google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

ओफ्फो! कैसे कैसे सांसद! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दाढ़ी को भी नहीं छोड़ा!




आम टैक्सपेयर के धन से चलने वाली संसद का समय कितना कीमती होता है इसका ख्याल शायद टीएमसी के सांसदों को कतई नहीं है। जिस संसद में माननीय सांसदों से अपेक्षा होती है कि वो देशहित में कानून बनाएंगे, मुद्दों पर सार्थक चर्चा करेंगे, कुछ सरकार से घेरेंगे, कुछ अपनी बताएंगे वहां तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने छींटाकशी की सभी मर्यादाएं तार तार करते हुए प्रधानमंत्री पर व्यक्तिगत टिप्पणी से भी गुरेज नहीं किया।


कोरोनाकाल में लॉकडाउन के दौरान सभी गतिविधियां ठप हो गईं। सलून, ब्यूटीपार्लर भी बंद हुए। बहुत सारे आम नागरिकों की तरह माननीय सांसदों और विधायकों के सामने भी हेयर कट और शेविंग की समस्या पैदा हुई। कई लोगों ने खुद ही बाल काटने का हुनर आजमाया।


पीएम मोदी का वर्तमान लुक ( फरवरी 2021)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उस दौर से बाल और दाढ़ी बढ़ाने का जो सिलसिला शुरु किया वो आज तक बदस्तूर जारी है। पीएम मोदी लंबे समय से दाढ़ी रख रहे हैं। पहले उसकी ट्रिमिंग हो जाती थी लेकिन कोरोनाकाल से ही पीएम ने अपने बढ़ते बालों और दाढ़ी को कम करने या छोटा करने से परहेज किया।


आज प्रधानमंत्री का लुक काफी बदला हुआ नजर भी आता है। अब इस बढ़ी हुई दाढ़ी पर सियासत शुरु हो गई है। तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने संसद में चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री पर व्यक्तिगत टिप्पणी की। डेरेक ने कहा कि कुछ लोग दाढ़ी बढ़ाकर सोचते हैं कि वो रवीन्द्र नाथ टैगोर जैसे हो जाएंगें। डेरेन यहीं नहीं रुके। अपने बचपन का किस्सा सुनाते हुए डेरेक ने कहा कि बचपन में उन्होंने स्कूल के फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में रवींद्र नाथ टैगोर का रुप लिया था। उनकी बड़ी तारीफ भी हई। लेकिन परीक्षा में जब टैगोर पर सवाल पूछा गया तो उन्हें पचास में से सिर्फ चौदह नंबर मिले। जाहिर है डेरेक ओ ब्रायन का इशारा प्रधानमंत्री की तरफ ही था।


पीएम मोदी का 19 मार्च 2020 से पहले का लुक

तृणमूल सांसद की पीएम पर निजी टिप्पणी को लेकर बीजेपी सांसद नीरज शेखर ने सदन में ही डेरेक ओ ब्रायन को आइना दिखा दिया। नीरज शेखर ने डेरेक ओ ब्रायन के बयान की निंदा करते हुए कहा कि तृणमूल के सांसद का बयान बेहद निम्न स्तर का है। चर्चा की एक गरिमा होती है। अगर किसी को प्रधानमंत्री को देखना ही है तो वो उनके कार्यों को देखे उनके चेहरे को देखकर उन पर व्यक्तिगत टिप्पणी करना शर्मनाक है। सांसद नीरज शेखर ने कहा कि प्रधानमंत्री ने दिनरात एक करके देशहित में जो काम किए हैं उसकी चर्चा और प्रशंसा सिर्फ देश में ही नहीं विदेशों में भी हो रही है।



आपको बता दें कि डेरेक ओ ब्रायन तृणमूल कांग्रेस के सांसद हैं और पश्चिम बंगाल से आते हैं। ममता बनर्जी के खास है। पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी ने जिस तरह से अपनी पैठ बढ़ाई है उससे टीएमसी और ममता बनर्जी हिलीं हुई हैं। ऐसे में अब टीएमसी सड़क ही नहीं संसद में भी प्रधानमंत्री पर व्यक्तिगत हमला तक करने से नहीं चूक रही।

टीम स्टेट टुडे


Advt.
Advt.

59 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0