google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

बेतहाशा गर्मी में भी Cm yogi Adityanath की झलक पाने उमड़ा उत्साहित राजस्थान



राजस्थान के चुनावी समर में जनमानस ने यूपी के मुख्यमंत्री पर की गुलाब के पंखुड़ियों की वर्षा

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष, चित्तौड़गढ़ से सांसद व उम्मीदवार सीपी जोशी के लिए किया रोड शो

पहले चरण के तूफान ने मोदी जी को सत्ता सौंपने का प्रण कर लिया हैः योगी

अल्पसंख्यकों के सिर चढ़कर भी बोला बाबा का जादू, कमल निशान लेकर चलते रहे योगी

बुलडोजर पर खड़े युवाओं ने किया अभिनंदन, राजस्थान की सड़कों पर भी 'योगी-योगी' की गूंज


चित्तौड़गढ़, 20 अप्रैलः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ लोकसभा चुनाव-2024 के मद्देनजर शनिवार को दूसरी बार राजस्थान के चुनावी समर में उतरे। योगी आदित्यनाथ ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष, चित्तौड़गढ़ से सांसद और भाजपा उम्मीदवार सीपी जोशी के लिए रोड शो किया। बेतहाशा गर्मी में भी राजस्थान की सड़कों पर 'मोदी-मोदी, योगी-योगी' की ही गूंज रही। आमजन से मिले स्नेह से अभिभूत योगी ने इस सीट पर फिर से 'कमल का फूल' खिलाने की अपील की तो मतदाताओं ने विश्वास दिलाया- अबकी पार 400 पार, फिर एक बार-मोदी सरकार। सीएम योगी व सीपी जोशी ने भैरो सिंह शेखावत की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया।


पहले चरण के तूफान ने फिर से मोदी जी को सत्ता सौंपने का प्रण कर लिया है:योगी


रोड शो के समापन स्थल पर मतदाताओं को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि

मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की जन्मभूमि से वीरभूमि मेवाड़ को प्रणाम करने आया हूं। इस धरा का इतिहास है कि यह राष्ट्रवाद के मुद्दे से कभी विचलित नहीं हुई। भारत मां के सर्वस्व बलिदान के लिए यह वीरभूमि सदा तत्पर रही है। आधुनिक भारत के तीर्थ के रूप में इस धरा को पूरा भारत कोटि-कोटि प्रणाम करता है। सीएम योगी ने कहा कि शुक्रवार को संपन्न हुए पहले चरण के 102 लोकसभा सीटों के रुझान बताते हैं कि पूरे देश की आवाज है-फिर एक बार मोदी सरकार। अबकी बार-400 पार का लक्ष्य सफल होने जा रहा है। प्रचंड तूफान ने फिर से मोदी जी को सत्ता सौंपने का प्रण कर लिया है। कांग्रेस की जातिवादी-सांप्रदायिक सोच के कारण देश ने बहुत नुकसान सहा है। कांग्रेस सुरक्षा व आस्था से खिलवाड़ करने वाली पार्टी है। आज भारत में पटाखा फूटने पर भी पाकिस्तान सफाई देता है कि मेरा हाथ नहीं है, लेकिन कांग्रेस के समय आतंकियों को बिरयानी खिलाई जाती थी। कांग्रेसी बोलते थे कि राम हुए ही नहीं। ऐसे लोगों को सत्ता में आने का अधिकार नहीं है। योगी ने आह्वान किया कि सीपी जोशी ने साबित किया है कि वे चित्तौड़गढ़ के सबसे उपयुक्त प्रत्याशी हैं। जनता 2014 व 2019 के वोटों को मिलाकर उससे अधिक वोटों से जोशी को जिताकर सदन में भेजें।


गुलाब की पंखुड़ियों और ढोल-नगाड़ों संग योगी का स्वागत


चित्तौड़गढ़ के मतदाता योगी आदित्यनाथ की एक झलक पाने को सड़कों पर खड़े रहे। बेतहाशा गर्मी भी उनके इरादे न डिगा सकी। यहां रोड शो में लोगों ने गुलाब की पंखुड़ियों से योगी आदित्यनाथ का स्वागत किया। घरों की छतों पर खड़े पुरुष, बच्चे, युवा-बुजुर्ग, महिलाएं व बच्चियां पुष्पवर्षा करती रहीं। आमजन योगी आदित्यनाथ के रोड शो को मोबाइल में कैद करते दिखे। भगवा रंग की साड़ियों में महिलाओं ने योगी आदित्यनाथ का अभिवादन किया।



