google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

पीएम मोदी के बाद अब गृहमंत्री अमित शाह ने संभाली यूपी चुनाव की कमान


लखनऊ, 22 दिसंबर 2021 : उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी बिसात पूरी तरह से बिछ चुकी है। भारतीय जनता पार्टी 2017 के नतीजों को फिर दोहराने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है। भाजपा अपनी पूर्व में बनाई गई रणनीति को पूरी तरह से अंजाम देने में जुटी है। पार्टी की इसी रणनीति के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर से अब तक करीब 1 दर्जन से अधिक बार उत्तर प्रदेश के दौरे कर चुके हैं। अपने इन दौरों के दौरान पीएम मोदी प्रदेश को 75 हजार करोड़ से अधिक की कई सौगातें भी दे चुके हैं। पीएम मोदी के साथ ही अब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह यूपी को मथने की तैयारी में हैं। जिसके तहत अमित शाह अगले 10 दिनों में 7 बार यूपी आयेंगे। इस दौरान वे प्रदेश में 140 विधानसभा क्षेत्रों में 21 जनसभाएं और तीन रोड शो करेंगे।

सितंबर से अब तक पीएम मोदी 14 बार यूपी आ चुके हैं


सियासी जानकारों की माने तो यूपी बीजेपी की रणनीति है कि 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने से पहले संकल्प पत्र में की गई घोषणाओं को जल्द से जल्द पूरा किया जाये। जिसको लेकर भाजपा ताबड़तोड़ परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकापर्ण में जुटी है। इसी क्रम में पीएम मोदी 14 सितंबर से अब तक करीब 14 बार उत्तर प्रदेश का दौरा कर चुके हैं।


यूपी को 75 हजार करोड़ से अधिक की चुके हैं सौगात


पीएम मोदी ने अपने दौरों के दौरान यूपी को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, कुशीनगर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट, गोरखपुर में एम्स, खाद कारखाना, काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर, सिंचाई से जुड़ी जैसी कई परियोजनाओं की सौगात प्रदेश को दे चुके हैं। इसके अलावा पीएम मोदी ने 25 नवंबर को जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट, गंगा एक्सप्रेस-वे समेत कई योजनाओं का शिलान्यास भी किया हैं। एक जानकारी के अनुसार पीएम मोदी ने अपने इन दौरों के दौरान उत्तर प्रदेश में करीब 75 हजार करोड़ से अधिक की सौगात दे चुके हैं, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड माना जा रहा है।

10 दिनों में 7 बार यूपी आयेंगे अमित शाह


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही अब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी उत्तर प्रदेश में हुंकार भरेंगे। अमित शाह अगले 10 दिनों में 7 बार उत्तर प्रदेश के दौरे पर आयेंगे। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 24 दिसंबर से 4 जनवरी तक 7 बार यूपी आयेंगे।

शाह 140 विधानसभा क्षेत्रों में 21 रैली व 3 रोड शो करेंगे


अपने इन दौरों के दौरान अमित शाह यूपी की 140 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेंगे। अपने दौरे में अमित शाह 140 विधानसभा क्षेत्रों में करीब 21 जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इसके अलावा 3 रोड शो भी करेंगे। अमित शाह 24 दिसंबर को प्रयागराज पहुंचेंगे। इसके बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अयोध्या, गोरखपुर और बरेली में रोड शो करेंगे। अयोध्या में श्री शाह रामलला के दर्शन करने के बाद रोड शो की शुरूआत करेंगे।

5 views0 comments

Comments


bottom of page