google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

प्रयागराज में विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी, सीएम योगी की जमकर की तारीफ, महिलाओं को दी बड़ी सौगात



लखनऊ, 21 दिसंबर 2021 : संगमनगरी प्रयागराज में आयोजित मातृशक्ति महाकुंभ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योगी सरकार की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार बेटियों के भविष्य को सशक्त करने का कार्य कर रही है। पांच साल पहले यूपी की सड़कों पर माफियाराज था। सरकार में भी गुंडों की हनक थी। महिलाओं और लड़कियों का सड़क पर निकलना मुश्किल था। स्कूल कॉलेज जाना मुश्किल था। थाने गईं तो बलात्कारी की पैरवी के लिए किसी का फोन आ जाता था।


पीएम मोदी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि योगी सरकार ने गुंडों को सही जगह पहुंचाया है। इस नई यूपी को वापस अंधेरे में कोई नहीं धकेल सकता। प्रयागराज की पुण्य भूमि से हमारा यूपी आग बढ़ेगा और ऊंचाइयां छुएगा। इस नई यूपी से कइयों को दिक्कत हो रही है। यह दिक्कत क्यों हो रही है, यह समझ से परे है। महिला सशक्तीकरण को शीर्ष वरीयता पर रखने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को करीब एक हजार करोड़ के रिवाल्विंग फंड से स्वयं सहायता समूह की 16 लाख महिलाओं को बड़ा उपहार दिया। इसके तहत 20 हजार व्यापार सखियों के खातों में पहले महीने का 4000 रुपये मानदेय भी हस्तांतरित किया। पीएम मोदी ने एक लाख से ज्यादा कन्या सुमंगल योजना के लाभार्थियों के लिए 20 करोड़ रुपये की भी व्यवस्था की है।


भारत माता की जय के बाद ठेठ अंदाज में पीएम का संबोधन


पीएम मोदी ने भारत माता की जय के बाद ठेठ अंदाज में अपना संबोधन शुरू किया। बोले- 'मां गंगा, यमुना, सरस्‍वती के पावन तट पर बसा प्रयागराज कै धरती कै शीश झुकाय के प्रणाम करत हई। इ ऊ धरा ह जहां धर्म, ज्ञान और न्‍याय की त्रिवेणी बहत बा। तीर्थंन के चरण प्रयागराज में आय के हमेशइ एक अलग ऊर्जा का एहसास होत है। पिछले वर्ष फरवरी में कुंभ में इ पवित्र धरती पर आवा रहेन। तब संगम में डुबकी लगाइके अलौकिक अनुभूति करे रहे। पावन भूमि को हाथ जोड़कर प्रणाम करता हूं।

9 views0 comments

Commentaires


bottom of page