आ रहे भगवाधारी, अब है मथुरा की बारी


चित्तौड़गढ़ रोड शो के दौरान खूब गीत बजे। जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे। आ रहे हैं भगवाधारी, अब है मथुरा की बारी गीतों के जरिए योगी आदित्यनाथ का जोरदार स्वागत किया गया। हर तरफ योगी-योगी, जोर है मोदी-मोदी। आएंगे फिर मोदी ही, आएंगे फिर योगी ही। अबकी 400 बार, लख बधाई मोदी जी, हमें भगवा लहराना है आदि गीत पर कलाकार खूब थिरकते रहे। वहीं मंचों पर स्थानीय कलाकारों ने शिव के गण बनकर भी योगी आदित्यनाथ का स्वागत किया। रोड शो में ढोल, मजीरा, नगाड़ों आदि का स्थानीय कलाकारों ने प्रदर्शन किया। रोड शो के दौरान सड़कों पर राजस्थान का लोकनृत्य भी दिखा।


कमल निशान लेकर चलते रहे योगी, अल्पसंख्यकों के भी सिर चढ़कर बोला बाबा का जादू


रोड शो के दौरान योगी आदित्यनाथ ने भी चित्तौड़गढ़ के मतदाताओं का अभिवादन किया तो हाथ में कमल का फूल चुनाव चिह्न लेकर भी वोट देने के साथ ही यहां मतदान प्रतिशत बढ़ाने की अपील की। हर तरफ सिर्फ भारतीय जनता पार्टी का झंडा ही फहराता दिखा। रास्ता भी भगवा गुब्बारों से सजा रहा। चित्तौड़गढ़ के रोड शो में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जादू राजस्थान वालों के सिर चढ़कर बोला। रोड शो के दौरान रास्ते में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने भी योगी आदित्यनाथ पर पुष्पवर्षा कर उनका अभिवादन किया।


बुलडोजर पर खड़े होकर बाबा का स्वागत


'बुलडोजर बाबा' के नाम से प्रसिद्ध योगी आदित्यनाथ को रोड शो में बुलडोजर भी रहा। इस पर खड़े युवाओं ने योगी आदित्यनाथ का स्वागत किया तो मुस्कुराते हुए 'बुलडोजर बाबा' ने भी राजस्थान के युवाओं का अभिवादन किया। यही नहीं, बुलडोजर पर खड़े युवा बाबा की मुस्कुराती फोटो भी अपने मोबाइल के कैमरे में कैद करते रहे।


राजस्थान से योगी का आह्वान, 'कांग्रेस को बना दीजिए इतिहास'



- योगी आदित्यनाथ ने राजसमंद लोकसभा सीट के लिए विशाल जनसभा को किया संबोधित

- बोले योगी, जब राजस्थान लेता है अंगड़ाई, तब पूरे देश में सुनाई देती है गूंज

- कहा, हमारे पूर्वज इसी राजस्थान की धरती से

- मैं सत्य का पथिक हूं और राजस्थान की धरती पर सत्य की आवाज को मजबूती मिलती है : योगी

- कांग्रेसी महाराणा प्रताप को नहीं, अकबर को महान मानने वाले : योगी

- कांग्रेस को वोट देकर अपने इतिहास को कलंकित नहीं करना है : योगी आदित्यनाथ


राजसमंद, 20 अप्रैल। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान की धरती से आह्वान किया है कि कांग्रेस को इतिहास की वस्तु बना दीजिए। उन्होंने कहा जब राजस्थान की धरती अंगड़ाई लेती है तो पूरे देश में उसकी गूंज सुनाई देती है। कांग्रेस की ऐसी गति कीजिए कि लोग कहें 'एक थी कांग्रेस'। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं सत्य का पथिक हूं और राजस्थान की धरा पर सत्य की आवाज को मजबूती मिलती है, यही कारण है कि यहां मुझे सबसे ज्यादा प्यार मिलता है। उन्होंने यह भी बताया कि उनके पूर्वज राजस्थान से ही गये थे, उनके दादा गुरु ने मेवाड़ की धरती से गोरखपुर आकर राष्ट्रवाद की अलख जगाई थी।


योगी ने महारानी पद्मिनी के जौहर को किया नमन


योगी आदित्यनाथ शनिवार को राजसमंद लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी महिमा कुमारी मेवाड़ के पक्ष में विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राजस्थान वीरों की भूमि है, यहां भक्ति और शक्ति का अद्भुत समन्वय देखने को मिलता है। बप्पा रावल की वीरता से लेकर महाराणा प्रताप के स्वदेश और स्वाभिमान पर पूरा देश गौरव की अनुभूति करता है। महारानी पद्मिनी के जौहर को कौन भुला सकता है। आज यूपी से इस धरा पर आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। योगी ने कहा कि मीरा बाई की भक्ति हम सबके मन में राष्ट्रभक्ति एक नई ज्वाला पैदा करती है। ये भूमि कृष्ण की भक्ति में लीन मीराबाई को वृंदावन से जोड़कर राजस्थान और यूपी के संबंधों को मजबूत करती है।


