google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

Pm किसान सम्मान निधि पर सीएम योगी बोले-यूपी के दो करोड़ से अधिक किसान लाभान्वित


लखनऊ, 31 मई 2022 : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना को देश के किसानों की सबसे बड़ी मदद देने वाली योजना में से एक बताया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट सत्र के दौरान सदन में पीएम किसान योजना को जमकर सराहा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सदन में किसानों के हित में केन्द्र तथा राज्य सरकार की योजनाओं का ब्यौरा रखा। उन्होंने बताया कि देश की बागडोर संभालने के बाद से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सिर्फ गरीब तथा किसान की अधिक चिंता की है। पीएम मोदी ने देश के किसानों को बड़ी सौगातें दी हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बजट सत्र के आठवें तथा अंतिम दिन कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश भर के किसानों के लिए कल्याणकारी योजना के रूप में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत 2000 रुपयों की सलाना तीन किश्तें जारी की जाती हैं। इस योजना से उत्तर प्रदेश के दो करोड़ से अधिक किसानों को सीधा फायदा हो रहा है। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शिमला में गरीब कल्याण योजना के लाभार्थियों के साथ वर्चुअल संवाद करने के साथ ही देश के लघु और सीमांत किसानों के खातों में दो-दो हजार रुपए की किसान सम्मान निधि जारी की। इसी योजना के बारे में सदन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह देश के अन्नदाता की सच्ची और समय पर मदद है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार ने हर वर्ग का विकास किया है। पीएम मोदी ने बैंक खातों में राशि पहुंचाई। उनके नेतृत्व में गरीबों को सरकारी आवास दिए गए। उन्होंने कहा कि बच्चियों को कन्या सुमंगला योजना से लाभ मिल रहा है। बेटियां आज स्कूल जा रही हैं। नरेन्द्र मोदी सरकार के सफलतापूर्वक आठ साल पूरे हुए है। इन आठ वर्ष में देश में बड़ा परिवर्तन हुआ है। आठ वर्ष में वैश्विक स्तर पर देश का काफी मान बढ़ा है। योजनाओं का लाभ गरीब लोगो को मिल रहा है। शासन की योजनाओं को लोगों को जोड़ा जा रहा है। गरीबों की सरकार से गरीब का फायदा हुआ है। आज बिना भेदभाव के सभी वर्ग को सरकारी योजनाओं का बड़ा लाभ मिल रहा है।

2 views0 comments

Comments


bottom of page