google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

Pm Modi करेंगे श्री कल्कि धाम का शिलान्यास, Cm Yogi ने परखी तैयारियां



- संभल के ऐंचोड़ा कंबोह स्थित श्री कल्कि धाम का शिलान्यास करने 19 को आएंगे प्रधानमंत्री मोदी

- पीएम मोदी के कार्यक्रम स्थल का सीएम योगी ने किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिये निर्देश

- सीएम योगी ने श्री कल्कि धाम के लिए बनने वाले गर्भगृह और हेलीपैड का किया निरीक्षण

- मुख्यमंत्री का निर्देश, कार्यक्रम में आने वाले आगंतुकों को ना होने पाए असुविधा

- निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री ने की संभल सहित मुरादाबाद मंडल के अफसरों संग समीक्षा बैठक


संभल, 12 फरवरी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को एक दिवसीय दौरे पर संभल पहुंचे। यहां उन्होंने ऐंचोड़ा कंबोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आगामी 19 फरवरी को होने जा रहे श्री कल्कि धाम के शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियों को परखा। सीएम योगी ने कार्यक्रम स्थल का विस्तृत मुआयना किया और अधिकारियों को विभिन्न दिशा-निर्देश दिए। इसके उपरांत मुख्यमंत्री ने अधिकारियों संग समीक्षा बैठक भी की।

हेलीपैड से लेकर मंच तक का सीएम ने किया निरीक्षण


संभल के ऐंचोड़ा कंबोह में श्री कल्कि धाम के शिलान्यास का कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर-कमलों से होने जा रहा है। इससे पहले मुख्यमंत्री ने यहां पहुंचकर कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया है। सीएम ने कार्यक्रम स्थल, गर्भगृह, मंच और हेलीपैड का भी निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने आयोजन के लिए की जा रही सभी तैयारियों को समय से पूरा कराने का निर्देश दिया। साथ ही कहा कि आयोजन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद होनी चाहिए।



संतों को न हो किसी प्रकार की असुविधा


समीक्षा बैठक में अफसरों ने मुख्यमंत्री को बताया कि शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियां तेज गति से पूरी की जा रही हैं। कार्यक्रम स्थल व आसपास के इलाके को समतल करा लिया गया है। साथ ही मिट्टी से गड्ढे भरवा लिए गए हैं। इसके अलावा छह हेलीपैड भी बनाए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने अधिकारियो से गर्भगृह और वीवीआईपी सहित अन्य आगंतुकों के प्रवेश की जानकारी ली। सीएम योगी ने आगंतुकों खासकर संतों को किसी भी प्रकार की असुविधा ना होने के निर्देश अधिकारियों को दिये।


सड़कों की साफ-सफाई और सुंदरीकरण कराएं


मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि ऐंचोड़ा कंबोह तक आने वाले सभी मार्गों पर सफाई व्यवस्था दुरूस्त कराई जाए। मार्गों को आकर्षक ढंग से सजाया जाए। साथ ही शौचालय और पानी के टैंकर की व्यवस्था की जाए। हेलीपैड को भी समय पर पूरा करा लिया जाए। कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट रहे और एंबुलेंस की पर्याप्त व्यवस्था होनी चाहिए।


इस दौरान प्रदेश सरकार में कृषि राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख, माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री गुलाब देवी, कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम्, प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र, डीजीपी प्रशांत कुमार, मुरादाबाद के मंडलायुक्त आंजनेय कुमार सिंह, डीआईजी मुनिराज, डीएम मनीष बंसल, एसपी कुलदीप सिंह गुनावत, भाजपा पश्चिम के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंघल, बीजेपी जिलाध्यक्ष हरेन्द्र सिंह रिंकू मौजूद रहे।

90 views0 comments

Kommentare


bottom of page