योगी ने की भील और मीणा जातियों की वीरता की चर्चा


योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा कि उन लोगों ने महाराणा प्रताप की जगह अकबर को महान बनाने का कार्य किया। महाराणा प्रताप विपरीत परिस्थितियों में धैर्य न खोकर लड़ते रहे। उन्होंने कष्ट सहकर देश और स्वधर्म की रक्षा की। उस वक्त की सबसे बड़ी ताकत कहे जाने वाले अकबर को उन्होंने घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था। इस धरती ने कभी भी स्वदेश, स्वधर्म और स्वाभिमान के साथ समझौता नहीं किया है। योगी ने कहा कि कांग्रेस के लोग भारत की सनातन आस्था पर प्रहार करने में कोई संकोच नहीं करते। देश की आस्था पर प्रहार करने के लिए ये कहते थे कि राम हुए ही नहीं। हमें भी कांग्रेस को वोट देकर अपने इतिहास को कलंकित नहीं करना है। कोई स्वाभिमानी कौम ऐसा नहीं कर सकती। उन्होंने महाराणा प्रताप के साथ राजस्थान की भील और मीणा जातियों की वीरता की भी चर्चा की।


भारत को बदहाल देखना चाहते हैं कुछ लोग


योगी आदित्यनाथ ने बताया कि लोग पूछते हैं कि राजस्थान में उन्हें इतना प्यार क्यों मिलता है। उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि मैं सत्य का पथिक हूं और राजस्थान की धरती पर सत्य की आवाज को मजबूती मिलती है। उन्होंने कहा कि देश अपने भाग्य के ऐसे मोड़ पर खड़ा है, जहां एक तरफ मोदी जी के नेतृत्व में विकसित भारत के संकल्प को साकार करने के लिए जनता का आशीर्वाद मांगा जा रहा है, दूसरी ओर ऐसे लोग हैं जो भारत को बदहाल देखना चाहते हैं। 10 साल में दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है। कोई विधर्मी भारत की सीमा का अतिक्रमण नहीं कर सकता। आतंकवाद और नक्सलवाद की समस्या का समाधान हुआ है। पटाखा भी फूटता है तो पाकिस्तान सबसे पहले सफाई देता है। उसे पता है कि भारत में कोई आतंकवादी घटना होती है तो उसे लेने के देने पड़ जाएंगे।


पाकिस्तान की मस्जिदों में विस्फोट हो रहे, लोगों के चीथड़े उड़ रहे


योगी आदित्यनाथ ने देश में हुए विकास कार्यों को गिनाते हुए कहा कि मोदी सरकार में 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन दिया जा रहा है, जबकि पाकिस्तान में 23 करोड़ लोग एक जून की रोटी के लिए तरस रहे हैं। आज वहां मस्जिदों में विस्फोट हो रहे हैं और लोगों के चीथड़े उड़ते हैं। पाकिस्तान बड़ी ठसक के साथ भारत से अलग हुआ था, मगर आज वहां लोग बदहाली की जिंदगी जी रहे हैं। दूसरी तरफ आज भारत में दिल्ली और जयपुर से एक क्लिक पर पैसे सीधे गरीब जनता के खाते में जा रहा है। योगी आदित्यनाथ ने आयुष्मान भारत योजना, फ्री बिजली कनेक्शन, उज्ज्वला योजना, महिला स्वावलंबन सहित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की उपलब्धियों को भी गिनाया। बताया कि अगले पांच साल में तीन करोड़ नये आवास गरीबों को उपलब्ध कराए जाएंगे।


आतंकवादियों को बिरयानी खिलाते थे और गरीब भूख से मरता था


योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के लोग आतंकवादियों को बिरयानी खिलाते थे और गरीब भूख से मरता था, किसान आत्महत्या करता था, नौजवान पलायन करता था, बेटी और व्यापारी सुरक्षित नहीं थे। उन्होंने कहा कि प्रथम चरण में देश की 102 लोकसभा सीटों पर चुनाव हुए हैं। पूरे देश से एक ही आवाज आ रही है, जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे। योगी ने कहा कि रामनवमी पर अयोध्या में सूर्य की किरणों से श्रीराम का तिलक हुआ, जिसे देख पूरा देश आह्लादित हो रहा था। उन्होंने 26 अप्रैल के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी को कमल के चुनाव चिह्न पर भारी बहुमत से विजयी बनाने की अपील की।


