google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

पीएम ने प्रबुद्धजनों से किया संवाद, विकास के लिए दोहराई अपनी प्रतिबद्धता


वाराणसी, 5 मार्च 2022 : प्रधानमंत्री नरेन्द्रमोदी अपने संसदीयक्षेत्र वाराणसी के दोदिवसीय प्रवास के दौरानशनिवार को प्रबुद्धसम्मेलन में शमिलहुए। वह इसकेलिए महमूरगंज मेंरमन निवास पहुंचे।प्रबुद्ध सम्मेलन के बादउनकी एक जनसभाभी है, जिसमेंवाराणसी के सभीविधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशीभी मौजूद रहेंगे।

प्रबुद्धजनोंकी बैठक मेंपीएम मोदी नेविकास के प्रतिअपनी वचनबद्धता दोहराईऔर मौजूद लोगोंसे मेगा परियोजनाओंके बारे मेंविस्‍तार सेबताया। कहा किविश्‍वनाथ कारिडोरको पहले हीबन जाना चाहिएथा जो अबबना है। वहींगुजरात में सरदारपटेल की सबसेऊंची प्रतिमा कोबनवाने और इससेलोगों के जुड़ावऔर देश केबारे में संस्‍कृति सभ्‍यता औरसंघर्ष से युवापीढ़ी को अवगतकराने की मंशाभी स्‍पष्‍ट की।मेडिकल कालेज का फायदामध्‍यम वर्गके लिए होनेकी जानकारी दी।सरकार में ट्रांसफरपोस्टिंग का उद्योगचलता है। गुजरातमें बंद करदी थी।

पीएममोदी ने कहाकि यूपी कोस्‍टेबिलिटी औरकंटीन्‍यूटी भीचाहिए। आप अफसरको ट्रांसफर करतेहो अपने कोनहीं। स्‍टेबिलिटीजरूरी है। आपकीजहां पहचान हैवहां स्‍टेबिलिटीऔर कंटीन्‍यूटीपर बात करें।हिंदुस्‍तान कीअर्थव्‍यवस्‍थाको लीड करनेकी ताकत यूपीमें है। काशीजनगणमन की बातकरती है। विश्‍वनाथ कारिडोरचुनाव के लिएनहीं बनवाया गया।

अर्थव्‍यवस्‍था का बड़ा ताकत यूपी बन जाएगा। रेलवे स्‍टेशन पर काशी वासियों के अर्थव्‍यवस्‍था को ताकत मिलती है। वंदे भारत का अनुभव पूछा तो यात्री के अनुभवों को भी उन्‍होंने साझा किया। ट्रेन में मिलने वाले स्‍पेस से लेकर कम समय में पहुंचाने की बात कहकर देश में सहूलियतों पर उन्‍होंने चर्चा की। पीएम ने कहा कि यूक्रेन मेडिकल की शिक्षा के लिए देश के छात्र जा रहे हैं। पिछली सरकार ने इसके लिए प्रयास नहीं किया। आजादी के बाद जितने डाक्‍टर बने हैं उतने डाक्‍टर जल्‍द बनेंगे। मेडिकल कालेज बनने के बाद देश के लोगोंं के ही काम आएगा।
2 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0