google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

हनुमान जयंती पर प्रधानमंत्री मोदी बोले - "जय बजरंगबली"




आज हनुमान जयंती है, देश भर में इसे लेकर कई कार्यक्रम हो रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को हनुमान जयंती के अवसर पर गुजरात के मोरबी में भगवान हनुमान की 108 फीट ऊंची मूर्ति का अनावरण करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से शुक्रवार को एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गयी.



हनुमान मूर्ति स्थापना श्रृंखला की पहली मूर्ति वर्ष 2010 में उत्तर दिशा में यानी शिमला में स्थापित की गई थी. पीएमओ ने कहा कि दक्षिण दिशा में यह मूर्ति रामेश्वरम में स्थापित की जानी है और इसका काम भी आरंभ हो गया है. इधर रामनवमी के दिन मध्यप्रदेश के खरगोन में हुए हिंसा के बाद हनुमान जयंती के जुलूस के लिए हाई अलर्ट जारी किया गया है.



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात में भगवान हनुमान की एक विशालकाय मूर्ति का उद्घाटन किया. PMO के मुताबिक चार धाम परियोजना के तहत देश के चारों दिशाओं में हनुमान की मूर्ति स्थापित की जानी है. इस कड़ी में यह हनुमान की दूसरी मूर्ति होगी जो पश्चिम दिशा में होगी. इसकी स्थापना मोरबी के बापू केशवानंद आश्रम में की गई है.


हनुमान मूर्ति स्थापना श्रृंखला की पहली मूर्ति वर्ष 2010 में उत्तर दिशा में यानी शिमला में स्थापित की गई थी. पीएमओ ने कहा कि दक्षिण दिशा में यह मूर्ति रामेश्वरम में स्थापित की जानी है और इसका काम भी आरंभ हो गया है.


टीम स्टेट टुडे


6 views0 comments

コメント


bottom of page