इस अवसर पर मंजू जी बाघमार, विश्वराज जी मेवाड़, हरीश सिंह रावत, सुरेन्द्र सिंह राठौर, दीप्ती माही, अविनाश गहलोत, शंकर सिंह रावत, पुष्प जी जैन, नरेश कन्नौजिया सहित तमाम गणमान्य मौजूद रहे।


योगी-योगी के नारों संग जोधपुर में 'बाबा' का जोरदार स्वागत

राजस्थान के चुनावी समर में जनमानस ने यूपी के मुख्यमंत्री पर गुलाब के पंखुड़ियों संग की स्नेहवर्षा

सीएम योगी ने केंद्रीय मंत्री, जोधपुर से सांसद व भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत के लिए किया डेढ़ घंटे तक रोड शो

कमल का फूल चुनाव चिह्न लेकर सीएम ने भी किया भाजपा को जिताने का आह्वान, जनसैलाब देख अभिभूत हुए योगी

छतों-दुकानों से भगवा व भाजपा का झंडा फहरा जोधपुर ने योगी की अपील पर लगाई मुहर

भाजपा ने सुरक्षा, समृद्धि व आस्था को सम्मान दिया हैः योगी


जोधपुर, 20 अप्रैलः राजस्थान के जोधपुर की सड़कों पर शनिवार को तिल रखने तक की जगह नहीं थी। भाजपा के स्टार प्रचारक व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एक झलक पाने जनमानस सड़कों पर उतर पड़ा। सबसे पहले शंख की ध्वनि के बीच योगी आदित्यनाथ का जोरदार स्वागत किया गया। योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय मंत्री, जोधपुर से सांसद व भाजपा उम्मीदवार गजेंद्र सिंह शेखावत के लिए डेढ़ घंटे तक रोड शो किया। जोधपुर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को देखने जनसैलाब उमड़ पड़ा। अभिभूत जनमानस ने पूरे रास्ते 'योगी-योगी' के नारे लगाए। घर की छतों से पुष्पवर्षा कर योगी आदित्यनाथ का अभूतपूर्व अभिनंदन भी किया गया। वहीं योगी आदित्यनाथ भी आमजन पर गुलाब की पंखुड़ियां फेंक, हाथ हिला व हाथ जोड़ अभिवादन करते रहे। उन्होंने 'कमल का फूल' चुनाव चिह्न लेकर भाजपा को जिताने का आह्वान किया। कहीं महिलाएं भगवा रंग की साड़ी पहने तो कहीं गले में राम नामी पट्टा पहने रोड शो में शामिल हुईं।


'देखो-देखो कौन आया, भारत मां का शेर आया'


जोधपुर की सड़कों पर जय श्रीराम की गूंज रही तो वहीं योगी आदित्यनाथ के लिए 'देखो-देखो कौन आया, भारत मां का शेर आया' और जयश्री राम- मोदी-योगी जिंदाबाद जैसे गगनचुंबी नारे भी खूब लगे। अबकी बार-400 पार के भी खूब नारे लगते रहे। मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कटआउट भी जोधपुर की सड़कों पर लगे रहे। छतों पर खड़ी महिलाएं व बच्चे योगी आदित्यनाथ को देख खूब उत्साहित रहे। योगी के स्वागत को एकत्र आमजन ढोल-नगाड़ों संग नृत्य करते रहे। यहां उपस्थित जनमानस इस अद्भुत पल को कैमरे में कैद करता दिखा। महिलाएं छत से भगवा और भाजपा का झंडा फहराती रहीं तो वहीं सड़कों पर भी जहां तक नजर गईं, सिर्फ भगवा ही दिखा।


भाजपा ने सुरक्षा, समृद्धि व आस्था को सम्मान दिया है


जनसैलाब देख अभिभूत योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में जोधपुरवासियों से गजेंद्र सिंह शेखावत को जिताने की अपील की। उन्होंने कहा कि जोधपुर श्रद्धा की नगरी है। जोधपुर के विकास, राजस्थान को अग्रणी राज्य बनाने व भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए फिर एक बार-मोदी सरकार जरूरी है। उन्होंने कहा कि 500 वर्षों बाद रामलला विराजमान हुए। अच्छे लोग सदन में जाते हैं तो विकास होता है। भाजपा ने सुरक्षा, समृद्धि और आस्था को सम्मान दिया है।

41 views0 comments

Comments


bottom of page