन दिया जा चुका है। इस बार के बजट में पानी का कनेक्शन 60 हजार करोड़ खर्च करेंगे इसके लिए। धामी की सरकार दोबारा बनने के बाद, उत्तराखंड के हर घर को नल से जोड़ दिया जाएगा। जिससे हमारी माताओं को भटकना न पड़े। आपका मोदीदा आपके लिए काम करेगा। उत्तराखंड में नदियों को बचाने के लिए बसंती देवी ने जो काम किया है, इसलिए जब पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

इस बार केन्द्र सरकार ने 80 लाख नए पक्के घर बनाने का लक्ष्य रखा है। उत्तराखंड में जिसे अभी पक्का घर नहीं मिला है, उसे भी देना है। इसके लिए धामी सरकार मेरी मदद कर रही है। पहले की सरकारों के लोग मकान के बदले में रिश्वत मांगते थे। मैं भी मांग रहा हूं, मुझे सिर्फ आशीर्वाद चाहिए। आप जब कमल पर बटन दबाते हैं तो उस आशीर्वाद की ताकत और बढ़ जाती है।

पीएम मोदी ने कहा कि सीमा से सटे गांवों के विकास के लिए हमने योजना बनाई है। बजट में इसकी व्यवस्था की है। इसे हमने अजय टम्टा की सलाह पर ऐसा किया है। उन्होंने मुझे इस बात को विस्तार से समझाया था। वाब्रेंट विलेज की योजना हमने बनाई है। कनेक्टीविटी बढ़ाने के लिए हमने काम किया है। हमने जो काम किया है, उससे पहाड़ का पानी और पहाड़ की जवानी काम आएगी।

3 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0